Saturday, June 22, 2024
HomeराजनीतिBJP कार्यकर्ताओं को पश्चिम बंगाल की पुलिस ने सड़क पर घसीटा, महिला मोर्चा के...

BJP कार्यकर्ताओं को पश्चिम बंगाल की पुलिस ने सड़क पर घसीटा, महिला मोर्चा के साथ बदसलूकी

वीडियो में देखा जा सकता है कि पुलिस जबदस्ती BJP कार्यकर्ताओं को उठा रही है और घसीटते हुए ले जा रही है। पुलिस ने उनके साथ धक्का-मुक्की भी की। पुलिस ने बीजेपी महिला मोर्चा की सदस्यों के साथ भी...

पश्चिम बंगाल में एक बार फिर से बीजेपी कार्यकर्ता और पुलिस के बीच झड़प की खबर सामने आ रही है। दरअसल पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ भाजपा कार्यकर्ता ने विरोध प्रदर्शन किया। भाजपा कार्यकर्ता कानून-व्यवस्था को लेकर सड़क पर उतर आए और इसके खिलाफ प्रदर्शन किया। इस पर बंगाल पुलिस ने कार्यकर्ताओं के साथ बदसलूकी की और उन्हें जबरन उठाया। CNN News18 ने ट्वीट करते हुए इसकी जानकारी दी।

मीडिया हाउस ने पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच झड़प का वीडियो भी शेयर किया है। इसमें देखा जा सकता है कि पुलिस जबदस्ती बीजेपी कार्यकर्ताओं को उठा रही है और घसीटते हुए बाहर निकाल रही है। पुलिस ने उनके साथ धक्का-मुक्की भी की।

पुलिस ने बीजेपी महिला मोर्चा की सदस्य के साथ भी बदसलूकी की। उन्हें घसीट कर ले जाते हुए देखा जा सकता है। मीडिया हाउस ने बताया कि बंगाल पुलिस ने कई बीजेपी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार भी कर लिया है। 

इस तरह की घटना तब सामने आई है, जब गृह मंत्री अमित शाह राज्य का दौरा करने वाले हैं। बताया जा रहा है कि केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह साल 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी के संगठनात्मक मामलों का जायजा लेने के लिए आज (नवंबर 4, 2020) से पश्चिम बंगाल की दो दिवसीय यात्रा पर जाएँगे। अमित शाह अपने दौरे पर कई संगठनात्मक बैठक करेंगे।

कोविड-19 के प्रकोप के दौरान अमित शाह का यह बंगाल का पहला दौरा होगा। उन्होंने पिछली बार एक मार्च को राज्य का दौरा किया था। हालाँकि कोविड-19 के दौरान वर्चुअल माध्यम से बंगाल के लोगों को संबोधित किया था। बिहार चुनाव के बीच केंद्रीय गृह मंत्री का यह दौरा महत्व रखता है, क्योंकि पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने पिछले सप्ताह उनसे मुलाकात कर राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति की आलोचना की थी।

भाजपा के महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय, प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष सहित भाजपा के आला नेता भी बंगाल की बिगड़ती कानून व्यवस्था पर सवालिया निशान लगाते रहे हैं और राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की माँग कर चुके हैं। अमित शाह ने भी हाल में अपने साक्षात्कार में बंगाल की बिगड़ती कानून व्यवस्था पर चिंता जताई थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज भी ‘रलिव, गलिव, चलिव’ ही कश्मीर का सत्य, आखिर कब थमेगा हिन्दुओं को निशाना बनाने का सिलसिला: जानिए हाल के वर्षों में कब...

जम्मू कश्मीर में इस्लाम के नाम पर लगातार हिन्दू प्रताड़ना जारी है। 2024 में ही जिहाद के नाम पर 13 हिन्दुओं की हत्याएँ की जा चुकी हैं।

CM केजरीवाल ने माँगे थे ₹100 करोड़, हमने ₹45 करोड़ का पता लगाया: ED ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया, कहा- निचली अदालत के...

दिल्ली हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री और AAP मुखिया अरविन्द केजरीवाल की नियमित जमानत पर अंतरिम तौर पर रोक लगा दी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -