Thursday, June 13, 2024
Homeराजनीतियूपी में कॉन्ग्रेस के 1 सीट पर सिमटने के आसार: प्रियंका गाँधी के खासमखास...

यूपी में कॉन्ग्रेस के 1 सीट पर सिमटने के आसार: प्रियंका गाँधी के खासमखास अजय कुमार लल्लू तीसरे नंबर पर, क्या प्रमोद तिवारी की बेटी बचा लेगी लाज

अराधना कॉन्ग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी की बेटी हैं। इस सीट पर बीते 41 साल से प्रमोद तिवारी का दबदबा है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा की सभी 403 सीटों पर मतगणना जारी है। नतीजे पूरी तरह गुरुवार शाम तक स्पष्ट होंगे। खबर लिखे जाने तक आधिकारिक तौर पर सभी सीटों के रूझान सामने आ गए थे। इसके अनुसार बीजेपी आसानी से बहुमत हासिल कर लेगी।

चुनाव आयोग की वेबसाइट के अनुसार बीजेपी खुद 246 और उसकी सहयोगी दल अपना दल सोनेलाल 11 सीटों पर आगे हैं। सपा 124 सीटों पर आगे चल रही है। बसपा और कॉन्ग्रेस के डबल डिजिट में पहुँचने के आसार नहीं दिख रहे। कॉन्ग्रेस केवल एक सीट पर आगे चल रही है।

कॉन्ग्रेस को जो एकमात्र सीट मिलने की उम्मीद दिख रही है वह है प्रतापगढ़ जिले की रामपुर खास विधानसभा सीट है। यहाँ से आराधना मिश्रा कॉन्ग्रेस पार्टी की उम्मीदवार हैं। आराधना मिश्रा 30 हजार से ज्यादा वोटों से आगे हैं। उनका सीधा मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार नागेश प्रताप सिंह उर्फ छोटे सरकार से है। बता दें कि अराधना कॉन्ग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी की बेटी हैं। इस सीट पर बीते 41 साल से प्रमोद तिवारी का दबदबा है।

कॉन्ग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष तीसरे नंबर पर

उत्तर प्रदेश में कॉन्ग्रेस के खराब प्रदर्शन का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू भी अपनी सीट हारते दिख रहे हैं। वे कुशीनगर जिले के तमकुहीराज विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। खबर लिखे जाने तक वे तीसरे नंबर पर चल रहे थे। इस सीट पर बीजेपी के असीम कुमार लीड बनाए हुए हैं। सपा उम्मीदवार उदय नारायण उनसे काफी पीछे हैं। लल्लू कॉन्ग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गॉंधी के बेहद खास माने जाते हैं। उन्होंने 2017 में तमकुहीराज में 61,211 वोट हासिल किए थे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नेता खाएँ मलाई इसलिए कॉन्ग्रेस के साथ AAP, पानी के लिए तरसते आम आदमी को दोनों ने दिखाया ठेंगा: दिल्ली जल संकट में हिमाचल...

दिल्ली सरकार ने कहा है कि टैंकर माफिया तो यमुना के उस पार यानी हरियाणा से ऑपरेट करते हैं, वो दिल्ली सरकार का इलाका ही नहीं है।

पापुआ न्यू गिनी में चली गई 2000 लोगों की जान, भारत ने भेजी करोड़ों की राहत (पानी, भोजन, दवा सब कुछ) सामग्री

प्राकृतिक आपदा के कारण संसाधनों की कमी से जूझ रहे पापुआ न्यू गिनी के एंगा प्रांत को भारत ने बुनियादी जरूरतों के सामान भेजे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -