Monday, June 24, 2024
Homeराजनीति'कॉन्ग्रेस हाईकमान ने चन्नी को बनाया सीएम, इसमें मेरा हाथ नहीं': सिद्धू ने कहा-...

‘कॉन्ग्रेस हाईकमान ने चन्नी को बनाया सीएम, इसमें मेरा हाथ नहीं’: सिद्धू ने कहा- चन्नी ने पंजाब को धोखा देने वालों को AG-DGP बनाया

सिद्धू ने कहा कि भले ही उन्होंने पंजाब कॉन्ग्रेस प्रधान पद से इस्तीफा वापस ले लिया है, लेकिन वह जिम्मेदारी तभी सँभालेंगे जब एजी व डीजीपी के मुद्दे का हल निकाला जाएगा।

पंजाब कॉन्ग्रेस में कई महीनों से सियासी घमासान जारी है। प्रदेश कॉन्ग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने सोमवार (8 नवंबर 2021) को एक बार फिर चन्नी सरकार पर जमकर हमले किए। चन्नी को सीएम बनाने को लेकर मीडियाकर्मियों द्वारा पूछे गए सवाल पर सिद्धू बुरी तरह भड़क गए। सिद्धू एजी व डीजीपी की नियुक्ति को लेकर चरणजीत सिंह चन्नी सरकार से काफी आक्रोशित नजर आए। उन्होंने कहा, ”चन्नी सरकार ने एजी व डीजीपी पद पर ऐसे लोगों की नियुक्ति की, जिन्होंने पंजाब के लोगों को धोखा दिया। एक ने सुखबीर बादल को क्लीन चिट दी और दूसरे ने पूर्व डीजीपी सुमेध सिंह सैनी को ब्लैंकेट बेल दिलवाई।”

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 2015 के बेअदबी मामले पर सिद्धू ने सोमवार को एक बार फिर से प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई। इस दौरान जब सिद्धू से पूछा गया कि चन्नी को सीएम बनाने के पीछे आपका हाथ था तो अब आप सवाल क्यों उठा रहे हैं? इस पर सिद्धू ने भड़कते हुए कहा, ”मेरे साथ गलत बात मत करो। चन्नी को सीएम बनाने के पीछे मेरा कोई हाथ नहीं था। उसे कॉन्ग्रेस हाईकमान ने सीएम बनाया है।”

सिद्धू आज डीजीपी इकबालप्रीत सहोता के खिलाफ भी आक्रामक नजर आए। सिद्धू ने कहा कि इस अफसर ने सुखबीर सिंह बादल को बेअदबी मामले में क्लीन चिट दी थी। इकबालप्रीत सहोता को तत्कालीन डीजीपी सुमेध सिंह सैनी ने जाँच का जिम्मा सौंपा था। इस जाँच में उन्होंने सुखबीर सिंह बादल को बचाया था और अब चन्नी सरकार ने इकबालप्रीत को ही डीजीपी के पद पर बैठा दिया। सिद्धू ने कहा कि भले ही उन्होंने पंजाब कॉन्ग्रेस प्रधान पद से इस्तीफा वापस ले लिया है, लेकिन वह जिम्मेदारी तभी सँभालेंगे जब एजी व डीजीपी के मुद्दे का हल निकाला जाएगा।

बता दें कि सिद्धू के लगातार विरोध के बाद दो महीने पहले कॉन्ग्रेस ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को सीएम पद से हटा दिया था। इसके बाद चरणजीत सिंह चन्नी को राज्य का नया सीएम बनाया गया। पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ने पिछले महीने कॉन्ग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर कहा था, “उनके पास दिमाग नहीं है। वो कुछ नहीं जानते हैं, लेकिन बोलते बहुत हैं।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘तू क्यों नहीं करता पत्रकारिता?’: नाना पाटेकर ने की ऐसी खिंचाई कि आह-ओह करने लगे राजदीप सरदेसाई, अभिनेता ने पूछा – तुझे सिर्फ बुरा...

राजदीप सरदेसाई ने कहा कि 'The Lallantop' ने वाकई में पत्रकारिता के नियम को निभाया है, जिस पर नाना पाटेकर पूछ बैठे कि तू क्यों नहीं इसको फॉलो करता है?

13 लोग ऐसे भी जो घर में सोने आए, लेकिन फिर कभी जगे नहीं: तमिलनाडु में जहरीली शराब से अब तक 56 मौतें, चुप्पी...

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कॉन्ग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को तमिलनाडु में जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले में एक पत्र लिखा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -