Saturday, June 22, 2024
Homeराजनीतिबम विस्फोट, 71 मौतें, कॉन्ग्रेस राज में सारे आरोपित बरी… PM मोदी ने कर्नाटक...

बम विस्फोट, 71 मौतें, कॉन्ग्रेस राज में सारे आरोपित बरी… PM मोदी ने कर्नाटक में याद किया राजस्थान, कहा – आतंक के आकाओं को बचाती है कॉन्ग्रेस

पीएम मोदी ने पूछा, "क्या ऐसी कॉन्ग्रेस को आपलोग सत्ता में आने देंगे?" इसके बाद लोगों ने 'नहीं' कहा। पीएम मोदी ने पूछा, "क्या कर्नाटक को बर्बाद होने देंगे? क्या आप अपने भविष्य को तबाह होने देंगे?"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान बुधवार (3 मई, 2023) को मूडबिद्री में पहुँचे, जहाँ उन्होंने कॉन्ग्रेस पार्टी पर निशाना साधा। इस दौरान उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस कर्नाटक में शांति की दुश्मन है और विकास की भी दुश्मन है। उन्होंने कहा कि जब कॉन्ग्रेस होती है, वहाँ के निवेशक भागने लग जाते हैं। उन्होंने कॉन्ग्रेस पर आतंक के आकाओं को बचाने और तुष्टिकरण को बढ़ाने का भी आरोप लगाया।

पीएम मोदी ने याद दिलाया कि राजस्थान में क्या हुआ। वहाँ हुए एक बम धमाके की उन्होंने याद दिलाई, जिसमें 50 से भी अधिक लोग मारे गए थे। पीएम मोदी ने कहा कि इतना भयंकर षड्यंत्र हुआ, लेकिन वहाँ की कॉन्ग्रेस सरकार की पुलिस ने ऐसा काम किया कि ये धमाका करने वाले सारे के सारे दोषी जेल से छूट गए और निर्दोष साबित हो गए। उन्हें सज़ा नहीं दिलवाई गई। पीएम मोदी ने कहा कि तुष्टिकरण की यही नीति कॉन्ग्रेस की एकमात्र पहचान है।

पीएम मोदी ने पूछा, “क्या ऐसी कॉन्ग्रेस को आपलोग सत्ता में आने देंगे?” इसके बाद लोगों ने ‘नहीं’ कहा। पीएम मोदी ने पूछा, “क्या कर्नाटक को बर्बाद होने देंगे? क्या आप अपने भविष्य को तबाह होने देंगे?” उन्होंने कहा, “देश भर में जहाँ कहीं भी लोग शांति और प्रगति चाहते हैं, वहाँ सबसे पहला काम ये करते हैं, जो-जो राज्य के लोग जग जाते हैं और आगे बढ़ना चाहते हैं, सबसे पहले वो अपने राज्य से कॉन्ग्रेस को बाहर कर देते हैं – जाओ भाई, बहुत हो गया।”

पीएम मोदी ने कहा, “दुनिया के हर कोने में भारत की वाहवाही हो रही है। ये आपके एक वोट के कारण हो रहा है। आपके एक वोट ने दिल्ली में मजबूत सरकार बनाई, आपके एक वोट ने दिल्ली में स्थिर सरकार बनाई जिसके कारण आज दुनिया में देश का नाम बन रहा है। ये आपके वोट की ताकत है। पूरा देश हमारे सैनिकों का आदर करता है, उनका सम्मान करता है जबकि कॉन्ग्रेस हमारी सेना का अपमान करती है, हमारे सैनिकों का अपमान करती है, हमारे सेना के वरिष्ठ लोगों को गालियाँ देने तक का पाप करती है।”

याद दिला दें कि जयपुर में 13 मई, 2008 को बम ब्लास्ट हुआ था। ये बम ब्लास्ट मंदिरों के बाहर और मुख्य बाजारों में हुए थे। 9 बम पूरे जयपुर में फिर किए गए थे, जिनमें से 8 फटे और लोगों की जानें गईं। 1293 गवाह और कई सुबूत पेश हुए, फिर भी सारे आरोपित बरी होने में कामयाब रहे। आरोपितों में शाहबाज हुसैन, मोहम्मद सैफ, मोहम्मद सरवर आजमी, सैफुर्रहमान और मोहम्मद सलमान का नाम मुख्य रूप से शामिल था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज भी ‘रलिव, गलिव, चलिव’ ही कश्मीर का सत्य, आखिर कब थमेगा हिन्दुओं को निशाना बनाने का सिलसिला: जानिए हाल के वर्षों में कब...

जम्मू कश्मीर में इस्लाम के नाम पर लगातार हिन्दू प्रताड़ना जारी है। 2024 में ही जिहाद के नाम पर 13 हिन्दुओं की हत्याएँ की जा चुकी हैं।

CM केजरीवाल ने माँगे थे ₹100 करोड़, हमने ₹45 करोड़ का पता लगाया: ED ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया, कहा- निचली अदालत के...

दिल्ली हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री और AAP मुखिया अरविन्द केजरीवाल की नियमित जमानत पर अंतरिम तौर पर रोक लगा दी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -