Sunday, October 17, 2021
Homeराजनीतिपुलवामा आतंकी का शव कहाँ है? मोदी ने पुलवामा हमला कराया: कॉन्ग्रेस नेता

पुलवामा आतंकी का शव कहाँ है? मोदी ने पुलवामा हमला कराया: कॉन्ग्रेस नेता

इसी तरह हाल ही में केरल के एक वामपंथी नेता ने भी पुलवामा हमले को लेकर बेहूदा सवाल खड़े किए थे। बालाकृष्णन ने कहा था कि आगामी आम चुनाव की प्रक्रिया को पटरी से उतारने के लिए ‘एयर स्ट्राइक’ की गई।

पुलवामा में हुए आत्मघाती आतंकी हमले को लेकर चल रही राजनीति थमने का नाम नहीं ले रही है। अंध-विरोध पर आधारित बयानबाज़ी के चक्कर में ऐसे संवेदनशील मुद्दों पर भी कुछ नेता बेतुके बयान दे रहे हैं। इस सूची में नया नाम गोवा कॉन्ग्रेस के नेता चेलाकुमार का है। उन्होंने न सिर्फ पुलवामा हमले को लेकर मोदी पर निशाना साधा बल्कि कहा कि जैसे मोदी ने गोधरा की प्लानिंग की थी, उसी तरह पुलवामा को भी अंजाम दिया गया। भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा ने उनके इस बयान को लेकर राहुल गाँधी को आड़े हाथों लिया। चेलाकुमार ने पुलवामा पर विवादित बयान देते हुए कहा:

लोग अब मूर्ख नहीं हैं। यह आदमी किसी भी हद तक जाएगा, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह एक साथ है… यहाँ तक कि हाल ही में वीडियो क्लिपिंग भी सामने आई हैभाजपा द्वारा गोधरा की घटना की भी योजना बनाई गई थी, इसी तरह की अन्य घटनाओं की भी। ऐसा ख़ुद उन्हीं के आदमी ने कहा है। किसी कॉन्ग्रेसी नेता ने ऐसा नहीं कहा है, लेकिन बीजेपी सर्कल के किसी व्यक्ति ने दावा किया है कि यह विस्फोट भाजपा ने कराया था। मैं उनका नाम नहीं लूंगा। अगर ऐसा है तो पुलवामा की यह घटना भाजपा ने ही कराई होगी? उन्होंने सभी जवानों के शरीर की पहचान कर ली है। आतंकवादी का शव कहाँ है?”

पुलवामा हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद नामक पाकिस्तानी आतंकी संगठन ने ली थी। मसूद अज़हर को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा ब्लैकलिस्ट कराने के लिए भारत लगातार प्रयास कर रहा है। ऐसे में, इस तरह के असंवेदनशील बयान का आना और ऐसे नेताओं पर पार्टियों द्वारा कार्रवाई न करना शर्म का विषय है। उधर पाकिस्तान रेडियो ने भी अपना पक्ष सही साबित करने के लिए राहुल गाँधी व अन्य विपक्षी नेताओं के संयुक्त बयानों का सहारा लिया।

इसी तरह हाल ही में केरल के एक वामपंथी नेता ने भी पुलवामा हमले को लेकर बेहूदा सवाल खड़े किए थे। बालाकृष्णन ने कहा था कि आगामी आम चुनाव की प्रक्रिया को पटरी से उतारने के लिए ‘एयर स्ट्राइक’ की गई। उन्होंने इसे भाजपा और संघ की चाल बताया था। उन्होंने कहा था कि ये दोनों मिलकर युद्ध भड़काने के लिए ऐसी हरकतें कर रहे हैं। उन्होंने मोदी सरकार की कश्मीर नीति पर सवाल उठाते हुए कहा था कि मुद्दे को सुलझाने की बजाय कश्मीरियों को दुश्मन बनाया जा रहा है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘और गिरफ़्तारी की बात मत करो, वरना सरेंडर करने वाले साथियों को भी छुड़ा लेंगे’: निहंगों की पुलिस को धमकी, दलित लखबीर को बताया...

दलित लखबीर की हत्या पर निहंग बाबा राजा राम सिंह ने कहा कि हमारे साथियों को मजबूरन सज़ा देनी पड़ी, क्योंकि किसी ने कोई कार्रवाई नहीं की।

CPI(M) सरकार ने महादेव मंदिर पर जमाया कब्ज़ा, ताला तोड़ घुसी पुलिस: केरल में हिन्दुओं का प्रदर्शन, कइयों ने की आत्मदाह की कोशिश

श्रद्धालुओं के भारी विरोध के बावजूद केरल की CPI(M) सरकार ने कन्नूर में स्थित मत्तनूर महादेव मंदिर का नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,325FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe