Monday, April 22, 2024
Homeदेश-समाजसमुदाय विशेष की हिंसा के पीड़ित बच्चों से मिलने खुजनेर जाएंगे शिवराज सिंह चौहान

समुदाय विशेष की हिंसा के पीड़ित बच्चों से मिलने खुजनेर जाएंगे शिवराज सिंह चौहान

गिरफ़्तार किए गए आरोपितों में ‘संप्रदाय विशेष’ के समद खां, बल्ला खां, सेठा उर्फ जाकिर खां, अबरार खां, शाकिर खां, अय्यूब खां, इम्तियाज खां एवं समीर खां शामिल हैं।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राजगढ़ के खुजनेर में हुई घटना को वीभत्स बताया है। बता दें कि खुजनेर में गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान बच्चे गदर फ़िल्म के एक गाने को प्रस्तुत कर रहे थे। इसी दौरान ‘विशेष संप्रदाय’ कुछ लोगों ने देश विरोधी नारे लगाने शुरू कर दिए। उन्होंने डांस कर रहे बच्चों पर हमला कर दिया जिस से कई बच्चों को चोट भी आई। इस मामले में 16 लोगों को गिरफ़्तार किया गया है।

गिरफ़्तार किए गए आरोपितों में ‘संप्रदाय विशेष’ के समद खां, बल्ला खां, सेठा उर्फ जाकिर खां, अबरार खां, शाकिर खां, अय्यूब खां, इम्तियाज खां एवं समीर खां शामिल हैं। अब पूर्व मुख्यमंत्री चौहान ने इस घटना पर अपनी प्रतिक्रया दी है। उन्होंने कहा कि वह कल शाम को खुजनेर जा कर पीड़ित बच्चों से मुलाक़ात करेंगे और उनका हालचाल जानेंगे।

इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए शिवराज सिंह ने कहा कि असामाजिक तत्व सर उठा रहे हैं, अराजकता पैदा कर रहे हैं और दोषियों पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। पूर्व मुख्यमंत्री को इस घटना की जानकारी दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता तेजिंदर बग्गा ने दिया। उन्होंने ‘मामा’ शिवराज से ‘भांजी’ की मदद करने की अपील की, जिस पर शिवराज ने उपर्युक्त ऐलान किया।

मामले की और जानकारी लेने के लिए ऑपइंडिया की टीम ने राजगढ़ पुलिस स्टेशन को फोन किया। अफ़सोस, सरकारी वेबसाइट पर जो नंबर दिया गया है, डायल करने पर वो इनवैलिड बताता है।

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में जब से कमलनाथ सरकार आई है, तब से राजनीतिक हत्याओं का दौर जारी है। लेकिन गणतंत्र दिवस पर बच्चों पर हमला अक्षम्य अपराध है, पाप है। ऑपइंडिया ने इस घटना के संबंधित दो रिपोर्ट प्रकाशित किए हैं। पहली रिपोर्ट में घटना की जानकारी दी गई है, वहीं दूसरी रिपोर्ट में आरोपितों की गिरफ़्तारी की ख़बर है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मुस्लिमों के लिए आरक्षण माँग रही हैं माधवी लता’: News24 ने चलाई खबर, BJP प्रत्याशी ने खोली पोल तो डिलीट कर माँगी माफ़ी

"अरब, सैयद और शिया मुस्लिमों को आरक्षण का लाभ नहीं मिलता है। हम तो सभी मुस्लिमों के लिए रिजर्वेशन माँग रहे हैं।" - माधवी लता का बयान फर्जी, News24 ने डिलीट की फेक खबर।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe