Tuesday, January 18, 2022
Homeदेश-समाजCM कमलनाथ के OSD के घर आयकर विभाग का छापा, अब तक ₹9 करोड़...

CM कमलनाथ के OSD के घर आयकर विभाग का छापा, अब तक ₹9 करोड़ बरामद

बताया जा रहा है कि कमलनाथ के ओएसडी पहले से ही कई एजेंसियों के रडार पर थे। जब वो पुलिस अधिकारी थे, तभी से उनके खिलाफ कई मामलों में जाँच की जा रही थी।

लोकसभा चुनाव शुरू होने से ठीक पहले आयकर विभाग ने एक बड़ी कार्रवाई की है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के दो अधिकारियों- ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी (OSD) प्रवीण कक्कड़ और सलाहकार राजेंद्र कुमार मिगलानी के आवास पर रविवार सुबह आयकर विभाग ने छापेमारी की है। छापे में अभी तक आयकर विभाग की टीम ने ₹9 करोड़ बरामद किए हैं। कक्क्ड़ इंदौर के निवासी हैं जबकि राजेंद्र दिल्ली में रहते हैं। प्राप्त सूचना के अनुसार छापेमारी की कार्यवाही अभी जारी है।

आयकर विभाग की टीम ने दिल्ली और मध्य प्रदेश के 6 ठिकानों पर छापे मारे हैं। देर रात 3 बजे तकरीबन 15 अधिकारियों की एक टीम ने प्रवीण कक्क्ड़ के स्कीम नंबर 74 स्थित घर पर छापेमारी शुरु की। इसके अलावा विजय नगर स्थित शोरूम सहित अन्य स्थानों की जाँच की जा रही है। बताया जा रहा है कि वह पहले से ही कई एजेंसियों के रडार पर थे। जब वो पुलिस अधिकारी थे, तभी से उनके खिलाफ कई मामलों में जाँच की जा रही थी।

गौरतलब है कि प्रवीण कक्कड़ कॉन्ग्रेस के करीबी माने जाते हैं। कमलनाथ के सीएम बनते ही भूपेंद्र गुप्ता ओएसडी बने थे, ज‍िन्हें हटाकर हाल ही में प्रवीण कक्कड़ को ओएसडी बनाया गया है। कक्कड़ मध्यप्रदेश पुलिस में अधिकारी थे। सालों पहले कक्कड़ ने स्वैच्छिक अवकाश (VRS) ले ल‍िया था। एमपी विधानसभा चुनाव के दौरान वे कॉन्ग्रेस के वॉर रूम के प्रभारी थे। कक्कड़ को पुलिस सेवा में रहते हुए सराहनीय सेवाओं के लिए राष्ट्रपति पदक से सम्मानित किया जा चुका है। वे 2004 से 2011 तक केंद्रीय मंत्री रहे कांतिलाल भूरिया के विशेष अधिकारी भी रह चुके है। इससे पहले आयकर विभाग के अधिकारियों ने कर्नाटक में कॉन्ग्रेस और जेडीएस गठबंधन से जुड़े लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की थी।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जब 5 मिनट तक फ्लाइंग किस देते रहे थे भगवंत मान, बार-बार गिर रहे थे: AAP ने बनाया चेहरा तो बोले लोग – ‘उड़ते...

ट्विटर पर यूजर्स उन्हें 'पेगवंत मान' कहकर संबोधित कर रहे हैं और केजरीवाल के फैसले को गलत ठहरा रहे हैं।

भारत का कीमती ‘लाल सोना’, जिसके इर्दगिर्द घूमती है ‘पुष्पा’: 2021 में इसकी ₹508 Cr की लकड़ियाँ जब्त हुईं, चीन भी दीवाना

अल्लू अर्जुन की फिल्म 'पुष्पा' की कहानी 'रक्त चन्दन' की तस्करी के इर्दगिर्द घूमती है। आपको बताते हैं कि ये है क्या और क्यों इतना महँगा बिकता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
151,996FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe