Wednesday, July 24, 2024
Homeराजनीति'मुझे पहुँचने में देर हुई, मैं माफी माँगता हूँ': राजस्थान में जनता के सामने...

‘मुझे पहुँचने में देर हुई, मैं माफी माँगता हूँ’: राजस्थान में जनता के सामने घुटनों पर बैठे PM मोदी, देर रात लाउडस्पीकर भी नहीं चलवाया; लोग बोले- ‘हमें ऐसे प्रधानमंत्री पर गर्व है’

प्रधानमंत्री का वीडियो वायरल होने के कारण यूजर सोशल मीडिया पर नरेंद्र मोदी की तारीफ कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, "हम सभी को अपने देश के पीएम पर गर्व है।" एक अन्य यूजर ने लिखा, "ऐसी अद्भुत नम्रता के लिए अपने देश के प्रधानमंत्री के लिए नतमस्तक हुए बिना नहीं रहा जा सकता। उनके स्वस्थ जीवन एवम् दीर्घायु की शुभ कामनाओं के साथ।"

विधानसभा चुनाव से पूर्व गुजरात (Gujarat) की दो दिवसीय यात्रा पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार (30 सितंबर 2022) को अंबाजी में दर्शन करने के बाद राजस्थान के आबू रोड में कुछ देर के लिए लोगों को संबोधित किया। इस दौरान रात अधिक हो जाने के कारण उन्होंने लाउडस्पीकर का इस्तेमाल करने से मना कर दिया।

दरअसल प्रधानमंत्री मोदी को शुक्रवार को रात 8:30 बजे आबू रोड पहुँचना था, लेकिन देर होने के कारण वो 10:15 बजे पहुँचे। रात 10 बजे के बाद लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर रोक होने के कारण वे लाउडस्पीकर नहीं किए। इस दौरान उन्होंने कहा, “मुझे पहुँचने में देर हो गई। रात के 10 बज गए हैं। मेरी आत्मा कहती है कि मुझे नियम-कानून का पालन करना चाहिए। इसलिए मैं आप सभी से क्षमा माँगता हूँ।”

बिना माइक के ही उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा, “मैं विश्वास दिलाता हूँ कि मैं दोबारा यहाँ आऊँगा और आपके प्यार को ब्याज समेत चुकता करूँगा।” इसके बाद लगभग 8 मिनट रूकने के बाद वे वहाँ से लौट गए। इस दौरान पूरा पंडाल ‘मोदी-मोदी’ के नारों से गूँजता रहा।

इस दौरान प्रधानमंत्री ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए और घुटनों के बल बैठ गए। फिर उन्होंने हाथ जोड़कर माफी माँगी और मंच पर ही नतमस्तक हो गए। पीएम मोदी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

इस आदिवासी इलाके में जहाँ से भी प्रधानमंत्री गुजरे, लोगों का हुजूम खड़ा रहा। प्रधानमंत्री मोदी गुजरात के प्रमुख शक्ति पीठ अंबाजी धाम पहुँचे थे। दर्शन के बाद वे पहाड़ी पर बने गब्बर तीर्थ पहुँचे और वहाँ महाआरती में शामिल हुए। वहाँ से वे आबू रोड के निकले।

गुजरात यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री ने वहाँ कई विकास परियोजनाओं का भी शिलान्यास किया। इन परियोजनाओं में आबू रोड से गुजरात के तारंगा हिल तक नया रेलवे ट्रैक का निर्माण भी शामिल है। यह रेलवे ट्रैक अंबाजी होकर गुजरेगा। फिलहाल वहाँ जाने के लिए सड़क मार्ग का इस्तेमाल करना पड़ता है। यात्रा के दौरान एक एंबुलेंस को रास्ता देने के लिए उनका काफिला भी हाईवे पर रुक गया। 

प्रधानमंत्री का वीडियो वायरल होने के कारण यूजर सोशल मीडिया पर नरेंद्र मोदी की तारीफ कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, “हम सभी को अपने देश के पीएम पर गर्व है।” एक अन्य यूजर ने लिखा, “ऐसी अद्भुत नम्रता के लिए अपने देश के प्रधानमंत्री के लिए नतमस्तक हुए बिना नहीं रहा जा सकता। उनके स्वस्थ जीवन एवम् दीर्घायु की शुभ कामनाओं के साथ।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

औरतें और बच्चियाँ सेक्स का खिलौना नहीं… कट्टर इस्लामी मानसिकता पर बैन लगाओ, OpIndia पर नहीं: हज पर यौन शोषण की खबरें 100% सच

हज पर मुस्लिम महिलाओं और बच्चियों का यौन शोषण होता है, यह खबर 100% सत्य है। BBC, Washington Post और अरब देश की मीडिया में भी यह छपा है।

‘मेरे बेटे को मार डाला’: आधुनिक पश्चिमी सभ्यता ने दुनिया के सबसे अमीर शख्स को भी दे दिया ऐसा दर्द, कहा – Woke वाले...

लिंग-परिवर्तन कराने वाले को उसके पुराने नाम से पुकारना 'Deadnaming' कहलाता है। उन्होंने कहा कि इसका अर्थ है कि उनका बेटा मर चुका है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -