Sunday, July 14, 2024
Homeराजनीति30 टका कक्का, आपका काम पक्का… PM मोदी ने पूछा बेटिंग एप वालों से...

30 टका कक्का, आपका काम पक्का… PM मोदी ने पूछा बेटिंग एप वालों से क्या हैं छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल के संबंध, बोले – इन्होंने महादेव के नाम को भी नहीं छोड़ा

"कॉन्ग्रेस की प्राथमिकता है भ्रष्टाचार के अपनी तिजोरियाँ भरना। कॉन्ग्रेस की प्राथमिकता है अपने नेताओं के चहेतों को नौकरियाँ बाँटना, आपके बच्चों को नौकरियों से बाहर करना।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार (4 नवंबर, 2023) को छत्तीसगढ़ के दुर्ग में एक चुनावी रैली को संबोधित किया जिसमें वो मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर जम कर बरसे। पंडित रविशंकर शुक्ल स्टेडियम में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा का ये रिकॉर्ड रहा है कि वो जो कहती है, वो कर के दिखाती है। उन्होंने इस दौरान याद दिलाया कि भाजपा की केंद्र सरकार ने ही छत्तीसगढ़ राज्य का गठन किया था। साथ ही उन्होंने कॉन्ग्रेस पार्टी के घोषणापत्र को ‘झूठ का पुलिंदा’ भी करार दिया।

पीएम मोदी ने कहा कि आज पूरा छत्तीसगढ़ ‘भाजपा आवत है’ और ‘अबकी बार भाजपा सरकार’ का नारा लगा रहा है। भाजपा द्वारा जारी किए गए संकल्प-पात्र को लेकर उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई दी। प्रधानमंत्री ने कहा कि इस संकल्प पत्र में छत्तीसगढ़ की माताएँ-बहनें, यहाँ के युवा और यहाँ के किसानों को सबसे बड़ी प्राथमिकता दी गई है। जबकि, उन्होंने कॉन्ग्रेस पार्टी की प्राथमिकता बताते हुए कहा कि वो सिर्फ भ्रष्टाचार से अपना खजाना भरना चाहती है।

पीएम मोदी ने कहा, “कॉन्ग्रेस की प्राथमिकता है भ्रष्टाचार के अपनी तिजोरियाँ भरना। कॉन्ग्रेस की प्राथमिकता है अपने नेताओं के चहेतों को नौकरियाँ बाँटना, आपके बच्चों को नौकरियों से बाहर करना। PSC घोटाले में कॉन्ग्रेस ने यही तो किया। आप यहाँ सरकारी दफ्तरों में जाते हैं, तो एक ही बात बोलते हैं – 30 टका कक्का, आपका काम पक्का। कॉन्ग्रेस की हर घोषणा में 30 टके का खेल पक्का है। इस सरकार से छत्तीसगढ़ छुटकारा चाहता है। इसलिए छत्तीसगढ़ कह रहा है – अऊ नहीं सहिबो, बदल के रहिबो।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ की कॉन्ग्रेस सरकार ने तो महादेव के नाम को भी नहीं छोड़ा है। उन्होंने याद दिलाया कि 2 दिन पहले ही रायपुर में बहुत बड़ी कार्रवाई हुई है, रुपयों का बहुत बड़ा ढेर मिला है। उन्होंने बताया कि लोग कह रहे हैं कि ये पैसा सट्टेबाजों का है, जुए का खेल खेलने वालों का है, जो उन्होंने छत्तीसगढ़ के गरीबों और नौजवानों को लूट कर जमा किया है। बकौल पीएम मोदी, लूट के इसी पैसे से कांग्रेस के नेता अपना घर भर रहे हैं और मीडिया में आ रहा है कि इस पैसे के तार छत्तीसगढ़ में ऊपर तक जा रहे हैं।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में ‘महादेव’ नाम के बेटिंग एप के मामले में हाल ही में 5 करोड़ रुपए जब्त किए गए हैं। ‘महादेव’ बेटिंग एप के तार दुबई से जुड़े हैं। पीएम मोदी ने स्पष्ट जवाब माँगा कि भूपेश बघेल के ‘महादेव’ बेटिंग एप वालों से क्या संबंध हैं। उन्होंने कहा कि पैसा पकड़े जाने के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बौखला गए हैं। पीएम मोदी ने कहा कि वो हर एक गरीब के भाई, बेटे और दोस्त हैं। उन्होंने कॉन्ग्रेस पर गरीबों से नफरत करने का आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्रीय योजनाओं के लाभ से राज्य सरकार ने जनता को दूर रखा।

पीएम मोदी ने 2 हजार करोड़ रुपए का शराब घोटाला, 500 करोड़ रुपए का सीमेंट घोटाला, 5 हजार करोड़ रुपए का चावल घोटाला, 1,300 करोड़ रुपए का गौठान घोटाला, 700 करोड़ रुपए का DMF घोटाला गिनाया। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ को लूटने का कॉन्ग्रेस ने कोई भी मौका नहीं छोड़ा है, लेकिन मैं आपको विश्वास दिलाता हूँ कि राज्य में भाजपा सरकार बनने के बाद ऐसे घोटालों की सख्ती से जाँच की जाएगी, आपका पैसा लूटने वालों को जेल भेजा जाएगा।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

डोनाल्ड ट्रंप को मारी गई गोली, अमेरिकी मीडिया बता रहा ‘भीड़ की आवाज’ और ‘पॉपिंग साउंड’: फेसबुक पर भी वामपंथी षड्यंत्र हावी

डोनाल्ड ट्रंप की हत्या के प्रयास की पूरी दुनिया के नेताओं ने निंदा की, तो अमेरिकी मीडिया ने इस घटना को कमतर आँकने की कोशिश की।

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के पूर्व जज रोहित आर्य BJP में हुए शामिल, ओडिशा हाई कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश चितरंजन दास बोले- मैं भी...

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के न्यायाधीश रोहित आर्य रिटायरमेंट के लगभग तीन महीने बाद शनिवार (13 जुलाई 2024) को भाजपा में शामिल हो गए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -