Monday, May 20, 2024
Homeराजनीतिजनजातीय समाज से राष्ट्रपति, बाबसाहेब के स्थल विकसित होकर बने पंचतीर्थ, भगवान बिरसा मुंडा...

जनजातीय समाज से राष्ट्रपति, बाबसाहेब के स्थल विकसित होकर बने पंचतीर्थ, भगवान बिरसा मुंडा की जयंती गौरव दिवस: MP में PM मोदी ने बताया पिछड़ों को कैसे दिया सम्मान

प्रधानमंत्री ने कहा कि ये लोग 10 साल से सत्ता से बाहर हैं और 10 साल में ऐसे छटपटा रहे हैं कि जैसे उनका और उनकी भावी पीढ़ियों का सबकुछ लूट गया हो।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के होशंगाबाद में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। भाजपा का संकल्प-पत्र ‘मोदी की गारंटी’ जारी किए जाने के बाद रविवार (14 अप्रैल, 2024) को ये रैली हुई। इसमें पीएम मोदी ने कहा कि कॉन्ग्रेस की मानें तो उसके शासनकाल में लोकतंत्र ठीक चल रहा था, फल-फूल रहा था, लेकिन जैसे ही गरीब का बेटा प्रधानमंत्री बना तो कांग्रेस अफवाह फैलाने लगी कि संविधान और लोकतंत्र खतरे में आ गया।

पीएम मोदी ने कहा कि अब तो कॉन्ग्रेस का शाही परिवार धमकी दे रहा है कि मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बना तो देश में आग लग जाएगी। उन्होंने कहा कि आग देश में नहीं, बल्कि आग और जलन उनके दिलों में लगी है। बकौल पीएम मोदी, ये जलन उनके दिल और दिमाग में ऐसे भरी पड़ी है कि वो उनको अंदर से जला रही है। प्रधानमंत्री ने कहा कि हताश कॉन्ग्रेस ऐसी घोषणाएँ कर रही है, जो खुद कॉन्ग्रेस के नेताओं को ही समझ नहीं आ रही।

पीएम मोदी ने तंज कसा कि कॉन्ग्रेस के शहजादे ने घोषणा की है कि वो एक झटके में देश से गरीबी हटा देंगे! बकौल पीएम मोदी, ये बात सुनकर पूरा देश हैरान है और पूछ रहा है कि आखिर ये शाही जादूगर, इतने बरसों तक कहाँ छुपा था? प्रधानमंत्री ने कहा कि 50 साल पहले इनकी दादी ने देश से गरीबी हटाने की घोषणा की थी, 2014 से पहले 10 साल तक इन्होंने रिमोट से सरकार चलाई और कह रहे हैं कि अब बस इनको झटके वाला मंत्र मिल ही गया है। बकौल पीएम मोदी, ये ऐसे दावे करते हैं, तभी ये देश भर में हँसी के पात्र बने हुए हैं।

मध्य प्रदेश के होशंगाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा, “कॉन्ग्रेस का शाही परिवार धमकी दे रहा है कि मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बना तो देश में आग लग जाएगी। आग देश में नहीं, बल्कि आग और जलन उनके दिलों में लगी है। ये जलन उनके दिल और दिमाग में ऐसे भरी पड़ी है कि वो उनको अंदर से जला रही है। ये जलन मोदी के प्रति 140 करोड़ देशवासियों के प्रेम के कारण है। बाबा साहेब ने जो संविधान बनाया है, उसके कारण ही आज गरीब माँ का ये बेटा मोदी, आपसे तीसरी बार सेवा का आशीर्वाद माँग रहा है।”

बाबासाहेब डॉ भीमराव आंबेडकर की जयंती पर पीएम मोदी ने जानकारी दी कि महू में उनका घर हो या देश-विदेश में वे भी रहे, उन स्थानों को पंचतीर्थ के रूप में विकसित करने का सौभाग्य भाजपा सरकार को मिला है। पीएम मोदी ने कहा कि जो सम्मान कॉन्ग्रेस ने बाबासाहेब को कभी नहीं दिया, वो सम्मान करने का सौभाग्य हमें मिला है। उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस जैसी पार्टियों ने हमेशा बाबा साहेब को अपमानित करने का ही काम किया है।

पीएम मोदी ने कहा कि जिस समाज को सबसे अंत में पूछा गया, जिसको वंचित रखा गया, उस समाज की बेटी आज देश की राष्ट्रपति के रूप में पहली नागरिक है। उन्होंने याद दिलाया कि आप मोबाइल फोन से जो डिजिटल पेमेंट करते हैं, उस डिजिटल पेमेंट योजना का नाम BHIM UPI है, ये नाम हमने बाबा साहेब के नाम पर ही रखा है। बकौल पीएम मोदी, कॉन्ग्रेस ने जनजातीय समाज के योगदान को कभी भी स्वीकार नहीं किया, जबकि भगवान बिरसा मुंडा के जन्मदिवस को ‘राष्ट्रीय जनजातीय गौरव दिवस’ के रूप में घोषित करने का सौभाग्य भी भाजपा सरकार को मिला है।

उन्होंने गाँधी परिवार पर निशाना साधते हुए कहा कि इसी परिवार ने देश में आपातकाल लगाया था। उन्होंने याद दिलाया कि कॉन्ग्रेस देशभर में लोकतांत्रिक सरकारों को जब मर्जी आई, तब गिरा देती थी। साथ ही कहा कि कॉन्ग्रेस ने अपने हिसाब से इतिहास तोड़ा-मरोड़ा और लिखवाया। प्रधानमंत्री ने कहा कि ये लोग 10 साल से सत्ता से बाहर हैं और 10 साल में ऐसे छटपटा रहे हैं कि जैसे उनका और उनकी भावी पीढ़ियों का सबकुछ लूट गया हो। उन्होंने स्पष्ट कहा कि वाले अगर यही कारनामे करते रहेंगे और उनका तौर-तरीका यही रहेगा, तो ये जलन उनको इतना जला देगी कि देश उनको आगे कभी मौका नहीं देगा।

पीएम मोदी ने कहा, “भाजपा का संकल्प पत्र मोदी की गारंटी के रूप में आपके सामने है। गांव हो या शहर, सरकार हर गरीब का पक्के घर का सपना पूरा करेगी, ये मोदी की गारंटी है। आने वाले समय में 3 करोड़ नए घर बनाने का संकल्प हमने लिया है। दिव्यांग साथियों को भी आवास योजना का लाभ मिलेगा। I.N.D.I. गठबंधन के दलों के घोषणा पत्र में एक से बढ़कर एक खतरनाक वादे हैं। उनके एक साथी के घोषणा पत्र की एक एक लाइन ऐसी है, जो देश को आर्थिक रूप से दिवालिया बना सकती है। उनके एक साथी का घोषणा पत्र कहता है कि भारत से परमाणु हथियार खत्म कर देंगे।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

J&K के बारामुला में टूट गया पिछले 40 साल का रिकॉर्ड, पश्चिम बंगाल में सर्वाधिक 73% मतदान: 5वें चरण में भी महाराष्ट्र में फीका-फीका...

पश्चिम बंगाल 73% पोलिंग के साथ सबसे आगे है, वहीं इसके बाद 67.15% के साथ लद्दाख का स्थान रहा। झारखंड में 63%, ओडिशा में 60.72%, उत्तर प्रदेश में 57.79% और जम्मू कश्मीर में 54.67% मतदाताओं ने वोट डाले।

भारत पर हमले के लिए 44 ड्रोन, मुंबई के बगल में ISIS का अड्डा: गाँव को अल-शाम घोषित चला रहे थे शरिया, जिहाद की...

साकिब नाचन जिन भी युवाओं को अपनी टीम में भर्ती करता था उनको जिहाद की कसम दिलाई जाती थी। इस पूरी आतंकी टीम को विदेशी आकाओं से निर्देश मिला करते थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -