Thursday, September 29, 2022
Homeदेश-समाजगिरफ्तारी के बाद टी राजा सिंह BJP से सस्पेंड: हैदराबाद में लगे 'सर तन...

गिरफ्तारी के बाद टी राजा सिंह BJP से सस्पेंड: हैदराबाद में लगे ‘सर तन से जुदा’ के नारे, कॉन्ग्रेस MLA राशिद खान ने कहा- मुसलमान कौम सड़कों पर उतरो

कॉन्ग्रेस नेता राशिद खान ने टी राजा सिंह की गिरफ्तारी से पहले सड़कों पर आकर आग लगाने की धमकी दी थी। उन्होंने कहा था अगर टी राजा सिंह के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं हुई तो वह कानून व्यवस्था को खराब कर देंगे।

तेलंगाना में टी राजा सिंह की टिप्पणी के बाद शहर का माहौल गरमाया हुआ है। जगह-जगह ‘सर तन से जुदा’ के नारे लग रहे हैं। पुलिस राजा सिंह को गिरफ्तार कर चुकी है। बीजेपी ने भी राजा सिंह को पार्टी से निलंबित कर दिया है। लेकिन इसी बीच कॉन्ग्रेस नेता राशिद खान का एक भड़काऊ बयान सामने आया है।

ये भाषण गिरफ्तारी होने से पहले का है। इसमें राशिद खान सड़कों पर आकर आग लगाने की धमकी दे रहे हैं। उन्होंने कहा है कि अगर टी राजा सिंह के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं हुई तो वह कानून व्यवस्था को खराब कर देंगे। शहर में आग लगा देंगे।

राशिद खान प्रदेश में कॉन्ग्रेस कमिटी के सचिव हैं। उन्होंने टी राजा सिंह की गिरफ्तारी की माँग उठाने के दौरान कहा था,

“राजा सिंह हमेशा हमारे रसूल की शान में गुस्ताखी करते आ रहा है। ये आदमी गुस्ताख-ए-रसूल है। गुस्ताख-ए-इस्लाम है। इसे सलाखों के पीछे भेजो। अगर टी राजा सिंह की गिरफ्तारी नहीं हुई तो शहर में आग लगा दूँगा। अमन और सुकून गायब कर दूँगा। हर वक्त ऐसा हो कर रहा है। पुलिस डिपार्टमेंट सो रहा है। सीएम सो रहा है। गृहमंत्री सो रहा है। पूरे लोग नींद से उठ जाओ। इसे हिरासत में नहीं लिया गया तो मैं शहर की कानून-व्यवस्था खराब कर दूँगा।”

राशिद खान ने मुस्लिमों को भड़का कर सड़कों पर उतरने को कहा। राशिद ने कहा,

“मुसलमान कौम सड़कों पर उतरो। नींद से उठो। राजा सिंह हमारे रसूल की शान में गुस्ताखी कर रहा है। हम खामोश बैठकर तमाशा देख रहे हैं। नहीं! तमाशा हम नहीं देखने वाले। हम सड़कों पर उतरेंगे। अल्लाह की कसम, अगर 23 अगस्त तक यदि उसे गिरफ्तार नहीं किया गया तो फिर 24 अगस्त मैं गोशामहल को अंगार में बदल दूँगा। मैं किसी की नहीं सुनूँगा। गिरफ्तारी नहीं हुई तो मैं कानून व्यवस्था बर्बाद कर दूँगा।”

इससे पहले राशिद खान ने वसीम रिजवी के लिए भी ऐसे भड़काऊ बयान दिया था। राशिद ने कहा था कि वो ऐलान करते हैं जो कोई भी वसीम का सिर काट कर लाएगा उसे वो 25 लाख रुपए का इनाम देंगे। इसके अलावा राशिद खान बीते दिनों चार मीनार के पास नमाज पढ़ने की पैरवी भी कर चुके हैं। अब उन्होंने टी राजा सिंह की टिप्पणी को मुद्दा बनाकर कानून-व्यवस्था बिगाड़ने की बात की है।

बता दें कि टी राजा सिंह की वीडियो के बाद उनके विरुद्ध राज्य पुलिस ने आईपीसी की 153ए, 295 और 505 के तहत कार्रवाई की, जबकि बीजेपी ने उनको सस्पेंड किया है। पार्टी ने उन्हें ‘कारण बताओ’ नोटिस भेज 10 दिन का समय दिया है ताकि वो बता सकें कि आखिर पार्टी को उन्हें क्यों नहीं निकालना चाहिए।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दीपक त्यागी की सिर कटी लाश, हत्या पशुओं की गर्दन काटने वाले छूरे से: ‘दूसरे समुदाय की लड़की से प्रेम’ एंगल को जाँच रही...

मेरठ में दीपक त्यागी की गला काट कर हत्या। मृतक का दूसरे समुदाय की एक लड़की (हेयर ड्रेसर की बेटी) से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

गरबा पंडाल में पहचान छिपाकर घुसे मुस्लिम युवक, हिंदू युवतियों की बना रहे थे वीडियो: इंदौर से अहमदाबाद तक पिटाई

गरबा पंडाल में पहचान छिपाकर मुस्लिम युवकों के घुसने के मामले सामने आए हैं। पकड़े जाने पर अहमदाबाद और इंदौर में ऐसे युवकों को लोगों ने पीट दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
225,030FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe