Monday, July 15, 2024
Homeराजनीति'...तो 100 सीटों से भी नीचे चली जाएगी BJP': 'इलू-इलू' वाली सियासत से मोदी...

‘…तो 100 सीटों से भी नीचे चली जाएगी BJP’: ‘इलू-इलू’ वाली सियासत से मोदी को हटाने का ख्वाब देख रही जदयू-कॉन्ग्रेस, खुर्शीद के सामने गिड़गिड़ाए CM नीतीश

"जो बिहार में उधार के तेल से ख़ुद के दिये को रोशन कर रहे है, वो क्या भारत को नया दिन दिखाएँगे।"

लोकसभा चुनाव में मोदी लहर को रोकने के लिए विपक्ष को एकजुट करने की कवायद फिर से शुरू हो गई। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कॉन्ग्रेस से अपील करते हुए कहा है कि यदि सब एक साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे तो भाजपा 100 सीटों में सिमट जाएगी। नीतीश कुमार के इस बयान का कॉन्ग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने समर्थन किया है। वहीं, भाजपा ने कहा है कि जो बिहार में अकेले सरकार नहीं बना सकते वो लोकसभा में भाजपा को हराने की बात कर रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शनिवार (18 फरवरी, 2023) को बिहार की राजधानी पटना में भाकपा माले के अधिवेशन में बोलते हुए नीतीश कुमार ने विपक्षी एकता की वकालत की है। उन्होंने मंच पर मौजूद कॉन्ग्रेस नेता सलमान खुर्शीद से कहा है, “हम तो चाहते हैं कि अधिक से अधिक लोग (पार्टियाँ) एकजुट हो जाएँ। आज आप (सलमान खुर्शीद) आए हुए हैं तो आप के माध्यम से आपकी पार्टी के नेतृत्व को हम अनुरोध करेंगे कि जल्दी से जल्दी फैसला करें और हम लोगों को बुलाकर के बात करें।”

उन्होंने आगे कहा है, “कॉन्ग्रेस नेतृत्व को फैसला करना चाहिए कि कहाँ-कहाँ और किसके-किसके साथ एकजुट होकर अगला चुनाव लड़ना है। ये फैसला जिस दिन हो जाएगा, उसी दिन हम सब लोग एकजुट हो जाएँगे और मिल के लड़ेंगे। हम इंतजार कर रहे हैं। अगर मेरे सुझाव को मानेगें तो भाजपा 100 सीट के नीचे आ जाएगी। मेरी बात नहीं मानेंगे तो आप जानिए क्या होगा। इसलिए हम कह रहे हैं कि जल्दी से जल्दी फैसला कीजिए। अगर आप लोग इस बार ये सोच लेंगे तो पूरे देश के हित में अच्छा होगा और आपको भी फायदा होगा।”

नीतीश कुमार के इस बयान का कॉन्ग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने समर्थन किया है। उन्होंने कहा है, “नीतीश कुमार ने इशारों में और स्पष्ट रूप से जो बातें कहीं हैं इस पर मैं इतना ही कहूँगा कि जो आप चाह रहे हैं वह कॉन्ग्रेस भी चाह रही है। लेकिन प्यार में एक समस्या होती है कि पहले आई लव यू कौन बोलेगा।”

नीतीश कुमार के इस बयान के बाद भाजपा की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर कहा है, “जो बिहार में उधार के तेल से ख़ुद के दीये को रोशन कर रहे है, वो क्या भारत को नया दिन दिखाएँगे। 17 साल बिहार का विकास नहीं हुआ और नीतीश जी एक महीने से समाधान ढूँढ रहे हैं। इनके शासन से राज्य उबर नहीं पाया है और प्रधानमंत्री के लिए एकजुटता की तलाश कर रहे है।”

बिहार की भाजपा की प्रदेश मंत्री डॉ. अमृता राठौड़ ने ट्वीट कर कहा है, “जिसके पास बिहार में अकेले सरकार बनाने की ताकत नहीं है। वो नीतीश कुमार कह रहे हैं हम लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हरा देंगे।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कॉन्ग्रेस के चुनावी चोचले ने KSRTC का भट्टा बिठाया, ₹295 करोड़ का घाटा: पहले महिलाओं के लिए बस सेवा फ्री, अब 15-20% किराया बढ़ाने...

कर्नाटक में फ्री बस सेवा देने का वादा करना कॉन्ग्रेस के लिए आसान था लेकिन इसे लागू करना कठिन। यही वजह है कि KSRTC करोड़ों के नुकसान में है।

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -