Wednesday, May 22, 2024
Homeराजनीति'सुबह-सुबह पंजाब पुलिस पधारी है': कुमार विश्वास ने भगवंत मान को चेताया, कहा- केजरीवाल...

‘सुबह-सुबह पंजाब पुलिस पधारी है’: कुमार विश्वास ने भगवंत मान को चेताया, कहा- केजरीवाल एक दिन तुम्हें और पंजाब को देगा धोखा

"भगवंत मान को आगाह कर रहा हूँ कि तुम, दिल्ली में बैठे जिस आदमी को, पंजाब के लोगों की दी हुई ताकत से खेलने दे रहे हो वो एक दिन तुम्हें व पंजाब को भी धोखा देगा। देश मेरी चेतावनी याद रखे।"

कवि कुमार विश्वास के घर पंजाब पुलिस के पहुँचने की खबर है। उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। ट्वीट में कहा है, “सुबह-सुबह पंजाब पुलिस द्वार पर पधारी है। एक समय, मेरे द्वारा ही पार्टी में शामिल कराए गए भगवंत मान को आगाह कर रहा हूँ कि तुम, दिल्ली में बैठे जिस आदमी को, पंजाब के लोगों की दी हुई ताकत से खेलने दे रहे हो वो एक दिन तुम्हें व पंजाब को भी धोखा देगा। देश मेरी चेतावनी याद रखे।”

हालाँकि यह स्पष्ट नहीं है कि किस कारण से पंजाब पुलिस उनके घर गई है। आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में रहे कुमार विश्वास ने पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री व AAP मुखिया अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया था। न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में उन्होंने केजरीवाल पर अलगावादियों के सम​र्थन का आरोप लगाया था। दावा किया था कि एक बार केजरीवाल ने उनसे कहा था कि या तो वे पंजाब के मुख्यमंत्री बनेंगे या फिर स्वतंत्र देश (खालिस्तान) के पहले प्रधानमंत्री बनेंगे।

आप छोड़ने से पहले कुमार विश्वास की केजरीवाल से काफी करीबी रही थी। वे पंजाब में भी पार्टी के लिए सक्रिय रहे थे। 16 फरवरी 2022 को एएनआई से बातचीत में कुमार विश्वास ने पंजाब विधानसभा चुनाव में केजरीवाल के प्रचार पर चर्चा करते हुए कहा था कि उन्हें समझने की जरूरत है कि पंजाब एक राज्य नहीं। पंजाब एक भावना है। पंजाबियत पूरी दुनिया में एक भावना है। उन्होंने कहा था, “ऐसे में एक ऐसा आदमी जिसे पिछले चुनाव में मैंने ये सुझाव दिया था कि अलगाववादी तत्वों का समर्थन न लें, जो कि पिछले चुनाव में अलगाववादियों से मिला हुआ था। लेकिन, उसने कहा था कि नहीं-नहीं हो जाएगा चिंता मत करो। जब मैंने उससे पूछा कि वो कैसे करेगा तो उसने इसका फॉर्मूला भी बताया था कि भगवंत मान और फुलका को लड़वा दूँगा। आज भी वो उसी रास्ते में हैं। नहीं भी होगा तो सरकार को कंट्रोल करने के लिए कोई न कोई कठपुतली बैठा लेगा।”

इस बयान के बाद कुमार विश्वास पर आप हमलावर हो गई थी। पार्टी ने मीडिया को भी धमकी दी थी। आप नेता राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने कहा था कि अगर कोई कुमार विश्वास के बयानों को छापता है या दिखाता है तो AAP उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही करेगी। चड्ढा ने दावा किया था कि इस तरह के बयान केजरीवाल को बदनाम करने की नीयत से दिए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा था, “कुमार विश्वास फर्जी और मनगढ़ंत वीडियो के जरिए अरविंद केजरीवाल को बदनाम करने और उनका मजाक उड़ाने के लिए उक्त वीडियो प्रसारित/प्रकाशित कर रहे हैं। कुमार विश्वास ने जो भी बयान दिए हैं वो सभी दुर्भावनापूर्ण, निराधार, मनगढ़ंत और भड़काऊ हैं।” मीडिया को धमकाते हुए कहा था, “अगर कोई चैनल इसे प्रकाशित/प्रसारित करता है या उसे प्रसारित करने के लिए मंच प्रदान करता है तो हमें कड़ी कानूनी कार्रवाई करने के लिए मजबूर किया जाएगा, जिसमें उसे उकसाने/सहायता करने के अपराध शामिल होंगे।”

गौरतलब है कि हालिया पंजाब विधानसभा चुनावों में आप ने जबर्दस्त जीत हासिल की है। भगवंत मान के नेतृत्व में पार्टी की सरकार बनने के बाद से ही केजरीवाल पर इसको कंट्रोल करने के आरोप लग रहे हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘ध्वस्त कर दिया जाएगा आश्रम, सुरक्षा दीजिए’: ममता बनर्जी के बयान के बाद महंत ने हाईकोर्ट से लगाई गुहार, TMC के खिलाफ सड़क पर...

आचार्य प्रणवानंद महाराज द्वारा सन् 1917 में स्थापित BSS पिछले 107 वर्षों से जनसेवा में संलग्न है। वो बाबा गंभीरनाथ के शिष्य थे, स्वतंत्रता के आंदोलन में भी सक्रिय रहे।

‘ये दुर्घटना नहीं हत्या है’: अनीस और अश्विनी का शव घर पहुँचते ही मची चीख-पुकार, कोर्ट ने पब संचालकों को पुलिस कस्टडी में भेजा

3 लोगों को 24 मई तक के लिए हिरासत में भेज दिया गया है। इनमें Cosie रेस्टॉरेंट के मालिक प्रह्लाद भुतडा, मैनेजर सचिन काटकर और होटल Blak के मैनेजर संदीप सांगले शामिल।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -