प्रियंका के रोड शो ने ठप किया लखनऊ, जाम में तड़पते रहे मरीज

मरीज हॉस्पिटल के सामने थे, लेकिन उन्हें अंदर जाने के लिए जगह नहीं मिल पाई। मरीजों को ले जा रही एंबुलेंस को भी भारी भीड़ के कारण रास्ता नहीं मिला।

जमानत पर चल रहे रॉबर्ट वाड्रा की पत्नी और कॉन्ग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी के रोड शो ने सोमवार को लखनऊ की रफ्तार रोककर रख दी। रैली में उमड़े अपार जनसैलाब (एक बार ज़रूर देखें) के कारण पूरा शहर दिनभर भीषण जाम से जूझता रहा। ट्रैफिक का हाल इतना ज्यादा खराब था कि कई लोगों की फ्लाइट छूट गई तो काफी लोग अपनी ट्रेन नहीं पकड़ पाए। वहीं, कई एंबुलेंस भी जाम में फंसी रहीं, जिसके चलते मरीज तड़पते रहे।

ट्रैफिक व्यवस्था के आए बुरे दिन

कॉन्ग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने सोमवार को अपनी बहन प्रियंका गाँधी वाड्रा के लिए रोड शो का आयोजन किया था। ‘मिशन यूपी’ के नाम से यह काफिला अमौसी एयरपोर्ट से कॉन्ग्रेस मुख्यालय तक गया, जिसमें कॉन्ग्रेस के कई बड़े दिग्गज भी शामिल हुए। रिपोर्ट्स के अनुसार रोड शो शहर के जिस-जिस इलाके से गुजरा, वहाँ का ट्रैफिक थम गया। लखनऊ के चारबाग, हजरतगंज, कानपुर रोड, लोहिया पथ और लोकबंधु, सिविल और लोकबाई हॉस्पिटल घंटों जाम से घिरे रहे। इस दौरान ट्रैफिक पुलिस का इमरजेंसी डायवर्जन प्लान पूरी तरह फेल रहा।

मरीजों नहीं पहुँच पाए अस्पताल

इंदिरा गाँधी की तरह दिखने वाली प्रियंका गाँधी को देखने के लिए रैली में भीषण भीड़ उमड़ पड़ी, जाम के कारण हॉस्पिटल के सामने गाड़ियाँ भी फंस गई। मरीज हॉस्पिटल के सामने थे, लेकिन उन्हें अंदर जाने के लिए जगह नहीं मिल पाई। मरीजों को ले जा रही एंबुलेंस को भी भारी भीड़ के कारण रास्ता नहीं मिला।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

कॉन्ग्रेस की इस रैली से पूरे लखनऊ में जाम के कारण यात्रियों की फ्लाइट तक छूट गई। समय पर बस न मिलने के कारण कई लोग अपने गंतव्य तक नहीं जा सके। रोड शो खत्म होने के बाद कॉन्ग्रेस समर्थक अपने घर लौटने लगे, जिससे हालात काफी ज्यादा बिगड़ गए। इसका अंदाजा ट्रैफिक पुलिस नहीं लगा पाई और शहर के मुख्य मार्गों में भयंकर जाम लगा रहा। लालबत्ती, बंदरिया बाग, गोल्फ क्लब में डायवर्जन न होने के कारण लोहिया पथ पर भी करीब दो घंटे तक जाम लगा रहा।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

जाफराबाद
जाफराबाद में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान एक प्रदर्शनकारी पिस्टल लेकर पहुँच गया। जानकारी के मुताबिक, उसने 8 राउंड फायरिंग भी की।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

154,683फैंसलाइक करें
42,923फॉलोवर्सफॉलो करें
179,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: