Monday, June 27, 2022
Homeबड़ी ख़बरराहुल की चुनावी चाल: गरीब परिवार को ₹72000 सलाना, 5 करोड़ फैमिली और 25...

राहुल की चुनावी चाल: गरीब परिवार को ₹72000 सलाना, 5 करोड़ फैमिली और 25 करोड़ आबादी को डायरेक्ट फायदा

"दुनिया के बेहतरीन इकॉनमिस्ट से इस पर चर्चा की गई है। चिदंबरम के साथ हमारी टीम इस पर काम कर रही है। मिनिमम इनकम गारंटी स्कीम आर्थिक तौर पर पूरी तरह से संभव है।"

कॉन्ग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने मिनिमम इनकम गारंटी स्कीम पर आज ‘धमाका’ किया है। धमाका शब्द का प्रयोग उन्होंने खुद किया। उन्होंने ऐलान किया कि जिन परिवारों की आय 12,000 रुपए से कम है, उन्हें वो हर महीने 12,000 रुपए तक की आमदनी पर ले जाएँगे। शर्त यही है कि अगर उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव में जीतेगी तभी यह वादा पूरा करेगी।

कॉन्ग्रेस कोर कमिटी की बैठक खत्म करने के बाद राहुल गाँधी ने कहा, “पिछले 5 साल में हिंदुस्तान ने काफी मुश्किलें सहीं। हम अब गरीबों को न्याय देने जा रहे हैं। कॉन्ग्रेस पार्टी देश के 20% सबसे गरीब परिवारों को हर साल 72,000 रुपए देने जा रही है। शॉक मत होना, धमाका होने जा रहा है। हर साल में 20% गरीब परिवारों को 72,000 रुपए उनके बैंक अकाउंट में सीधा डाल दिया जाएगा।”

राहुल गाँधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर वो देश के सबसे अमीर लोगों को पैसा दे सकते हैं तो हम सबसे गरीब लोगों को पैसा दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि वे 25 करोड़ लोगों को गरीबी से निकाल देंगे, गरीबी को हिन्दुस्तान से मिटा देंगे।

राहुल गाँधी ने न्याय की बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, “हम दो हिन्दुस्तान नहीं बनने देंगे। गरीबों या अमीरों वाला दो हिन्दुस्तान नहीं बनने दूँगा। मिनिमम इनकम गारंटी स्कीम से 5 करोड़ फैमिली और 25 करोड़ आबादी को डायरेक्ट फायदा मिलेगा।”

प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद किसी पत्रकार ने जब राहुल गाँधी से राफेल को लेकर बात की तो उन्होंने साफ मना कर दिया और कहा कि वे आज राफेल पर बात नहीं करेंगे, सिर्फ न्याय की बात करेंगे। जब किसी पत्रकार ने सब्सिडी और सरकार पर पड़ने वाले वित्तीय बोझ को लेकर सवाल पूछा तो उनका जवाब था, “दुनिया के बेहतरीन इकॉनमिस्ट से इस पर चर्चा की गई है। चिदंबरम के साथ हमारी जो टीम इस पर काम कर रही है वह आपसे पूरी डिटेल साझा करेगी। मिनिमम इनकम गारंटी स्कीम आर्थिक तौर पर पूरी तरह से संभव है।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

AltNews वाले मोहम्मद जुबैर को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार: धार्मिक भावनाएँ भड़काने और घृणा फैलाने का है आरोप

दिल्ली पुलिस ने AltNews के सह-संस्थापक मोहम्मद ज़ुबैर को गिरफ्तार कर लिया है। उस पर IPC की धारा-153 और धारा-295 लगाई गई है। जानें पूरा मामला।

‘My Legs Are Closed’: गर्भपात पर बैन के बाद अमेरिकी की महिला प्रदर्शनकारियों ने किया ‘सेक्स स्ट्राइक’ का ऐलान, कहा – अब पुरुषों को...

अमेरिकी महिलाओं ने वहाँ की सुप्रीम कोर्ट द्वारा गर्भपात को प्रतिबंधित किए जाने के बाद 'सेक्स स्ट्राइक' पर जाने की चेतावनी दी है। जानें मामला।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
199,774FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe