Wednesday, September 22, 2021
Homeराजनीति'एक साइकिल पर पाँच बच्चे... पंचर न हो जाए': अखिलेश यादव के '400 पार'...

‘एक साइकिल पर पाँच बच्चे… पंचर न हो जाए’: अखिलेश यादव के ‘400 पार’ पर नेटिजन्स बोले- भैया जी सुबह-सुबह ही ले लिए हैं

इससे पहले जब आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश की सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने की बात कही थी तब भी सोशल मीडिया में इसी तरह की प्रतिक्रिया देखने को मिली थी।

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। उससे पहले समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव महागठबंधन बनाने की कोशिशों में लगे हैं। फिलहाल उनकी यह कोशिश परवान चढ़ती नहीं दिख रही है। इस बीच अखिलेश ने गुरुवार (2 सितंबर 2021) को एक वीडियो ट्वीट करते हुए 400 पार का नारा दिया।

उन्होंने ट्वीट किया, “बड़ों का हाथ, युवाओं का साथ और बच्चों के प्यार से साइकिल इस बार प्रदेश में 400 पार!” साथ ही बाइस में बाइसिकल का हैशटैग लगाया। इस वीडियो में कुछ बच्चे एक ही साइकिल पर सवार दिखते हैं।

अखिलेश यादव ने लखनऊ में 400 सीटें जीतने का दावा करते हुए कहा, “समाजवादी कह चुके हैं ‘अबकी बार 400 पार’। हमारा प्रयास होगा कि लोगों को अपने साथ लाएँ। आप उनकी नाराजगी की कल्पना नहीं कर सकते। वे भाजपा की सरकार नहीं देखना चाहते। किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई, लेकिन गैस सिलेंडर के दाम दोगुने हो गए।”

इस बीच अखिलेश यादव के ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया में तरह तरह की प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। बहुतेरे उनके 400 पार के दावे का माखौल उड़ा रहे हैं। जय प्रकाश सिंह नाम के यूजर ने लिखा है, आज भैया जी सुबह-सुबह ही ले लिए हैं। 403 में से 400 पार।”

शेर सिंह राठौर ने कहा कि अगर अखिलेश यादव खुद के श्रीकृष्ण के वंशज होने का दम भरते हैं तो पहले श्रीकृष्ण मंदिर पर बने अवैध निर्माण पर बोलने का साहस दिखाएँ।

एक अन्य यूजर ने सपा प्रमुख के दावे पर तंज कसते हुए कहा, “कहीं साइकिल पंचर न हो जाए। जय श्री राम।”

दिनेश चावला ने समाजवादी पार्टी के मुस्लिम प्रेम पर तंज कसा है।

प्रियंका शर्मा ने अखिलेश यादव के वीडियो पर कमेंट करते हुए जनसंख्या कानून का समर्थन किया। उन्होंने लिखा, “एक साइकिल पे पाँच बच्चे, इसीलिए जनसंख्या नियंत्रण कानून बहुत जरूरी है।”

रश्मि यादव ने लिखा, “माफियाओं का हाथ, भ्रष्टाचारियों का प्यार, दंगाइयों और बलात्कारियों के साथ से भी नहीं बनेगी सपा की सरकार।”

इससे पहले जब आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश की सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने की बात कही थी तब भी सोशल मीडिया में इसी तरह की प्रतिक्रिया देखने को मिली थी। पार्टी के प्रभारी व राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा था कि उनकी पार्टी आने वाले चुनावों में अपने बलबूते पर खड़ी होगी और सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी। साथ ही कहा था कि प्रत्याशियों के नाम की घोषणा अगले 15 दिन के अंदर की जाएगी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मौलाना कलीम सिद्दीकी को यूपी ATS ने मेरठ से किया गिरफ्तार, अवैध धर्मांतरण के लिए की हवाला के जरिए फंडिंग

यूपी पुलिस ने बताया कि मौलाना जामिया इमाम वलीउल्लाह ट्रस्ट चलाता है, जो कई मदरसों को फंड करता है। इसके लिए उसे विदेशों से भारी फंडिंग मिलती है।

60 साल में भारत में 5 गुना हुए मुस्लिम, आज भी बच्चे पैदा करने की रफ्तार सबसे तेज: अमेरिकी थिंक टैंक ने भी किया...

अध्ययन के अनुसार 1951 से 2011 के बीच भारत की आबादी तिगुनी हुई। लेकिन इसी दौरान मुस्लिमों की आबादी 5 गुना हो गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,707FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe