Thursday, August 5, 2021
Homeराजनीति'हमने हिन्दुओं से एकजुट हो BJP को वोट देने के लिए कहा होता तो...

‘हमने हिन्दुओं से एकजुट हो BJP को वोट देने के लिए कहा होता तो 8-10 नोटिस मिल चुके होते’: बंगाल में PM मोदी

"दीदी... ओ दीदी! जिस चुनाव आयोग ने चुनाव कराकर आपको दो बार मुख्यमंत्री बनाया, आज आपको उस चुनाव आयोग से ही दिक्कत होने लग गई?"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार (अप्रैल 6, 2021) को पश्चिम बंगाल के कूच बिहार में एक चुनावी सभा को सम्बोधित किया। बंगाल की 31 सीटों पर आज तीसरे चरण का मतदान भी चल रहा है। भाजपा के स्थापना दिवस के दिन कूच बिहार पहुँचे प्रधानमंत्री ने कहा कि बंगाल की इस धरती ने भाजपा को विचार दिए हैं, संस्कार दिए हैं, प्रेरणा दी है, निरंतर ऊर्जा दी है। उन्होंने जनसंघ के पितृपुरुष श्यामा प्रसाद मुखर्जी को भी नमन किया।

पीएम मोदी ने कहा कि डॉक्टर मुखर्जी ने हमारे लिए राजनीति का रास्ता तय किया था और उन्होंने ही हमें आदर्शों को लेकर राजनीति में जीने का, जनता के लिए जूझने का और शरीर का कण-कण, समय का पल-पल जनता के लिए लगाए रखने की प्रेरणा दी। उन्होंने कहा कि 2 मई को जब चुनाव के नतीजे आएँगे तो बंगाल में भाजपा की सरकार बनने के बाद यहाँ विकास का अभियान और तेज किया जाएगा।

पीएम मोदी ने कहा कि बीते 2 चरणों के मतदान में दीदी का जाना तय हो चुका है। उन्होंने कहा, “मैंने सुना कि दीदी इन दिनों सवाल पूछ रही हैं कि क्या भाजपा भगवान है जो उसे पता चल गया है कि पहले 2 चरणों में BJP को बड़ी जीत मिल रही है। आदरणीय दीदी, ओ दीदी, हम तो मामूली इंसान हैं, और ईश्वर की आज्ञा से, उनके आशीर्वाद से देशसेवा में लगे हैं। चुनाव में कौन हार रहा है, कौन जीत रहा है ये पता करने के लिए भगवान को कष्ट देने की जरूरत नहीं है।”

पीएम मोदी ने कहा कि जनता जनार्दन ही भगवान का रूप होती है और जनता जनार्दन को देखकर ही पता लग जाता है कि हवा का रूख क्या है। जन सभा में आई भारी भीड़ से प्रधानमंत्री ने कहा कि आपका आशीर्वाद मेरे लिए बहुत बड़ी ताकत है और आप जो आज ये प्यार दे रहे हैं, 2 मई के बाद भाजपा सरकार बनने के बाद वो इस प्यार को ब्याज समेत इस इलाके का विकास करके लौटाएँगे। उन्होंने कहा, “दीदी, आपका गुस्सा, आपकी नाराजगी, आपका व्यवहार, आपकी वाणी, इन सबको देखकर एक बच्चा भी बता सकता है कि दीदी आप चुनाव हार चुकी हैं।”

पीएम मोदी ने याद दिलाया कि रोज मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को कहना पड़ रहा है कि वो नंदीग्राम जीत रही हैं, लेकिन जिस दिन उन्होंने नंदीग्राम में पोलिंग बूथ में ‘खेला’ किया, जो बातें कहीं, उसी दिन पूरे देश ने मान लिया था कि वो हार गई हैं – इसके लिए भगवान से पूछने की जरूरत नहीं। उन्होंने कहा कि जब ममता की पार्टी ने घोषणा कर दी है कि दीदी अब वाराणसी से चुनाव लड़ेंगी तो कोई भी व्यक्ति बड़ी आसानी से समझ सकता है कि TMC का सूपड़ा साफ होने जा रहा है।

उन्होंने कहा, “दीदी को राजनीति करनी होगी तो बंगाल के बाहर जाना होगा, ये उनकी ही पार्टी बोल रही है। दीदी, आप वैसे तो चुनाव आयोग को गालियाँ देती हैं, लेकिन हमने ये कहा होता कि सारे हिंदु एकजुट हो जाओ, भाजपा को वोट दो, तो हमें इलेक्शन कमीशन के 8-10 नोटिस मिल गए होते। सारे देश के एडिटोरियल हमारे खिलाफ हो गए होते। जिस चुनाव आयोग ने चुनाव कराकर आपको दो बार मुख्यमंत्री बनाया, आज आपको उस चुनाव आयोग से ही दिक्कत होने लग गई।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि बीजेपी की रैली में भारी संख्या में लोग आ रहे हैं, बहनें-बेटियाँ आ रही हैं, लेकिन दीदी कहती हैं आप लोग पैसे लेकर यहाँ आते हैं। उन्होंने कहा कि बंगाल की ईमानदार जनता पर दीदी का ये संगीन आरोप दिखाता है कि वो चुनाव हार चुकी हैं। बकौल पीएम मोदी, टीचरों की भर्ती हो या फिर लोगों के काम, ममता बनर्जी ने सिर्फ तुष्टिकरण किया और बंगाल के सामान्य लोगों को, बंगाल के नौजवानों, यहाँ के किसानों को आपने अपने हाल पर छोड़ दिया।

पीएम मोदी ने याद दिलाया कि 10 साल तक TMC के टोलाबाज बंगाल को लूटते रहे। बता दें कि हाल ही में TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी ने मुस्लिमों को एकजुट होकर वोट करने को कहा था। पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल का युवा एक-एक टका के लिए तरस रहा है और वहाँ 35-40 करोड़ एक महीने में आ रहा है, इसी वजह से आज बंगाल के कोने-कोने से आवाज आ रही है- ‘चलो पालटाई, चलो पालटाई’।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आर्टिकल 370 के खात्मे का भारत स्वप्न, जिसे मोदी सरकार ने पूरा किया: जानिए इससे कितना बदला J&K और लद्दाख

आर्टिकल 370 हटाने के मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले से न केवल जम्मू-कश्मीर में जमीन पर बड़े बदलाव आए हैं, बल्कि दशकों से उपेक्षित लद्दाख ने भी विकास के नए रास्ते देखे हैं।

आखिरी बाजी हार कर भी छा गए रवि दहिया, ओलंपिक में सिल्वर मेडल पाने वाले दूसरे भारतीय पहलवान बने

टोक्यो ओलंपिक 2020 में पुरुषों की 57 किग्रा फ्रीस्टाइल कुश्ती में रेसलर रवि दहिया ने भारत को सिल्वर मैडल दिलाया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
113,091FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe