Monday, June 17, 2024
Homeराजनीतिअदालत ने दिया विधायक राजा सिंह की रिहाई का आदेश, तेलंगाना पुलिस ने किया...

अदालत ने दिया विधायक राजा सिंह की रिहाई का आदेश, तेलंगाना पुलिस ने किया था गिरफ्तार: पैगंबर मुहम्मद पर टिप्पणी का मामला

वहीं बीजेपी ने उन्हें गिरफ़्तारी के बाद पार्टी से निलंबित करते हुए कारण बताओ नोटिस जारी कर यह भी पूछा है कि क्यों ना उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया जाए?

पैगम्बर मुहम्मद पर कथित विवादित टिप्पणी के मामले में कोर्ट ने विधायक टी राजा सिंह को चेतावनी देते हुए गिरफ्तारी के कुछ घंटों के भीतर ही जमानत दे दी है। हालाँकि, कोर्ट ने पहले टी राजा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया था लेकिन बाद कोर्ट ने रिमांड ऑर्डर वापस लेते हुए उन्हें जमानत दे दी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गिरफ्तारी के दौरान दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 41 का पालन नहीं किए जाने के बाद अदालत ने टी राजा की रिहाई का आदेश दिया है। उन्हें मंगलवार (23 अगस्त, 2022) की सुबह पुलिस ने गिरफ्तार किया था। पुलिस ने टी राजा को हैदराबाद के नामपल्ली कोर्ट में पेश किया था।

टी. राजा सिंह हैदराबाद की गोशामहल सीट से विधायक हैं। वहीं बीजेपी ने उन्हें गिरफ़्तारी के बाद पार्टी से निलंबित करते हुए कारण बताओ नोटिस जारी कर यह भी पूछा है कि क्यों ना उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया जाए। पार्टी ने इस मामले में उन्हें जवाब देने के लिए 10 दिन का समय दिया है।

गौरतलब है कि टी. राजा ने पैगम्बर मुहम्मद के मामले ने टिप्पणी ने उस वक्त तूल पकड़ लिया जब उनकी गिरफ्तारी की माँग को लेकर मुस्लिम समुदाय के हजारों लोगों ने हैदराबाद में धरना-प्रदर्शन किया। उनके खिलाफ ‘सर तन से जुदा’ के नारे लगाए गए। वहीं इस मामले में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया था।

बीजेपी विधायक ने स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी और मुस्लिमों की आलोचना करते हुए सोमवार को एक वीडियो जारी किया था। इसमें उन्होंने पैगम्बर मुहम्मद को लेकर नूपुर शर्मा का समर्थन करते हुए टिप्पणी की थी। जिसके बाद उनका वीडियो वायरल होने के बाद पैगम्बर मोहम्मद पर कथित टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ कई शिकायतें दर्ज कराई गई थीं। इस मामले में दबीरपुरा, भवानी नगर, रेनबाजार, मीरचौक पुलिस थानों के बाहर भारी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग शिकायत दर्ज कराने पहुँचे थे।

तेलंगाना में कल रात से ही जगह-जगह ‘सर तन से जुदा’ के नारे लग रहे थे। इसी बीच कॉन्ग्रेस नेता राशिद खान का एक भड़काऊ बयान भी सामने आया है। ये भाषण गिरफ्तारी होने से पहले का बताया जा रहा है। इसमें राशिद खान सड़कों पर आकर आग लगाने की धमकी दे रहे हैं। उन्होंने कहा है कि अगर टी राजा सिंह के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं हुई तो वह कानून व्यवस्था को खराब कर देंगे। शहर में आग लगा देंगे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ऋषिकेश AIIMS में भर्ती अपनी माँ से मिलने पहुँचे CM योगी आदित्यनाथ, रुद्रप्रयाग हादसे के पीड़ितों को भी नहीं भूले

उत्तराखंड के ऋषिकेश से करीब 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित यमकेश्वर प्रखंड का पंचूर गाँव में ही योगी आदित्यनाथ का जन्म हुआ था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -