Monday, January 24, 2022
Homeराजनीतिमेरी बेटी ने फॉंसी लगा ली, संजय सिंह ने धक्के मार बाहर कर दिया:...

मेरी बेटी ने फॉंसी लगा ली, संजय सिंह ने धक्के मार बाहर कर दिया: AAP कैंडिडेट का विरोध कर रही एक माँ

सितंबर 2019 में सिम्मी की बेटी मुस्कान ने कथित तौर पर फॉंसी लगाकर ​दिल्ली के तिलक नगर स्थित अपने घर में आत्महत्या कर ली थी। परिवार का आरोप था कि चंदेला उसे ब्लैकमेल कर रहा था। उसके पास मुस्कान की कुछ अनुचित तस्वीरें और वीडियो थे।

आम आदमी पार्टी (आप) ने जब से 70 सदस्यीय विधानसभा के लिए उम्मीदवारों का ऐलान किया है तब से ही कई नामों पर विवाद शुरू हो गए हैं। इनमें से एक नाम धनवंती चंदेला का है। उन्हें राजौरी गार्डेन से पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। एक बलात्कार पीड़िता की मॉं ने कहा है कि यदि धनवंती की उम्मीदवारी आप ने वापस नहीं ली तो वह आत्मदाह कर लेंगी। उनका कहना है कि धनवंती उस करण चंदेला की रिश्तेदार हैं जिसने उनकी बेटी का रेप किया था। पीड़िता की मॉं का नाम सिम्मी दत्त हैं। उनके मुताबिक महीनों तक चंदेला का यौन शोषण और ब्लैकमेल झेलने के बाद उनकी बेटी ने बीते साल सितंबर में आत्महत्या कर ली थी।

भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने उनका एक वीडियो शेयर किया है। इसमें दत्त अपनी बेटी के लिए इंसाफ की मॉंग कर रही हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के मुखिया अरविंद केजरीवाल का उनके बाहर इंतजार करती यह मॉं कह रही है, “मैं एक और मुस्कान नहीं बनने दूँगी।” उनका कहना है कि आरोपित के परिवार के एक सदस्य को दिल्ली विधानसभा का चुनाव लड़ने का टिकट नहीं दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, “अगर चंदेला को टिकट दिया गया, तो मैं ख़ुद को आग लगा लूँगी और ख़ुद को मार लूँगी।”

सिम्मी ने आप के सांसद संजय सिंह पर बदसलूकी का आरोप भी लगाया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा है, “मुझे आम आदमी पार्टी के आईटीओ ऑफ़िस से संजय सिंह ने धक्का मार कर बाहर कर दिया। कृप्या मेरी मदद करिए।” बकौल सिम्मी उनके साथ यह घटना तब हुई जब वह अपनी बेटी के लिए इंसाफ मॉंगने आप के कार्यालय पहुॅंची थी।

राजनीतिक तौर पर रसूख रखने वाले चंदेला परिवार के खिलाफ दत्त ने जनवरी में केजरीवाल से भी गुहार लगाई थी। जिस धनवंती को टिकट दिया गया है वह आरोपित की चाची हैं। उनके पति कॉन्ग्रेस नेता रहे हैं। केजरीवाल को लिखे एक पत्र में दत्त ने उनसे आपराधिक पृष्ठभूमि वाले लोगों को समर्थन नहीं देने की गुहार लगाई है। दत्त का आरोप है कि चंदेला के प्रभाव के कारण पुलिस भी निष्क्रिय है। उन्होंने आप के अन्य नेताओं पर भी उनकी बेटी को इंसाफ दिलाने में मदद नहीं करने का आरोप लगाया है।

सितंबर 2019 में सिम्मी की बेटी मुस्कान ने कथित तौर पर फॉंसी लगाकर ​दिल्ली के तिलक नगर स्थित अपने घर में आत्महत्या कर ली थी। परिवार का आरोप था कि चंदेला उसे ब्लैकमेल कर रहा था। उसके पास मुस्कान की कुछ अनुचित तस्वीरें और वीडियो थे। इस मामले में IPC की धारा-306 (आत्महत्या के लिए अपहरण) के तहत मामला दर्ज किया गया था। लेकिन आरोपित करण चंदेला को गिरफ़्तार नहीं किया गया।

दिसंबर, 2019 में, दत्त ने आरोप लगाया था कि करण के पिता AAP नेता हैं और उनके ख़िलाफ़ 26 आपराधिक मामले दर्ज हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली चुनाव के लिए धनवती चंदेला की उम्मीदवारी के बारे में उन्होंने AAP सांसद संजय सिंह से संपर्क किया था, लेकिन मीडिया के सामने तो उन्होंने मदद की बात कही, लेकिन बाद में उन्होंने कुछ नहीं किया। इसके अलावा, उन्होंने आरोप लगाया कि संजय सिंह ने उनका नंबर तक ब्लॉक कर दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि AAP सांसद संजय सिंह उनके साथ न्याय न करते हुए चंदेला का पक्ष ले रहे हैं।

​सिसोदिया ने माँगे ₹10 करोड़, नहीं दिए तो नेताजी को बेच दिया टिकट: AAP विधायक

निर्भया के बलात्कारियों को 22 जनवरी को फाँसी नहीं: दिल्ली सरकार ने कोर्ट को बताई ये वजह

CM केजरीवाल की तुलना नपुंसक से! चुनाव से एक महीने पहले शशि थरूर ने क्यों की ऐसी बात?

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हिजाब के लिए प्रदर्शन के बाद अब सरकारी स्कूल की क्लास में ही नमाज: हिन्दू संगठनों ने किया विरोध, डीएम ने तलब की रिपोर्ट

कर्नाटक के कोलार स्थित सरकारी स्कूल में मुस्लिम छात्रों के नमाज मामले में प्रिंसिपल का कहना है कि उन्होंने कोई भी इजाजत नहीं दी थी।

उधर ठंड से मर रहे थे बच्चे, इधर सपा सरकार ने सैफई पर उड़ा दिए ₹334 Cr: नाचते थे सलमान, मुलायम सिंह के पाँव...

एक बार तो 15 दिन के 'सैफई महोत्सव' में 334 करोड़ रुपए फूँक डाले गए। एक साल दंगा पीड़ित बेहाल रहे और इधर बॉलीवुड का नाच-गान होता रहा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
153,149FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe