Saturday, October 23, 2021
Homeराजनीतिकेजरीवाल जनता में झूठ और भ्रम फैलाना बंद करें: जावड़ेकर ने पूछा- आखिर ये...

केजरीवाल जनता में झूठ और भ्रम फैलाना बंद करें: जावड़ेकर ने पूछा- आखिर ये 50 लाख वैक्सीन की खुराक कहाँ से आई?

"मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल वैक्सीन के नाम पर राजनीति करना बंद करें। केंद्र सरकार हर राज्य को वैक्सीन उपलब्ध करवा रही है और आगे भी उपलब्ध करवाएगी। इसलिए, मुख्यमंत्री केजरीवाल जनता में झूठ और भ्रम फैलाना बंद करें।"

कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार केंद्र सरकार पर सवाल खड़ा करते रहे हैं। मगर इस बार सरकार ने केजरीवाल को जवाब दिया है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री वैक्सीनेशन पर राजनीति कर रहे हैं। उन्हें जनता में झूठ फैलाना बंद करना चाहिए।

प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि कल ही केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में वैक्सीन की 50 लाख खुराक की आपूर्ति की गई है, जिस पर खुद केजरीवाल ने बयान दिया है। आने वाले दिनों में दिल्ली को और भी खुराक दी जाएँगी। उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल वैक्सीन के नाम पर राजनीति करना बंद करें। केंद्र सरकार हर राज्य को वैक्सीन उपलब्ध करवा रही है और आगे भी उपलब्ध करवाएगी। इसलिए, मुख्यमंत्री केजरीवाल जनता में झूठ और भ्रम फैलाना बंद करें।”

उन्होंने दिल्ली सीएम से पूछा कि आखिर ये 50 लाख वैक्सीन की खुराक आई कहाँ से? उन्होंने कहा, “केजरीवाल को बहाने बनाना बंद कर देना चाहिए। अब तक देश में 20 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन दी जा चुकी है। ये सभी केंद्र ने उपलब्ध करवाई हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने प्लान तैयार किया है कि कैसे सभी वयस्कों को दिसंबर से पहले टीका लगाया जाए।”

दिल्ली में बंद हुआ 18+ से ऊपर लोगों को वैक्सीनेशन

मालूम हो कि दिल्ली में शनिवार ( 22 मई 2021) से युवाओं (18 से 44 साल) के लिए वैक्सीनेशन सेंटर बंद कर दिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने अरविंद केजरीवाल इस मामले पर हाथ खड़े कर दिए। 

उन्होंने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ”हमें दुख है कि युवाओं के लिए वैक्सीनेशन सेंटर बंद करने पड़ रहे हैं। केंद्र से हमने और वैक्सीन की माँग की है। जैसे ही वैक्सीन मिलेगी, दोबारा सेंटर खोलेंगे।”

उन्होंने कहा, “दिल्ली को ढाई करोड़ वैक्सीन की जरूरत है। मई में दिल्ली को 16 लाख वैक्सीन दी गई और जून में इसे घटाकर 8 लाख कर दिया गया है। ऐसा केंद्र की तरफ से कहा गया है। अगर इसी गति से वैक्सीन मिली तो वैक्सीन लगाने में हमें 30 महीने लग जाएँगे।”

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि वैक्सीन की कमी की वजह से देश में बहुत मुश्किल हालात पैदा हो गए हैं। कोरोना से लोगों की जान बचाने के लिए वैक्सीन ही एक मात्र उपाय है। सीएम के इसी बयान के बाद शाम को केंद्रीय मंत्री ने इस पर बयान जारी किया।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘खालिस्तान’ के नक़्शे में UP और राजस्थान भी, भारत से अलग देश बनाने का ‘खेल’ सोशल मीडिया पर… लोगों ने वहीं दिखाई औकात

'सिख्स फॉर जस्टिस' नाम की कट्टरवादी सिख संस्था ने तथाकथित खालिस्तान का नक्शा जारी किया है, जिसके बाद से लोग सोशल मीडिया पर उसकी आलोचना कर रहे हैं।

इंडोनेशिया के पहले राष्ट्रपति की बेटी सुकमावती इस्लाम छोड़ रहीं, अपनाएँगी हिंदू धर्म: सुधी वदानी रस्म की होगी प्रक्रिया

इंडोनेशिया के पहले राष्ट्रपति सुकर्णो की बेटी ने इस्लाम से वापस हिंदू धर्म अपनाने का फैसला किया है। सुधी वदानी नाम की रस्म होगी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
130,988FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe