Tuesday, August 3, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयअमेरिका में हेट क्राइम की शिकार भारतीय बच्ची को बचाने आगे आए हजारों लोग

अमेरिका में हेट क्राइम की शिकार भारतीय बच्ची को बचाने आगे आए हजारों लोग

अमेरिकी पुलिस के मुताबिक मामला हेट क्राइम का लग रहा है क्योंकि परिवार को मुस्लिम समझकर टारगेट किया गया था। आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है और उस पर मामला दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

अमेरिका में हेट क्राइम की शिकार और अपने जीवन के लिए संघर्ष कर रही एक भारतीय बच्ची को बचाने के लिए हजारों की संख्या में लोग आगे आए हैं। अस्पताल में जिंदगी के लिए संघर्ष कर रही 13 साल की बच्ची का नाम धृति नारायण है और वो क्लास 7 की छात्रा है। यह भारतीय बच्ची अमेरिका में हेट क्राइम की शिकार हुई है, उसके सिर में गंभीर चोटे आई है और वो अभी लाइफ सपोर्ट पर अस्पताल में है। बच्ची के इलाज के लिए 8 दिनों के भीतर क्राउड-फंडिंग के जरिए 6 लाख डॉलर (करीब 4.17 करोड़ रुपए) से ज्यादा जुटाए जा चुके हैं। अब तक 12,400 से ज्यादा लोगों ने रुपए दिए हैं। टारगेट 5 लाख डॉलर था और यह 6 लाख डॉलर के आँकड़े को पार कर चुका है।

एक पूर्व सैनिक ने मुस्लिम समझकर कार से किया था हमला

www.gofundme.com के अनुसार, कैलिफॉर्निया में 23 अप्रैल को धृति, उसके भाई, पिता और परिवार के दूसरे सदस्य सड़क पार कर रहे थे, तभी सनीवले इलाके में एक पूर्व सैनिक इशाह पीपल्स ने कार से हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि पूर्व सैनिक पोस्ट-ट्रॉमेटिक स्ट्रेस डिसऑर्डर (PTSD) से पीड़ित है। वह इराक युद्ध भी लड़ चुका है। इस हमले में धृति के पिता और 9 साल के उसके भाई को भी चोट आई है।

अमेरिकी पुलिस के मुताबिक मामला हेट क्राइम का लग रहा है क्योंकि परिवार को मुस्लिम समझकर टारगेट किया गया था। आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है और उस पर मामला दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

5 करोड़ कोविड टीके लगाने वाला पहला राज्य बना उत्तर प्रदेश, 1 दिन में लगे 25 लाख डोज: CM योगी ने लोगों को दी...

उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है, जिसने पाँच करोड़ कोरोना वैक्सीनेशन का आँकड़ा पार कर लिया है। सीएम योगी ने बधाई दी।

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द सीएम हैप्पी एंड गे: केजरीवाल सरकार का घोषणा प्रधान राजनीतिक दर्शन

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द CM हैप्पी एंड गे, एक अंग्रेजी कहावत की इस पैरोडी में केजरीवाल के राजनीतिक दर्शन को एक वाक्य में समेट देने की क्षमता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,842FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe