Saturday, October 16, 2021
Homeराजनीति5 बड़े RSS नेताओं के ट्विटर हैंडल से हटाया गया ब्लू टिक, उप-राष्ट्रपति नायडू...

5 बड़े RSS नेताओं के ट्विटर हैंडल से हटाया गया ब्लू टिक, उप-राष्ट्रपति नायडू के अकाउंट से भी छेड़छाड़

सुरेश भैयाजी जोशी के ट्विटर हैंडल पर 49.4 हजार, सुरेश सोनी के 33.6 हजार, अनिरुद्ध देशपांडे के 28 हज़ार, कृष्णा गोपाल के 40 हज़ार और अरुण कुमार के 35.6 हज़ार फॉलोवर्स हैं।

भारत के उप-राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू के अलावा माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Twitter ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) नेताओं को भी निशाना बनाया है। ट्विटर ने 5 बड़े RSS नेताओं के हैंडल से ब्लू टिक हटा दिया है, अर्थात उन्हें ‘Unverified’ की श्रेणी दी है। जिन 5 RSS नेताओं के ट्विटर हैंडल से ब्लू टिक हटाया गया, वो हैं – सुरेश जोशी, सुरेश सोनी, अरुण कुमार, अनिरुद्ध देशपांडे और कृष्णा गोपाल।

सुरेश सोनी और कृष्णा गोपाल RSS के सह-सरकार्यवाह हैं, वहीं अरुण कुमार ‘अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख’ के पद पर हैं। सुरेश सोनी सरकार्यवाह के पद पर हैं। जुलाई 2019 को RSS प्रमुख मोहन भागवत सहित संघ के अन्य नेताओं के ट्विटर पर आने की घोषणा की गई थी और तब के ट्वीट्स में देखा जा सकता है कि उन्हें ब्लू टिक भी मिला हुआ था। अभी तक इन्हें ‘Unverify’ किए जाने का कारण सामने नहीं आया है।

वहीं फ़िलहाल RSS और इसके मुखिया मोहन भागवत के ट्विटर हैंडल्स पर ब्लू टिक मौजूद हैं। इन दोनों हैंडल्स के साथ छेड़छाड़ नहीं की गई है। RSS के संपर्क प्रमुख अनिरुद्ध देशपांडे के ट्विटर हैंडल से भी वेरिफिकेशन बैज हटा दिया गया है। सुरेश भैयाजी जोशी के ट्विटर हैंडल पर 49.4 हजार, सुरेश सोनी के 33.6 हजार, अनिरुद्ध देशपांडे के 28 हज़ार, कृष्णा गोपाल के 40 हज़ार और अरुण कुमार के 35.6 हज़ार फॉलोवर्स हैं।

बता दें कि Twitter ने भारत के उप-राष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू के हैंडल को भी ‘Unverified’ की श्रेणी में डालते हुए ब्लू टिक हटा दिया था। लेकिन बवाल और चौतरफा मीडिया रिपोर्टिंग के बाद इसे रिस्टोर कर दिया गया। मुंबई भाजपा के प्रवक्ता सुरेश नखुआ ने कहा कि Twitter की ये हरकत सीधा भारत के संविधान का अपमान है। इसी तरह अन्य नेताओं ने भी Twitter का विरोध किया।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

निहंगों ने की दलित युवक की हत्या, शव और हाथ काट कर लटका दिए: ‘द टेलीग्राफ’ सहित कई अंग्रेजी अख़बारों के लिए ये ‘सामान्य...

उन्होंने (निहंगों ) दलित युवक की नृशंस हत्या करने के बाद दलित युवक के शव, कटे हुए दाहिने हाथ को किसानों के मंच से थोड़ी ही दूर लटका दिया गया।

मुस्लिम भीड़ ने पार्थ दास के शरीर से नोचे अंग, हिंदू परिवार में माँ-बेटी-भतीजी सब से रेप: नमाज के बाद बांग्लादेश में इस्लामी आतंक

इस्‍कॉन से जुड़े राधारमण दास ने ट्वीट कर बताया कि पार्थ को बुरी तरह से पीटा गया था कि जब उनका शव मिला तो शरीर के अंदर के हिस्से गायब थे। 

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
128,877FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe