Monday, October 18, 2021
Homeराजनीतिसुखजिंदर सिंह रंधावा के नाम पर बन गई थी सहमति, पर आखिरी पलों में...

सुखजिंदर सिंह रंधावा के नाम पर बन गई थी सहमति, पर आखिरी पलों में बाजी मार गए चन्नी

अरुणा चौधरी और भारत भीषण आशु को उप-मुख्यमंत्री के रूप में नामित किए जाने की भी खबर आई थी।

चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के नए मुख्यमंत्री होंगे। रविवार (19 सितंबर 2021) को उनके नाम के ऐलान से पहले सुखजिंदर सिंह रंधावा के नाम पर सहमति बनने की खबर आई थी। मीडिया रिपोर्टों में यह भी कहा गया था कि उन्होंने राज्यपाल से मिलने के लिए समय माँगा है। साथ ही बताया गया था कि सोमवार से श्राद्ध पक्ष शुरू होने वाला है इसलिए वे रविवार को ही शपथ ले सकते हैं।

सुखजिंदर सिंह रंधावा माझा इलाके के बड़े नेता हैं। उनके साथ अरुणा चौधरी और भारत भीषण आशु को उप-मुख्यमंत्री के रूप में नामित किए जाने की भी खबर आई थी।

सुखजिंदर रंधावा के पिता अपने समय के सबसे वरिष्ठ कॉन्ग्रेस नेताओं में से थे और उन्होंने 1969, 1972 और 1980 में डेरा बाबा नानक विधानसभा क्षेत्र से जीत दर्ज की थी। कई मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि वो पंजाब के अगले मुख्यमंत्री नियुक्त किए जा सकते हैं। अब तक मुख्यमंत्री पद की रेस में सुनील जाखड़ और नवजोत सिंह सिद्धू का नाम चल रहा था। लेकिन, सोनिया गाँधी की पसंद सुखजिंदर सिंह रंधावा ही हैं।

उन्होंने कैप्टेन अमरिंदर सिंह पर भी तंज कसा और कहा कि कोई भी नेता तभी तक मुख्यमंत्री के पद पर बना रह सकता है, जब तक उसकी पार्टी और राज्य की जनता उसके साथ खड़ी होती है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के नाम और घोषणा के समय को लेकर कॉन्ग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गाँधी को अधिकृत कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि आलाकमान ने उससे पहले विधायकों और वरिष्ठ नेताओं से बात की है।

(नोट: इस खबर को चन्नी के नाम के औपचारिक ऐलान के बाद जरूरी बदलावों के साथ संपादित किया गया है। शुरुआत में मीडिया रिपोर्टों में रंधावा का नाम फाइनल बताया गया था।)

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मैं सिखाऊँगा दीवाली अच्छे से कैसे मनाएँ’: विराट कोहली के ‘ज्ञान’ पर लोगों ने कहा – हम सिखा सकते हैं आप कप्तानी कैसे करें?

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि वो अगले कुछ दिनों में वीडियो के जरिए लोगों को दीवाली मनाने के टिप्स देंगे। लोग हुए नाराज़।

त्रिशूल, वज्र, दंड… से जवाब देगी भारतीय सेना: UP की फर्म ने किए तैयार, गलवान संघर्ष के बाद बनाने को कहा था

कंपनी ने वज्र, त्रिशूल और सैपर पंच जैसे कुछ गैर घातक हथियार बनाए हैं जो संघर्ष की स्थिति में कारगर साबित हो सकते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,698FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe