इंजीनियर इमरान ख़ान ने अपनाया हिन्दू धर्म, कहा ‘मेरे पूर्वज थे सूर्यवंशी ठाकुर’

इमरान ने मजहब बदल कर अपना नया नाम राम राघव रख लिया है और दावा किया है कि अब से वे हिन्दू धर्म के रीति-रिवाजों का ही पालन करेंगे।

नोएडा के एक निवासी ने हिन्दू धर्म अपनाकर अपने पूर्वजों द्वारा की गई ग़लती को सही करने की बात कही है। अमर उजाला की ख़बर के अनुसार, नोएडा के रहने वाले इमरान ख़ान ने न सिर्फ़ हिन्दू धर्म अपनाया है बल्कि अपना नाम भी हिन्दू धर्म के अनुसार ही बदल लिया है। इमरान ने मजहब बदल कर अपना नया नाम राम राघव रख लिया है और दावा किया है कि अब से वे हिन्दू धर्म के रीति-रिवाजों का ही पालन करेंगे। इमरान ने बताया कि उनके पूर्वज सूर्यवंशी ठाकुर थे, जिन्होंने किसी कारणवश इस्लाम अपना लिया था।

पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी से स्नातक की डिग्री प्राप्त कर चुके इमरान अपना ख़ुद का व्यवसाय चलाते हैं। उन्होंने औपचारिक तौर पर हिन्दू धर्म अपनाने की प्रक्रिया 17 अगस्त को पूरी करने की बात कही है। उन्होंने एफिडेविड बना कर अपने इस निर्णय की घोषणा की है। इमरान ने बताया कि यह फैसला उन्होंने बिना किसी प्रकार के दबाव के लिया है।

इमरान हिन्दू धर्म अपनाने की प्रक्रिया नोएडा के विश्वनाथ मंदिर में पूरी करेंगे। इमरान ने अमर उजाला को बताया कि राघव गोत्र के बड़गूजर के रूप में उनकी पहचान हुआ करती थी। उन्होंने बताया कि इस्लाम धर्म अपनाने के बावजूद उनके घर में सभी हिन्दू त्योहार भी मनाए जाते थे। उन्होंने बताया कि जिस तरह से उनके घर में ईद और मुहर्रम मनाया जाता है, उसी प्रकार से उनका परिवार होली और दिवाली भी मनाता है।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

हिन्दू धर्म स्वीकार करने का श्रेय इमरान ने अपने परिवार की खुली सोच को दिया। उन्होंने बताया कि न उनके दोनों भाई और न ही उनकी पत्नी ने इस निर्णय का विरोध किया है। उन्होंने बताया कि हो सकता है उसके भाई लोग भी हिन्दू धर्म अपना लें। राष्ट्रीय हिन्दू संघ के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इमरान के हिन्दू धर्म अपनाने के बाद उनकी सुरक्षा जी जिम्मेदारी लेने को संगठन तैयार है।

साथ ही उन्होंने याद दिलाया कि पहले हिन्दू धर्म स्वीकारने वालों के बच्चों की शादी नहीं हो पति थी लेकिन वह इस बात को सुनिश्चित करेंगे कि इमरान वाले मामले में ऐसा न हो। बता दें कि इमरान के परिवार के सभी सदस्य उच्च शिक्षित हैं और उन्हें इमरान के हिन्दू धर्म अपनाने से कोई आपत्ति नहीं है।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

अमानतुल्लाह ख़ान, जामिया इस्लामिया
प्रदर्शन के दौरान जहाँ हिंसक घटना हुई, वहाँ AAP विधायक अमानतुल्लाह ख़ान भी मौजूद थे। एक तरफ केजरीवाल ऐसी घटना को अस्वीकार्य बता रहे हैं, दूसरी तरफ उनके MLA पर हिंसक भीड़ की अगुवाई करने के आरोप लग रहे हैं।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

118,970फैंसलाइक करें
26,848फॉलोवर्सफॉलो करें
128,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: