Tuesday, September 21, 2021
Homeराजनीति'हम कहते हैं भारत माता की जय, कॉन्ग्रेस कहती है सोनिया माता की जय'

‘हम कहते हैं भारत माता की जय, कॉन्ग्रेस कहती है सोनिया माता की जय’

"कॉन्ग्रेस अब नहीं कह सकती है कि वीडियो फर्जी है क्योंकि इससे सोनिया गाँधी नाराज हो जाएँगी, और अगर वह कहती है कि यह सही है तो लोग नाराज हो जाएँगे।''

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने नारायणगढ़ विधानसभा क्षेत्र में पार्टी के उम्मीदवार के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करते हुए रविवार (अक्टूबर 6, 2019) को कहा, “लोगों को भारत माता की जय बोलने वालों और सोनिया माता की जय बोलने वालों के बीच अंतर करना होगा।” उन्होंने कहा, “जब हमारे सामने माता का चित्र आता है तो हम जोर से बोलते हैं भारत माता की जय, लेकिन जब हमारे कॉन्ग्रेस मित्रों के सामने माता का विचार आता है, तो इनको सोनिया माता दिखती हैं, फिर ये सोनिया माता की जय बोलने लग जाते हैं।”

दरअसल, मनोहर लाल खट्टर ने ये बयान इसलिए दिया क्योंकि इंटरनेट पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें गुड़गाँव विधानसभा क्षेत्र से कॉन्ग्रेस के उम्मीदवार सुखबीर कटारिया को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि गुड़गाँव के लोग लोग भारत माता की जय नहीं बोलेंगे। ‘भारत माता की जय’ की जगह अब लोग ‘सोनिया माता की जय कहेंगे।’

आगे मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि कॉन्ग्रेस अब नहीं कह सकती है कि वीडियो फर्जी है क्योंकि ”इससे सोनिया गाँधी नाराज हो जाएँगी, और अगर वह कहती है कि यह सही है तो लोग नाराज हो जाएँगे।” उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस नेहरू-गाँधी परिवार के आगे कुछ सोच ही नहीं सकती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कॉन्ग्रेस के नेता आपस में गुटबाजी कर रहे हैं। एक-दूसरे पर करोड़ों रुपए में टिकट बेचने का आरोप लगा रहे हैं। अब जनता समझदार है। वो इनकी राजनीति का गंदा खेल देख रही है।

इसके साथ ही खट्टर ने राहुल गाँधी पर भी निशाना साधते हुए कहा, “(तत्कालीन) कॉन्ग्रेस अध्यक्ष (राहुल गाँधी) ने (लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद) कहा कि उन्होंने इस्तीफा दे दिया है और नया अध्यक्ष गाँधी परिवार के बाहर का व्यक्ति होगा। कॉन्ग्रेस ने 2 महीने का समय लिया लेकिन उन्हें इस परिवार से बाहर का कोई योग्य व्यक्ति नहीं मिला और सोनिया गाँधी को फिर से अध्यक्ष बना दिया गया।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया भर में देश का कद बढ़ाया है और अमेरिका के ह्यूस्टन में ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम के दौरान इसकी झलक देखने को मिली थी। मुख्यमंत्री ने कहा, “बड़े देश भी पीएम मोदी से संपर्क करते हैं। नीतियाँ और योजनाएँ बनाने के लिए उनकी सलाह लेते हैं।” ह्यूस्टन समारोह में अमेरिकी राष्ट्रपति के शामिल होने का हवाला देते हुए उन्होंने कहा, ”पीएम मोदी अब विश्व के शीर्ष नेताओं में शुमार हैं। डोनाल्ड ट्रंप ने इतना आदर किसी अन्य को नहीं दिया जितना उन्होंने उनको दिया।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिस राजस्थान में सबसे ज्यादा रेप, वहाँ की पुलिस भेज रही गंदे मैसेज-चौकी में भी हो रही दरिंदगी: कॉन्ग्रेस है तो चुप्पी है

NCRB 2020 की रिपोर्ट के मुताबिक राजस्थान में जहाँ 5,310 केस दुष्कर्म के आए तो वहीं उत्तर प्रेदश में ये आँकड़ा 2,769 का है।

आज पाकिस्तान के लिए बैटिंग, कभी क्रिकेट कैंप में मौलवी से नमाज: वसीम जाफर पर ‘हनुमान की जय’ हटाने का भी आरोप

पाकिस्तान के साथ सहानुभूति रखने के कारण नेटिजन्स के निशाने पर आए वसीम जाफर पर मुस्लिम क्रिकेटरों को तरजीह देने के भी आरोप लग चुके हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,586FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe