समुदाय विशेष को ख़राब परिप्रेक्ष्य में दिखा रही मीडिया: अलीगढ़ हत्याकांड पर ओवैसी के विवादित बोल

हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने अलीगढ़ में ढाई वर्ष की बच्ची की हत्या के मामले पर टिप्पणी करते हुए इसे सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश की। बच्ची की नृशंस हत्या पर उन्होंने...

हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी एक से बढ़कर एक लगातार विवादित बयान देकर सुर्ख़ियों में बने रहते हैं। इसी क्रम में ओवैसी ने अलीगढ़ में ढाई वर्ष की बच्ची की हत्या के मामले पर टिप्पणी करते हुए इसे सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश की। बच्ची की नृशंस हत्या पर टिप्पणी करते हुए ओवैसी ने कहा:

“मैं अलीगढ़ वाली घटना की निंदा करता हूँ। मैं एसआर नगर वाली घटना की निंदा करता हूँ’। गोरखपुर बलात्कार कांड की भी मैं निंदा करता हूँ। वो दलित लड़की भी तो आखिर हमारी ही बेटी थी। मैं इंदौर में 5 वर्षीय बच्ची के बलात्कार और हत्या वाली वारदात की निंदा करता हूँ। बिहार के गया में जो भी हुआ, मैं उसकी भी निंदा करता हूँ’। जब मनुष्य राक्षस बन जाता है, तब वह ऐसे घृणित कृत्यों को अंजाम देता है। लेकिन, मुझे हमारी मीडिया से कोई आशा नहीं है। वो इन सारी घटनाओं को नहीं दिखाएगी। ऐसा इसीलिए, क्योंकि उन्हें ऊपर से आदेश है एक समुदाय विशेष को बुरे परिप्रेक्ष्य में दिखाने का।”

अलीगढ़ वाले मामले में अब तक 4 लोगों को गिरफ़्तार किया जा चुका है। इसमें जाहिद, उसकी पत्नी और उसका सहयोगी असलम शामिल है। खबरों के अनुसार, मृत बच्ची के पिता ने फिलहाल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने में असमर्थता जताई है क्योंकि उनकी पत्नी बीमार है और अपनी बेटी के साथ हुए अत्याचारों से अभी भी शोक में है। इधर असदुद्दीन ओवैसी ने भारतीय वायुसेना के उस ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट AN-32 को लेकर भी विवादित टिप्पणी की है, जो असम स्थित बेस कैम्प से उड़ान भरने के बाद गायब हो गया था।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

ओवैसी ने चुनाव से पहले पीएम द्वारा इंटरव्यू में कही गई बातों को गायब एयरक्राफ्ट से जोड़ते हुए कहा कि वायुसेना को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से इस बारे में पूछना चाहिए क्योंकि उन्हें रडारों के बारे में बहुत अधिक जानकारियाँ हैं। ओवैसी ने मामले की गंभीरता को न समझते हुए असंवेदनशीलता दिखाई और कहा कि वायुसेना अगर पीएम मोदी से इस बारे में पूछ लेती है तो 5 लाख रुपए भी बचेंगे। बता दें कि भारतीय वायुसेना ने गायब एयरक्राफ्ट के बारे में किसी भी तरह की जानकारी देने के लिए 5 लाख रुपए इनाम देने की बात कही है।

ओवैसी ने केरल के वायनाड लोकसभा क्षेत्र से कॉन्ग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी की जीत को लेकर भी बड़ी बात कही। एआईएमआईएम के अध्यक्ष ने कहा कि राहुल को वहाँ से जीत इसीलिए मिली क्योंकि वहाँ 40% मुसलमान हैं। राहुल गाँधी को आड़े हाथों लेते हुए ओवैसी ने कहा कि वह देश में मुसलमानों के लिए जगह तो चाहते हैं, लेकिन वह यह नहीं जानते कि मुस्लिम समुदाय किसी की भीख पर जिंदा रहे। 

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

चीफ़ जस्टिस रंजन गोगोई (बार एन्ड बेच से साभार)
"पारदर्शिता से न्यायिक स्वतंत्रता कमज़ोर नहीं होती। न्यायिक स्वतंत्रता जवाबदेही के साथ ही चलती है। यह जनहित में है कि बातें बाहर आएँ।"

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

112,346फैंसलाइक करें
22,269फॉलोवर्सफॉलो करें
116,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: