Monday, June 24, 2024
Homeदेश-समाजभंग कर दिया जाएगा राष्ट्रीय वक्फ विकास निगम लिमिटेड? स्मृति ईरानी का बड़ा ऐलान,...

भंग कर दिया जाएगा राष्ट्रीय वक्फ विकास निगम लिमिटेड? स्मृति ईरानी का बड़ा ऐलान, नूपुर शर्मा पर बोलीं – एक महिला को घर में कैद हो जाना पड़ा, क्योंकि…

भाजपा नेत्री ने इस दौरान नूपुर शर्मा का भी जिक्र किया। अर्नब की बात पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि देश में ऐसे मौके भी आए हैं जब एक महिला को अपने घर में कैद हो जाना पड़ा क्योंकि वो एक टीवी डिबेट का हिस्सा थीं।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने इशारा किया है कि आने वाले समय में ‘राष्ट्रीय वक्फ विकास निगम लिमिटेड (NAWADCO)’ को भंग किया जा सकता है। स्मृति ईरानी ने रिपब्लिक समिट में हिस्सा लेते हुए कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय खतरे में नहीं है बल्कि अल्पसंख्यक तुष्टीकरण की राजनीति अब खतरे में है। स्मृति ईरानी ने कहा कि कॉन्ग्रेस अल्पसंख्यकों खासकर मुस्लिमों में डर फैलाकर उन्हें अलग थलग करने की कोशिश की।

यह पूछे जाने पर कि क्या आने वाले समय में NAWADCO को खत्म कर दिया जाएगा? स्मृति ईरानी ने NAWADCO के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इसकी स्थापना मनमोहन सरकार में आम चुनाव से पहले जनवरी 2014 में की गई थी। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि NAWADCO देश की अकेली सेक्शन 25 कंपनी है, जिसे टैक्सपेयर्स से रुपए प्राप्त करने का अधिकार दिया गया ताकि वक्फ की संपत्तियों का विकास और देखभाल हो सके। देश में दूसरी ऐसी कोई भी सेक्शन 25 संस्था नहीं है जो टैक्सपेयर्स के पैसों का इस्तेमाल किसी खास मजहब की निजी संपत्तियों की देखभाल करती हो।

स्मृति ईरानी ने कहा कि हम जानते हैं कि एक समिट में प्रशासनिक फैसले नहीं लिए जाते। लेकिन आपको इतना भरोसा दे सकती हूँ कि यदि किसी कारण से देश के दूसरे धर्म के मानने वालों के साथ भेदभाव होगा तो हम इसे निष्क्रिय करने का काम करेंगे। हम समानता स्थापित करेंगे। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मैं यह सुनिश्चित करना चाहती हूँ कि सभी भारतीय कानून के नजर में समान हैं।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कॉन्ग्रेस ने हमेशा इस देश में धर्म के नाम पर राजनीति की है। उन्होंने कहा कि यदि कॉन्ग्रेस के इस तरह के निर्णयों से जनता खुश होती तो लोग कभी भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना समर्थन नहीं देते। लोगों ने दो बार उन्हें बदलावों के लिए ही अपना समर्थन दिया है और बदलाव किए जा रहे हैं।

भाजपा नेत्री ने इस दौरान नूपुर शर्मा का भी जिक्र किया। अर्णब की बात पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि देश में ऐसे मौके भी आए हैं जब एक महिला को अपने घर में कैद हो जाना पड़ा क्योंकि वो एक टीवी डिबेट का हिस्सा थीं। इसलिए आप इस तरह की बातें न करें जिससे मेरे खिलाफ भी इस तरह का वातावरण तैयार हो। इस पर शो को होस्ट कर रहे अर्णब गोस्वामी ने कहा कि आप के खिलाफ पहले से ही ऐसी बातें हो रही हैं। आपको धमकियाँ दी जाती रही हैं।

इसके अलावा स्मृति ईरानी ने अल्पसंख्यक के नाम पर हो रही राजनीति और अवधारणा पर बात की। उन्होंने कहा कि देश में मुस्लिमों को ही अल्पसंख्यक माना जाता है। सिख, पारसी और दूसरे धर्मों की चर्चा ही नहीं होती। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मुझे गर्व है कि मैं एक ऐसी पार्टी का हिस्सा हूँ जो इस धारणा को दूर करती है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘तू क्यों नहीं करता पत्रकारिता?’: नाना पाटेकर ने की ऐसी खिंचाई कि आह-ओह करने लगे राजदीप सरदेसाई, अभिनेता ने पूछा – तुझे सिर्फ बुरा...

राजदीप सरदेसाई ने कहा कि 'The Lallantop' ने वाकई में पत्रकारिता के नियम को निभाया है, जिस पर नाना पाटेकर पूछ बैठे कि तू क्यों नहीं इसको फॉलो करता है?

13 लोग ऐसे भी जो घर में सोने आए, लेकिन फिर कभी जगे नहीं: तमिलनाडु में जहरीली शराब से अब तक 56 मौतें, चुप्पी...

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कॉन्ग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को तमिलनाडु में जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले में एक पत्र लिखा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -