Sunday, September 26, 2021
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाआतंकियों का प्लान A और B नाकाम, BSF ने अखनूर सेक्टर से पकड़ा...

आतंकियों का प्लान A और B नाकाम, BSF ने अखनूर सेक्टर से पकड़ा घुसपैठिया

प्लान ‘ए’ के तहत आतंकवादी कश्मीर में व्यापक स्तर पर खून खराबा कराना चाहते हैं। प्लान ‘बी’ में वे बार्डर से घुसपैठ कर हमला करना चाहते हैं और प्लॉन 'सी' से वह साम्प्रादायिक दंगे भड़काना चाहते हैं।

अंतराष्ट्रीय सीमा क्षेत्र के समीप जम्मू के अखनूर सेक्टर से सीमा सुरक्षाबल ने गुरुवार (अक्टूबर 3, 2019) को एक संदिग्ध घुसपैठिए को पकड़ा। भारतीय सीमा क्षेत्र में घुसने की कोशिश करने के दौरान बीएसएफ जवानों ने उसे दबोचा। बाद में उसे पुलिस को सौंप दिया गया।

आतंकी मनसूबों को अंजाम देने के लिए आए दिन घुसपैठिए भारत में घुसने की कोशिश कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जम्मू संभाग के ऊधमपुर जिला के कुद क्षेत्र में भी संदिग्ध दिखने की सूचना पर पुलिस व सुरक्षाबलों ने 8 घंटे तक संयुक्त तलाशी अभियान चलाया। जिसमें ड्रोन की भी मदद ली गई।

दैनिक जागरण की खबर के अनुसार उधमपुर के एसएसपी राजीव पांडेय ने बताया कि थाने में एक व्यक्ति अपने पास काम करने वाले नेपाली किशोर को लेकर पहुँचा था। उस किशोर ने बताया कि सुबह कुद के टमाटर मोड़ इलाके में मवेशी चराने गया था, जहाँ उसे 3 व्यक्तियों ने रोका।

नेपाली किशोर के अनुसार तीनों संदिग्धों के पास सुरक्षाबल की ड्रेस थी। उन्होंने किशोर को रोककर कुछ पूछा और उसकी पिटाई की। किशोर भागकर अपने मालिक के पास आया और घटना के बारे में बताया। दोनों ने आकर इसकी सूचना थाने में दी।

पुलिस ने किशोर से पूछताछ के बाद करीब 11 बजे सुरक्षाबल के साथ मिलकर तलाशी अभियान शुरू किया। उन्होंने चिनैनी से लेकर कुद एवं आसपास के इलाकों को अच्छे से खंगाला लेकिन उन्हें वहाँ कोई संदिग्ध नहीं मिला।

इसके अलावा सांबा के पुलपुर बसंतपुर में भी सेना की 25 पंजाब रेजीमेंट के जवानों ने तड़के करीब 4 बजे संदिग्ध गतिविधियों की सूचना मिलते ही सर्च ऑपरेशन चलाया। हालाँकि यहाँ भी उन्हें कुछ हासिल नहीं हुआ, लेकिन सांबा और रामगढ़ बसंतर क्षेत्र के साथ सटे इलाकों को हाई अलर्ट पर रख दिया गया है। कहा जाता है बसंतर इलाका हमेशा से आतंकियों के घुसपैठ का रास्ता रहा है।

बता दें कि आर्टिकल 370 निष्प्रभावी होने के बाद से सीमा पार बैठ आतंकी बौखलाए बैठे हैं। उनके पास प्लॉन ‘ए’, प्लॉन ‘बी’, प्लॉन ‘सी’ बना हुआ है। प्लान ‘ए’ के तहत आतंकवादी कश्मीर में व्यापक स्तर पर खून खराबा कराना चाहते हैं। प्लान ‘बी’ में वे बार्डर से घुसपैठ कर हमला करना चाहते हैं और प्लॉन ‘सी’ से वह साम्प्रादायिक दंगे भड़काना चाहते हैं। खबर है कि सीमा पर सुरक्षा बल की तैनाती से आतंकियों का प्लॉन ए और बी में नाकामयाब हो गया है, इसलिए अब वह नवरात्रि में धार्मिक स्थल पर दंगे करवाकर माहौल खराब करने की कोशिश में है। साथ ही घुसपैठ के जरिए प्लॉन बी को भी कामयाब करने की कोशिशों में हैं।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

केरल: CPI(M) यूथ विंग कार्यकर्ता ने किया दलित बच्ची का यौन शोषण, वामपंथी नेताओं ने परिवार को गाँव से बहिष्कृत किया

केरल में DYFI कार्यकर्ता पर एक दलित बच्ची के यौन शोषण का आरोप लगा है। बच्ची की उम्र मात्र 9 वर्ष है। DYFI केरल की सत्ताधारी पार्टी CPI(M) का यूथ विंग है।

कॉन्ग्रेसियों ने BJP सांसद व भाजपा कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, बरसाए ईंट-पत्थर: 9 बार के कॉन्ग्रेस MLA पर आरोप

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में भाजपा सांसद संगम लाल गुप्ता की पिटाई की गई है। 9 बार के विधायक प्रमोद तिवारी और कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं पर इस घटना को अंजाम देने के आरोप लगे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
124,375FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe