Saturday, April 13, 2024
HomeराजनीतिMP में बैन हो सकती है सलमान खुर्शीद की किताब, गुलाम नबी ने भी...

MP में बैन हो सकती है सलमान खुर्शीद की किताब, गुलाम नबी ने भी बताया गलत: कॉन्ग्रेस नेता ने ‘हिंदुत्व’ को बताया था ‘ISIS’ जैसा

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने उनकी किताब राज्य में बैन करने की बात कही है। उधर भाजपा नेता राम कदम ने सैंकड़ों हिंदुओं की भावना को ठेस पहुँचाने पर खुर्शीद के ख़िलाफ़ पुलिस में शिकायत दी है।

अपनी किताब में हिंदुत्व की तुलना ISIS और बोको हराम जैसे आतंकी संगठन से करने के बाद कॉन्ग्रेस नेता सलमान खुर्शीद को जगह-जगह से लताड़ लग रही है। उनकी खुद की पार्टी के नेता गुलाम नबी आजाद ने उन्हें तथ्यात्मक तौर पर गलत कहा है। वहीं मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने उनकी किताब राज्य में बैन करने की बात कही है। उधर भाजपा नेता राम कदम ने सैंकड़ों हिंदुओं की भावना को ठेस पहुँचाने पर खुर्शीद के ख़िलाफ़ पुलिस में शिकायत दी है।

यहाँ बता दें कि ‘सनराइज ओवर अयोध्या: नेशनहुड इन ऑवर टाइम्स’ किताब में कॉन्ग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने हिंदुत्व को लेकर विवादित बात लिखी है। ऐसे में में गुलाम नबी आजाद ने ट्वीट किया, “हम भले ही हिंदुत्व को हिंदू धर्म की मिलीजुली संस्कृति से अलग एक राजनीतिक विचारधारा मानकर इससे असहमति जताएँ, लेकिन हिंदुत्व की तुलना आईएसआईएस और जेहादी इस्लाम से करना तथ्यात्मक रूप से गलत और अतिशयोक्ति है।”

वहीं नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया में कहा,  “ये बेहद निंदनीय पुस्तक है। दरअसल, हिंदुओं को खंडित करने का, उन्हें जाति में बाँटने का, अपने भारत देश को खंडित करने का,  ये लोग कोई मौका छोड़ते ही नहीं। भारत तेरे टुकड़े होंगे इंशाल्लाह कहने वालों के पास सबसे पहले राहुल गाँधी गए थे। वो वही विचार है जिसे सलमान खुर्शीद आगे बढ़ा रहे हैं। महान भारत नहीं, बदनाम भारत है जो कमलनाथ ने कहा था वो भी उसी (विचार) का हिस्सा है। कैसे भी देश जातियों में बँट जाए। हिंदुत्व के टुकड़े हों और इसीलिए हमारी आस्था पर प्रहार करने का कभी कोई अवसर नहीं छोड़ा जाता है। इस हिंदुत्व के बारे में सुप्रीम कोर्ट कह चुका है कि हिंदुत्व एक जीवन पद्धति है, उस पर भी उन्होंने सवाल उठा दिया है। अब सोनिया गाँधी इस बात को स्पष्ट करें कि वो किसके साथ हैं। मैं विशेषज्ञों से राय लूँगा और मध्यप्रदेश में इस किताब को बैन करेंगे।”

वहीं भाजपा नेता राम कदम ने अपना ट्वीट करके जानकारी दी कि वो सलमान खुर्शीद की गिरफ्तारी के लिए अपनी शिकायत दे चुके हैं। उन्होंने कहा, कॉन्ग्रेस  नेता सलमान खुर्शीद तथा राशिद अल्वी ने हिन्दू समाज की भावनाओं को आहत  किया। इस कारण उन्हें गिरफ़्तार करके उनपर FIR दर्ज करने की माँग घाटकोपर पुलिस ठाणे में की। यदि  FIR दर्ज नहीं हुई तो वह कोर्ट में जाएँगे।

बता दें कि खुर्शीद की किताब में कही गई बात के कारण उनके ऊपर दिल्ली पुलिस में भी शिकायत की गई है। सलमान खुर्शीद के ख़िलाफ़ दिल्ली के पुलिस कमिश्नर से शिकायत करने वाले वकील का नाम विवेक गर्ग है। इनके अलावा विनीत जिंदल ने भी खुर्शीद के विरुद्ध पुलिस में शिकायत दी है। शिकायतकर्ता विनीत जिंदल की माँग है कि सलमान खुर्शीद पर 153, 153 A, 298 और 505 (2) के तहत मुकदमा चलाया जाए। 

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘संजय अग्रवाल’ और ‘उदय दास’ बन कर रुके थे मुस्सविर और अब्दुल, NIA ने 10 दिन के लिए रिमांड पर लिया: रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट...

रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में 42 दिनों की जाँच के बाद राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (एनआईए) ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल से दो आतंकवादियों - मुस्सविर हुसैन शाजिब और अब्दुल मथीन ताहा को गिरफ्तार किया।

सिडनी के मॉल में 6 लोगों को चाकू गोद कर मार डाला: मृतकों में एक महिला और उसका बच्चा भी, पुलिस ने लॉकडाउन लगा...

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी स्थित एक मॉल में एक व्यक्ति ने कई लोगों को चाकू मारकर हत्या कर दी। इस हमले में 6 लोगों की मौत हो गई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe