Tuesday, May 21, 2024
Homeराजनीति'किसी भी केंद्रीय मंत्री को महाराष्ट्र में घुसने नहीं देंगे': उद्धव के पार्टनर ने...

‘किसी भी केंद्रीय मंत्री को महाराष्ट्र में घुसने नहीं देंगे’: उद्धव के पार्टनर ने दी धमकी, ‘किसान आंदोलन’ का किया समर्थन

उन्होंने धमकी दी कि अगर किसानों की समस्याओं का निपटारा नहीं हुआ, तो वे केंद्रीय मंत्रियों को महाराष्ट्र में घुसने नहीं देंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि सुधार के नाम पर केंद्र कॉर्पोरेट और बड़े औद्योगिक संस्थानों को शक्तियाँ देना चाहती है। उनका आरोप था कि......

‘स्वाभिमानी शेतकारी संगठन’ के राजू शेट्टी ने धमकी दी है कि वो किसी भी केंद्रीय मंत्री को महाराष्ट्र में नहीं घुसने देंगे। ये पार्टी उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र की सत्ताधारी गठबंधन का हिस्सा है। महाराष्ट्र की सत्ताधारी ‘महा विकास अघाड़ी’ गठबंधन के साथी ने कहा कि वो कोल्हापुर, पुणे और औरंगाबाद में पंजाब और हरियाणा के आंदोलनकारी किसानों के समर्थन में है। साथ ही संगठन ने पूरे महाराष्ट्र में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन भी किए।

राजू शेट्टी ने धमकी दी कि अगर किसानों की समस्याओं का निपटारा नहीं हुआ, तो वे केंद्रीय मंत्रियों को महाराष्ट्र में घुसने नहीं देंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि सुधार के नाम पर केंद्र कॉर्पोरेट और बड़े औद्योगिक संस्थानों को शक्तियाँ देना चाहती है। उनका आरोप था कि मोदी सरकार के नए कृषि कानून किसानों को ताकतवर बनाने के बजाय वे और ज्यादा कमजोर कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों को बड़े व्यापारियों की दया पर निर्भर रखना चाहती है।

उद्धव सरकार में पार्टनर राजू शेट्टी ने आगे कहा कि कृषि कानून में न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) का भी जिक्र नहीं किया गया है, जो कि किसानों की वित्तीय स्थिरता के लिए सबसे बड़ी आवश्यकता है। बता दें कि पीएम मोदी कई बार साफ़ कर चुके हैं कि MSP को ख़त्म नहीं किया गया है और न ही APMC को भंग किया गया है, लेकिन फिर भी इसके नाम पर दुष्प्रचार फैला कर किसानों को भड़काया जा रहा है।

केंद्र सरकार को यह समझ लेना चाहिए कि किसानों के प्रदर्शन केवल पंजाब या हरियाणा तक सीमित नहीं हैं, बल्कि महाराष्ट्र सहित पूरे देश के किसान इस आंदोलन के समर्थन में आवाज़ उठा रहे हैं। बता दें कि राजू शेट्टी की पार्टी से कई गड़बड़ियों के कारण उसका चुनाव चिन्ह भी छीन लिया लिया गया है। एनसीपी ने एकनाथ खडसे, राजू शेट्टी, यशपाल भिंगे और आनंद शिंदे का नाम भेजा है, जिन्हें राज्यपाल कोटे से विधान पार्षद बनाया जाएगा।

ज्ञात हो कि उधर भारत के पूर्व क्रिकेटर योगराज सिंह ने भी कहा है कि उन्होंने पीएम मोदी सहित भाजपा के अन्य नेताओं के चेहरे देखे हैं, वो सभी ‘शैतानों की तरह’ दिखते हैं। पंजाबी में बोलते हुए उन्होंने कहा कि पीएम मोदी शायद ये नहीं जानते हैं कि भगवान और शैतान एक साथ नहीं रह सकते। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने अपनी जिंदगी उस मोड़ पर ला खड़ी की है, जहाँ उन्हें, उनके कैबिनेट मंत्रियों और RSS नेताओं की कब्रों के साथ ऐसा ही बर्ताव करेगी, जैसा औरंगजेब के कब्र के साथ किया जाता है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

J&K के बारामुला में टूट गया पिछले 40 साल का रिकॉर्ड, पश्चिम बंगाल में सर्वाधिक 73% मतदान: 5वें चरण में भी महाराष्ट्र में फीका-फीका...

पश्चिम बंगाल 73% पोलिंग के साथ सबसे आगे है, वहीं इसके बाद 67.15% के साथ लद्दाख का स्थान रहा। झारखंड में 63%, ओडिशा में 60.72%, उत्तर प्रदेश में 57.79% और जम्मू कश्मीर में 54.67% मतदाताओं ने वोट डाले।

भारत पर हमले के लिए 44 ड्रोन, मुंबई के बगल में ISIS का अड्डा: गाँव को अल-शाम घोषित चला रहे थे शरिया, जिहाद की...

साकिब नाचन जिन भी युवाओं को अपनी टीम में भर्ती करता था उनको जिहाद की कसम दिलाई जाती थी। इस पूरी आतंकी टीम को विदेशी आकाओं से निर्देश मिला करते थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -