Thursday, July 29, 2021
Homeदेश-समाजइंजीनियर इमरान ख़ान ने अपनाया हिन्दू धर्म, कहा 'मेरे पूर्वज थे सूर्यवंशी ठाकुर'

इंजीनियर इमरान ख़ान ने अपनाया हिन्दू धर्म, कहा ‘मेरे पूर्वज थे सूर्यवंशी ठाकुर’

इमरान ने मजहब बदल कर अपना नया नाम राम राघव रख लिया है और दावा किया है कि अब से वे हिन्दू धर्म के रीति-रिवाजों का ही पालन करेंगे।

नोएडा के एक निवासी ने हिन्दू धर्म अपनाकर अपने पूर्वजों द्वारा की गई ग़लती को सही करने की बात कही है। अमर उजाला की ख़बर के अनुसार, नोएडा के रहने वाले इमरान ख़ान ने न सिर्फ़ हिन्दू धर्म अपनाया है बल्कि अपना नाम भी हिन्दू धर्म के अनुसार ही बदल लिया है। इमरान ने मजहब बदल कर अपना नया नाम राम राघव रख लिया है और दावा किया है कि अब से वे हिन्दू धर्म के रीति-रिवाजों का ही पालन करेंगे। इमरान ने बताया कि उनके पूर्वज सूर्यवंशी ठाकुर थे, जिन्होंने किसी कारणवश इस्लाम अपना लिया था।

पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी से स्नातक की डिग्री प्राप्त कर चुके इमरान अपना ख़ुद का व्यवसाय चलाते हैं। उन्होंने औपचारिक तौर पर हिन्दू धर्म अपनाने की प्रक्रिया 17 अगस्त को पूरी करने की बात कही है। उन्होंने एफिडेविड बना कर अपने इस निर्णय की घोषणा की है। इमरान ने बताया कि यह फैसला उन्होंने बिना किसी प्रकार के दबाव के लिया है।

इमरान हिन्दू धर्म अपनाने की प्रक्रिया नोएडा के विश्वनाथ मंदिर में पूरी करेंगे। इमरान ने अमर उजाला को बताया कि राघव गोत्र के बड़गूजर के रूप में उनकी पहचान हुआ करती थी। उन्होंने बताया कि इस्लाम धर्म अपनाने के बावजूद उनके घर में सभी हिन्दू त्योहार भी मनाए जाते थे। उन्होंने बताया कि जिस तरह से उनके घर में ईद और मुहर्रम मनाया जाता है, उसी प्रकार से उनका परिवार होली और दिवाली भी मनाता है।

हिन्दू धर्म स्वीकार करने का श्रेय इमरान ने अपने परिवार की खुली सोच को दिया। उन्होंने बताया कि न उनके दोनों भाई और न ही उनकी पत्नी ने इस निर्णय का विरोध किया है। उन्होंने बताया कि हो सकता है उसके भाई लोग भी हिन्दू धर्म अपना लें। राष्ट्रीय हिन्दू संघ के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इमरान के हिन्दू धर्म अपनाने के बाद उनकी सुरक्षा जी जिम्मेदारी लेने को संगठन तैयार है।

साथ ही उन्होंने याद दिलाया कि पहले हिन्दू धर्म स्वीकारने वालों के बच्चों की शादी नहीं हो पति थी लेकिन वह इस बात को सुनिश्चित करेंगे कि इमरान वाले मामले में ऐसा न हो। बता दें कि इमरान के परिवार के सभी सदस्य उच्च शिक्षित हैं और उन्हें इमरान के हिन्दू धर्म अपनाने से कोई आपत्ति नहीं है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

झारखंड: दिनदहाड़े खुली सड़क पर जज की हत्या, पोस्‍टमॉर्टम र‍िपोर्ट में हथौड़े से मारने के म‍िले न‍िशान, देखें Video

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जज के सिर पर हथौड़े से मारने वाले निशान पाए गए हैं। इसके अलावा जिस ऑटो ने उन्हें टक्कर मारी वह भी चोरी का था।

रंजनगाँव का गणपति मंदिर: गणेश जी ने अपने पिता को दिया था युद्ध में विजय का आशीर्वाद, अष्टविनायकों में से एक

पुणे के इस स्थान पर भगवान गणेश ने अपनी पिता की उपासना से प्रसन्न होकर उन्हें दर्शन दिया था। इसके बाद भगवान शिव ने...

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,723FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe