Wednesday, November 29, 2023
Homeराजनीतिशशि थरूर ने पाकिस्तान में भारत को किया बदनाम, बीजेपी नेता ने कहा- लगता...

शशि थरूर ने पाकिस्तान में भारत को किया बदनाम, बीजेपी नेता ने कहा- लगता है कि राहुल गाँधी पाकिस्तान में चुनाव लड़ रहे हैं

"भारत सरकार अच्छा काम नहीं कर रही है और लोगों को इसका एहसास है। राहुल गाँधी ने फरवरी की शुरुआत में ही कहा था कि COVID-19 को गंभीरता से लिया जाना चाहिए अन्यथा भारत को आर्थिक तबाही का सामना करना पड़ेगा, इसलिए उन्हें इसका श्रेय मिलना चाहिए।"

कॉन्ग्रेस सांसद शशि थरूर ने हाल ही में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लाहौर लिटरेचर फेस्टिवल में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तानी पत्रकार के साथ बातचीत करते हुए भारत को बदनाम करने वाला बयान दिया है। साथ ही पाकिस्तान का महिमामंडन करते हुए कोरोना वायरस महामारी का मुकाबला करने में उनके प्रयासों की प्रशंसा की। बता दें कि पूरी चर्चा इस विषय के इर्द-गिर्द घूमती रही कि कोरोना वायरस ने दुनिया को कैसे बदल दिया।

कॉन्ग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा, ”हम सीमा पार ईर्ष्या से देखते हैं क्योंकि आपको लगता है कि सामान्य स्थिति में लौटने में सक्षम होने के लिहाज से यह सुखद समय है। अभी भी कई स्थानों पर कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे है। कई जगह तो यह अपने चरम सीमा पर भी पहुँच चुका है, जिसमें दोनों राजधानी भी शामिल हैं जहाँ मैं अभी हूँ और मेरे दक्षिण में तिरुवनंतपुरम के निर्वाचन क्षेत्र में संख्या पहले की तुलना में और बदतर हैं।”

शशि थरूर ने आगे कहा, “भारत सरकार अच्छा काम नहीं कर रही है और लोगों को इसका एहसास है। राहुल गाँधी ने फरवरी की शुरुआत में ही कहा था कि COVID-19 को गंभीरता से लिया जाना चाहिए अन्यथा भारत को आर्थिक तबाही का सामना करना पड़ेगा, इसलिए उन्हें इसका श्रेय मिलना चाहिए।” फिर उन्होंने हावडी मोदी कार्यक्रम के आयोजन के लिए भारत सरकार की निंदा की।

कॉन्ग्रेस नेता ने इस तथ्य पर शोक व्यक्त किया कि लोग नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में अपना विश्वास बना रहे हैं और ऐसा कहते समय उन्होंने हैरानी जताई। शशि थरूर ने कहा, “तबलीगी जमात सुपर-स्प्रेडर घटना का इस्तेमाल समुदाय विशेष के खिलाफ खुले तौर पर कट्टरता और भेदभाव को सही ठहराने के लिए किया गया था।”

शशि थरूर की टिप्पणियों की भाजपा ने निंदा की और कहा कि खुद को बुद्धिजीवी बताने वाले शशि थरूर की यह हरकत मूर्खतापूर्ण और बचकानी है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने थरूर के बयानों को लेकर कहा कि जिस तरह से कॉन्ग्रेस के नेता अंतरराष्ट्रीय मंचों पर देश को नीचा दिखा रहे हैं, खासकर पाकिस्तान में, ऐसा लगता है कि राहुल गाँधी पाकिस्तान में चुनाव लड़ रहे हैं। पात्रा ने कहा भारत से शशि थरूर इमरान खान की रैली को संबोधित कर रहे हैं।

भाजपा नेता ने कहा कि अब वो राहुल गाँधी को ‘राहुल लाहौरी’ के नाम से संबोधित करेंगे। थरूर पाकिस्तान में उनके लिए पहले भी रैली कर चुके हैं। पात्रा ने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कॉन्ग्रेस जल्द ही पाकिस्तान राष्ट्रीय कॉन्ग्रेस बन जाएगी। उन्होंने कहा कि वे जिन्ना के समर्थक को टिकट देते हैं। वो कहते हैं, “मैं पूछना चाहता हूँ कि यह क्यों जरूरी है? आप लाहौर में भारत के मुद्दे को लेक रोएँगे। हमें कोई यग कहने में संदेह नहीं है कि राहुल गाँधी भारत से नफरत करते हैं।”

बता दें यह पहली बार नहीं है कि कॉन्ग्रेस पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने भारत को बदनाम किया है और पाकिस्तानी मंच पर राजनीति की है। शशि थरूर से पहले मणिशंकर अय्यर ने नवंबर 2015 भारत के दुश्मन देश पाकिस्तान में प्रधानमंत्री के खिलाफ बोल कर विवाद खड़ा कर दिया था। उन्होंने एक पाकिस्तानी मीडिया चैनल को बताया था कि भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों को बहाल करने के लिए मोदी को हटाया जाना था। पीएम मोदी को बदनाम करने के लिए पाकिस्तान से मदद की गुहार लगाई गई।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

वो अंत में निकले, मुस्कुराते हुए… जिनके जज्बे की बात अपने परिजनों से करते थे 40 मजदूर, उन गब्बर सिंह नेगी के PM मोदी...

मजदूर सबा अहमद के भाई नैयर अहमद भी उनकी तारीफ करते नहीं थकते, वो कहते हैं कि गब्बर सिंह सरल स्वभाव के अनुभवी शख्स रहे जो सबका हौसला बढ़ाते रहे।

बौखनाग देवता के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन हुआ सफल: जानिए उस देव को जिनके आगे आर्नोल्ड डिक्स से लेकर हर किसी ने झुकाया सिर, सुरंग...

उत्तराखंड की सिलक्यारा सुरंग में श्रमिकों के रेस्क्यू ऑपरेशन के पूरा होने के बाद अब CM धामी ने बौखनाग देवता का मंदिर बनवाने की घोषणा की है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
419,000SubscribersSubscribe