Sunday, July 21, 2024
HomeराजनीतिAAP की शैली ओबेरॉय बनीं MCD की मेयर, रही हैं DU की अस्सिस्टेंट प्रोफेसर:...

AAP की शैली ओबेरॉय बनीं MCD की मेयर, रही हैं DU की अस्सिस्टेंट प्रोफेसर: 3 बैठकें विफल होने के बाद आखिरकार हुआ मतदान, BJP की रेखा गुप्ता को 116 वोट

कॉन्ग्रेस ने इस चुनाव में वोटिंग का बहिष्कार किया था। हालाँकि, उनकी शीतल नाम की एक पार्षद ने मतदान में हिस्सा लिया।

दिल्ली नगर निगम (MCD) के मेयर पद के चुनाव में आम आदमी पार्टी की शैली ओबेरॉय ने बाजी मार ली है। उन्होंने अपनी निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा की रेखा गुप्ता को हराया। शैली को कुल 150 वोट मिले जबकि भाजपा प्रत्याशी को 116 वोट प्राप्त हुए। CBI जाँच का सामना कर रहे दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया ने इस परिणाम को गुंडों की हार और जनता की जीत बताया है। यह परिणाम बुधवार (22 फरवरी, 2023) को घोषित हुए।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कॉन्ग्रेस ने इस चुनाव में वोटिंग का बहिष्कार किया था। हालाँकि, उनकी शीतल नाम की एक पार्षद ने मतदान में हिस्सा लिया। 39 वर्षीया शैली ओबेरॉय PHD डिग्री धारक हैं जो पटेल नगर विधानसभा के वार्ड नंबर 86 से पार्षद हैं। यह पीएचडी उन्होंने इंदिरा गाँधी मुक्त विश्वविद्यालय (IGNU) से दर्शनशास्त्र में की है। पार्षद चुनावों के दौरान उन्होंने भाजपा की दीपाली कपूर पर महज 269 वोटों से जीत दर्ज की थी। आम आदमी पार्टी से जुड़ने से पहले शैली दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) में असिस्टेंट प्रोफेसर के तौर पर भी काम कर चुकीं हैं।

शैली ओबेरॉय की जीत पर आम आदमी पार्टी ने ख़ुशी जाहिर की है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इसे जनता की जीत और गुंडों की हार बताया है।

गौरतलब है कि साल 2022 में दिल्ली में हुए MCD चुनावों में आम आदमी पार्टी ने सबसे ज्यादा सीटें हासिल की थीं। तब कुल 250 सीटों में AAP ने अकेले 134 वार्डों में जीत दर्ज की थी। भाजपा को 104 सीटों से संतोष करना पड़ा था जबकि कॉन्ग्रेस पार्टी 9 वार्डों में जीत दर्ज कर पाई थी।

AAP candidate shaili Oberoy elected as new Mayor of Delhi after victory over BJP Candidate

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बांग्लादेश में आरक्षण खत्म: सुप्रीम कोर्ट ने कोटा व्यवस्था को रद्द किया, दंगों की आग में जल रहा है मुल्क

प्रदर्शनकारी लोहे के रॉड हाथों में लेकर सेन्ट्रल डिस्ट्रिक्ट जेल पहुँच गए और 800 कैदियों को रिहा कर दिया। साथ ही जेल को आग के हवाले कर दिया गया।

‘कमाल का है PM मोदी का एनर्जी लेवल, अनुच्छेद-370 हटाने के लिए चाहिए था दम’: बोले ‘दृष्टि’ वाले विकास दिव्यकीर्ति – आर्य समाज और...

विकास दिव्यकीर्ति ने बताया कि कॉलेज के दिनों में कई मुस्लिम दोस्त उनसे झगड़ा करते थे, क्योंकि उन्हें RSS के पक्ष से बहस करने वाला माना जाता था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -