Thursday, August 5, 2021
Homeदेश-समाजCM कमलनाथ के OSD के घर आयकर विभाग का छापा, अब तक ₹9 करोड़...

CM कमलनाथ के OSD के घर आयकर विभाग का छापा, अब तक ₹9 करोड़ बरामद

बताया जा रहा है कि कमलनाथ के ओएसडी पहले से ही कई एजेंसियों के रडार पर थे। जब वो पुलिस अधिकारी थे, तभी से उनके खिलाफ कई मामलों में जाँच की जा रही थी।

लोकसभा चुनाव शुरू होने से ठीक पहले आयकर विभाग ने एक बड़ी कार्रवाई की है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के दो अधिकारियों- ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी (OSD) प्रवीण कक्कड़ और सलाहकार राजेंद्र कुमार मिगलानी के आवास पर रविवार सुबह आयकर विभाग ने छापेमारी की है। छापे में अभी तक आयकर विभाग की टीम ने ₹9 करोड़ बरामद किए हैं। कक्क्ड़ इंदौर के निवासी हैं जबकि राजेंद्र दिल्ली में रहते हैं। प्राप्त सूचना के अनुसार छापेमारी की कार्यवाही अभी जारी है।

आयकर विभाग की टीम ने दिल्ली और मध्य प्रदेश के 6 ठिकानों पर छापे मारे हैं। देर रात 3 बजे तकरीबन 15 अधिकारियों की एक टीम ने प्रवीण कक्क्ड़ के स्कीम नंबर 74 स्थित घर पर छापेमारी शुरु की। इसके अलावा विजय नगर स्थित शोरूम सहित अन्य स्थानों की जाँच की जा रही है। बताया जा रहा है कि वह पहले से ही कई एजेंसियों के रडार पर थे। जब वो पुलिस अधिकारी थे, तभी से उनके खिलाफ कई मामलों में जाँच की जा रही थी।

गौरतलब है कि प्रवीण कक्कड़ कॉन्ग्रेस के करीबी माने जाते हैं। कमलनाथ के सीएम बनते ही भूपेंद्र गुप्ता ओएसडी बने थे, ज‍िन्हें हटाकर हाल ही में प्रवीण कक्कड़ को ओएसडी बनाया गया है। कक्कड़ मध्यप्रदेश पुलिस में अधिकारी थे। सालों पहले कक्कड़ ने स्वैच्छिक अवकाश (VRS) ले ल‍िया था। एमपी विधानसभा चुनाव के दौरान वे कॉन्ग्रेस के वॉर रूम के प्रभारी थे। कक्कड़ को पुलिस सेवा में रहते हुए सराहनीय सेवाओं के लिए राष्ट्रपति पदक से सम्मानित किया जा चुका है। वे 2004 से 2011 तक केंद्रीय मंत्री रहे कांतिलाल भूरिया के विशेष अधिकारी भी रह चुके है। इससे पहले आयकर विभाग के अधिकारियों ने कर्नाटक में कॉन्ग्रेस और जेडीएस गठबंधन से जुड़े लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की थी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अगर बायोलॉजिकल पुरुषों को महिला खेलों में खेलने पर कुछ कहा तो ब्लॉक कर देंगे: BBC ने लोगों को दी खुलेआम धमकी

बीबीसी के आर्टिकल के बाद लोग सवाल उठाने लगे हैं कि जब लॉरेल पैदा आदमी के तौर पर हुए और बाद में महिला बने, तो यह बराबरी का मुकाबला कैसे हुआ।

दिल्ली में कमाल: फ्लाईओवर बनने से पहले ही बन गई थी उसपर मजार? विरोध कर रहे लोगों के साथ बदसलूकी, देखें वीडियो

दिल्ली के इस फ्लाईओवर का संचालन 2009 में शुरू हुआ था। लेकिन मजार की देखरेख करने वाला सिकंदर कहता है कि मजार वहाँ 1982 में बनी थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
113,042FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe