Tuesday, August 16, 2022
Homeराजनीतिदेश के सभी मुस्लिम करें 'घर वापसी', हिंदुओं को सौंप दे मथुरा का 'सफेद...

देश के सभी मुस्लिम करें ‘घर वापसी’, हिंदुओं को सौंप दे मथुरा का ‘सफेद भवन’: योगी सरकार के मंत्री आनंद स्वरूप

"देश में सभी मुसलमान धर्मांतरित हैं। अगर वे अपना इतिहास देखेंगे तो पाएँगे कि 200 से 250 साल पहले वे हिंदू धर्म से इस्लाम में धर्मांतरित हुए थे। हम चाहेंगे कि उन सभी की ‘घर वापसी’ हो।"

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल ने मुस्लिम समाज से बड़ा आह्वान किया है। उन्होंने कहा है कि मुस्लिमों को चाहिए कि वे मथुरा (Mathura) का सफेद भवन हिंदुओं को सौंप दे। साथ ही कहा है कि देश के सभी मुस्लिमों की घर वापसी (Ghar Wapsi) होनी चाहिए।

उत्तर प्रदेश के संसदीय कार्य राज्य मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल ने मंगलवार (7 दिसंबर 2021) को कहा, “मुस्लिम समुदाय को आगे आकर मथुरा में श्रीकृष्ण की जन्मस्थली पर स्थित ‘सफेद भवन’ (मस्जिद) को हिंदुओं को सौंप देना चाहिए।” उन्होंने कहा कि अदालत ने अयोध्या मामले का समाधान कर दिया है। लेकिन काशी (वाराणसी) और मथुरा सफेद ढाँचे हिंदुओं को आहत करते हैं। उनका इशारा दोनों जगहों पर इस्लामिक आक्रांताओं द्वारा मंदिर ध्वस्त कर बनाई गई मस्जिद को लेकर था।दो जगहों काशी और मथुरा में बनी मस्जिद को लेकर दिया है।

आनंद स्वरूप ने आगे कहा, “वह समय भी आएगा जब मथुरा में हर हिंदु को आहत करने वाले सफेद ढाँचे को अदालत की मदद से हटा दिया जाएगा। डॉ. राम मनोहर लोहिया ने कहा था कि भारत के मुसलमानों को यह मानना होगा कि राम और कृष्ण उनके पूर्वज थे और बाबर, अकबर व औरंगजेब आक्रमणकारी थे। इसलिए अपने आप को उनके द्वारा बनाए गए किसी भी भवन से न जोड़ें।” उन्होंने कहा कि मुस्लिम समुदाय को आगे आना चाहिए और मथुरा के श्री कृष्ण जन्मभूमि परिसर में स्थित सफेद भवन को हिंदुओं को सौंप देना चाहिए। एक समय आएगा, जब ये भवन मुसलमानों द्वारा हिंदुओं को सौंप दिए जाएँगे।

आनंद स्वरूप ने शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी के हिंदू धर्म अपनाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि हर मुस्लिम को इसका अनुसरणकरना चाहिए।मुसलमान वसीम रिजवी से कुछ सीखें। उन्होंने कहा, “देश में सभी मुसलमान धर्मांतरित हैं। अगर वे अपना इतिहास देखेंगे तो पाएँगे कि 200 से 250 साल पहले वे हिंदू धर्म से इस्लाम में धर्मांतरित हुए थे। हम चाहेंगे कि उन सभी की ‘घर वापसी’ हो। भारत की मूल संस्कृति ‘हिंदुत्व’ और ‘भारतीयता’ की है जो एक-दूसरे के पूरक हैं।”

शुक्ल ने समाजवादी पार्टी और उसके संस्थापक मुलायम सिंह यादव को हिंदू विरोधी बताते हुए कहा, “उन्होंने अयोध्या में निहत्थे कारसेवकों पर गोली चलाने का आदेश दिया था। अब वहाँ भव्य मंदिर बनाया जा रहा है।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कर्नाटक के शिवमोगा में लगे वीर सावरकर के पोस्टर तो काटा बवाल, प्रेम सिंह को चाकू घोंपा: धारा 144 लागू, अब्दुल, नदीम और जबीउल्लाह...

कर्नाटक में वीर सावरकर के पोस्टर पर हुए बवाल के बाद एक व्यक्ति को चाकू मारने की खबर आई है। पुलिस ने अब्दुल, नदीम, जबीउल्लाह को गिरफ्तार किया है।

‘पता नहीं 9 सितंबर को क्या होगा’: ‘लाल सिंह चड्ढा’ का हाल देख कर सहमे करण जौहर, ‘ब्रह्मास्त्र’ के डायरेक्टर को अभी से दे...

क्या करण जौहर को रिलीज से पहले ही 'ब्रह्मास्त्र' के फ्लॉप होने का डर सता रहा है? निर्देशक अयान मुखर्जी के नाम उनके सन्देश से तो यही झलकता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
214,182FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe