Tuesday, August 9, 2022
Homeदेश-समाजबंगाल की CM ममता ने जिस अर्पिता मुखर्जी की तारीफ की, उनके ही घर...

बंगाल की CM ममता ने जिस अर्पिता मुखर्जी की तारीफ की, उनके ही घर से मिले ₹20 करोड़ और 20 मोबाइल: जानिए इनकी पूरी कहानी

अर्पिता मुखर्जी 2019 और 2020 में पार्थ चटर्जी के दुर्गा पूजा समारोह का चेहरा थीं। दुर्गा पूजा के दौरान जारी किए गए पोस्टर में पार्थ चटर्जी के साथ वह दिखीं थी। उस पोस्टर में पार्थ चटर्जी को समिति का अध्यक्ष बताया गया था।

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की ममता बनर्जी सरकार (Mamata Banerjee Government) के मंत्री पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) की करीबी अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) के कई ठिकानों पर छापेमारी कर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शुक्रवार (22 जुलाई 2022) को 20 करोड़ रुपए की भारी-भरकम रकम बरामद की।

इसके साथ ही अर्पिता के घर से 20 से अधिक कीमती मोबाइल फोन, सोना, विदेशी मुद्रा, जमीन के दस्तावेज आदि बरामद बरामद हुए हैं। अर्पिता मुखर्जी ने 20 करोड़ रुपए को दो थैलियों में छिपाकर रखा गया था। 

ये मामला पश्चिम बंगाल के भर्ती घोटाले से जुड़ा है। पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (SSC) और पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड घोटाले के मामले में पार्थ चटर्जी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। वहीं, पार्थ चटर्जी के घर भी ED की छापेमारी चल रही है।

बता दें कि पश्चिम बंगाल शिक्षा घोटाले की जाँच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) कर रही है। केंद्रीय एजेंसी ने पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग की सिफारिशों पर सरकार द्वारा प्रायोजित व सहायता प्राप्त स्कूलों में समूह ‘सी’ और ‘डी’ के कर्मचारियों व शिक्षकों की भर्ती में हुई अनियमितताओं की जाँच शुरू की है।

ममता बनर्जी सरकार में मौजूदा उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी उस समय शिक्षा मंत्री थे, जब घोटाला हुआ था। सीबीआई दो बार उनसे पूछताछ कर चुकी है। पहली बार पूछताछ 25 अप्रैल, जबकि दूसरी बार 18 मई को की गई थी।

कौन हैं अर्पिता मुखर्जी

प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी में भारी नकदी बरामद होने के बाद अर्पिता मुखर्जी सुर्खियों में हैं। अर्पिता बांग्ला फिल्म इंडस्ट्री में बतौर ऐक्ट्रेस काम कर चुकी हैं। इसके अलावा, वह ओडिया और तमिल फिल्मों में भी काम किया है। अधिकांश फिल्मों में उन्होंने साइड रोल ही की है।

अर्पिता को बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी का करीबी और उनकी कानूनी सलाहकार बताई जा रही हैं। वह पार्थ मुखर्जी के साथ राजनीतिक आयोजनों में भी कई बार नजर आ चुकी हैं। इसके अलावा, वह बंगाल के कद्दावर मंत्री के साथ पॉलिटिकल कैंपेन में भी देखी जा चुकी हैं।

अर्पिता साउथ कोलकाता के एक आलीशान फ्लैट में रहती हैं। पार्थ चटर्जी दक्षिण कोलकाता में लोकप्रिय दुर्गा पूजा समिति नकटला उदयन का संचालन करते हैं, जो कोलकाता की सबसे बड़ी पूजा समितियों में से एक है।

अर्पिता मुखर्जी 2019 और 2020 में पार्थ चटर्जी के दुर्गा पूजा समारोह का चेहरा थीं। दुर्गा पूजा के दौरान जारी किए गए पोस्टर में पार्थ चटर्जी के साथ वह दिखीं थी। उस पोस्टर में पार्थ चटर्जी को समिति का अध्यक्ष बताया गया था।

इतना ही नहीं, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ भी अर्पिता मुखर्जी को देखा गया है। ममता बनर्जी ने अर्पिता की तारीफ भी की है। इसको लेकर भाजपा नेता अनिर्बन गांगुली ने ममता बनर्जी पर तंज कसा है।

गांगुली ने कहा, “सीएम महोदया ममता बनर्जी हाल ही में अपने करीबी और विश्वासपात्र पार्थ चटर्जी की प्रशंसा करते हुए उनकी नजदीकी अर्पिता मुखर्जी की प्रशंसा में कहा था, ‘अच्छा काम करते रहो’। वह ‘अच्छा काम’ क्या है, कल से यह स्पष्ट हो गया है। उन्होंने अर्पिता के ‘बॉबी’ फिरहाद हकीम के पास जाने का भी जिक्र किया! अली बाबा के 40…”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

डोनाल्ड ट्रंप के ‘खूबसूरत घर’ पर FBI की रेड: पूर्व राष्ट्रपति बोले- मेरी तिजोरी में भी सेंध मारी, दावा- व्हाइट हाउस से लेकर चले...

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को लेकर कहा जा रहा है कि उन्होंने राष्ट्रपति भवन छोड़ते समय कुछ दस्तावेज अपने पास रख लिए थे। एफबीआई रेड में उन्हें ही ढूँढ रही थी।

मंदिर से लौट रहे हिन्दू परिवार पर हमला, महिलाओं से छेड़छाड़: Pak में जहाँ हुई थी हिन्दू कारोबारी की हत्या, वहाँ अब भी नहीं...

पाकिस्तान के सिंध के संघर में एक हिंदू परिवार पर रविवार शाम को मीरपुर मथेलो पुलिस थाने के भीतर लगभग एक दर्जन लोगों ने हमला बोल दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
212,463FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe