Saturday, July 20, 2024
Homeराजनीतिसुखजिंदर सिंह रंधावा के नाम पर बन गई थी सहमति, पर आखिरी पलों में...

सुखजिंदर सिंह रंधावा के नाम पर बन गई थी सहमति, पर आखिरी पलों में बाजी मार गए चन्नी

अरुणा चौधरी और भारत भीषण आशु को उप-मुख्यमंत्री के रूप में नामित किए जाने की भी खबर आई थी।

चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के नए मुख्यमंत्री होंगे। रविवार (19 सितंबर 2021) को उनके नाम के ऐलान से पहले सुखजिंदर सिंह रंधावा के नाम पर सहमति बनने की खबर आई थी। मीडिया रिपोर्टों में यह भी कहा गया था कि उन्होंने राज्यपाल से मिलने के लिए समय माँगा है। साथ ही बताया गया था कि सोमवार से श्राद्ध पक्ष शुरू होने वाला है इसलिए वे रविवार को ही शपथ ले सकते हैं।

सुखजिंदर सिंह रंधावा माझा इलाके के बड़े नेता हैं। उनके साथ अरुणा चौधरी और भारत भीषण आशु को उप-मुख्यमंत्री के रूप में नामित किए जाने की भी खबर आई थी।

सुखजिंदर रंधावा के पिता अपने समय के सबसे वरिष्ठ कॉन्ग्रेस नेताओं में से थे और उन्होंने 1969, 1972 और 1980 में डेरा बाबा नानक विधानसभा क्षेत्र से जीत दर्ज की थी। कई मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि वो पंजाब के अगले मुख्यमंत्री नियुक्त किए जा सकते हैं। अब तक मुख्यमंत्री पद की रेस में सुनील जाखड़ और नवजोत सिंह सिद्धू का नाम चल रहा था। लेकिन, सोनिया गाँधी की पसंद सुखजिंदर सिंह रंधावा ही हैं।

उन्होंने कैप्टेन अमरिंदर सिंह पर भी तंज कसा और कहा कि कोई भी नेता तभी तक मुख्यमंत्री के पद पर बना रह सकता है, जब तक उसकी पार्टी और राज्य की जनता उसके साथ खड़ी होती है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के नाम और घोषणा के समय को लेकर कॉन्ग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गाँधी को अधिकृत कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि आलाकमान ने उससे पहले विधायकों और वरिष्ठ नेताओं से बात की है।

(नोट: इस खबर को चन्नी के नाम के औपचारिक ऐलान के बाद जरूरी बदलावों के साथ संपादित किया गया है। शुरुआत में मीडिया रिपोर्टों में रंधावा का नाम फाइनल बताया गया था।)

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

टीम से बाहर होने पर मोहम्मद शमी का वायरल वीडियो, कहा – किसी के बाप से कुछ नहीं लेता हूँ, बल्कि देता हूँ

"मुझे मौका दोगे तभी तो मैं अपनी स्किल दिखाऊँगा, जब आप हाथ में गेंद दोगे। मैं सवाल नहीं पूछता। जिसे मेरी ज़रूरत है, वो मुझे मौका देगा।"

थूक लगी रोटी सोनू सूद को कबूल है, कबूल है, कबूल है! खुद की तुलना भगवान राम से, खाने में थूकने वाले उनके लिए...

“हमारे श्री राम जी ने शबरी के जूठे बेर खाए थे तो मैं क्यों नहीं खा सकता। बस मानवता बरकरार रहनी चाहिए। जय श्री राम।” - सोनू सूद

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -