Tuesday, August 9, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयसुनी रोने की आवाज, ट्रक का दरवाजा खुला तो निकली 46 लाश-16 मिले बेहोश:...

सुनी रोने की आवाज, ट्रक का दरवाजा खुला तो निकली 46 लाश-16 मिले बेहोश: अमेरिका में अवैध तरीके से घुसने की कर रहे थे कोशिश

ये अवैध रूप से अमेरिका में घुसने का मामला माना जा रहा है, क्योंकि जहाँ ट्रक मिला है वह अमेरिका और मैक्सिको बॉर्डर से 250 किमी की दूरी पर है।

अमेरिका से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहाँ टेक्सास राज्य के सैन एंटोनियो में एक ट्रक के भीतर 46 लोग मृत पाए गए हैं। सैन एंटोनियो पुलिस ने सोमवार (27 जून 2022) को इस घटना की जानकारी दी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह ट्रक शहर के दक्षिण की ओर बाहरी इलाके के दूरदराज इलाके में रेल की पटरियों के पास मिला। हालाँकि, सैन एंटोनियों की पुलिस ने अभी तक इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है। लेकिन इसे मानव तस्करी का मामला माना जा रहा। कहा जा रहा है कि ट्रक में ठूंस कर इनलोगों को अवैध तरीके से मेक्सिको से अमेरिका लाया जा रहा था।

सैन एंटोनियों के KSAT चैनल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस घटना की कुछ तस्वीरें पोस्ट की हैं। इन तस्वीरों में पुलिस की गाड़ियाँ और एंबुलेंस एक बड़े ट्रक के चारों ओर दिख रही हैं। ये अवैध रूप से अमेरिका में घुसने का मामला माना जा रहा है, क्योंकि जहाँ ये ट्रक मिला है वह अमेरिका और मैक्सिको बॉर्डर से 250 किमी की दूरी पर है। सिटी काउंसिल की प्रमुख एड्रियाना रोचा गार्सिया के मुताबिक ट्रक में मृत मिले लोग प्रवासी हैं।

सैन एंटोनियों पुलिस के चीफ विलियम पी. मैकमैनस (William P. McManus) ने फेसबुक लाइव में बताया, “पुलिस को सोमवार की शाम 5:50 बजे पहली कॉल आई। हमें बताया गया कि एक बिल्डिंग में काम करने वाले एक कर्मचारी ने कुछ लोगों के ‘रोने’ की आवाजें सुनी। इसके बाद वह बिल्डिंग से बाहर निकलकर उस ट्रक के पास पहुँचा, जहाँ से उसने जोर-जोर से रोने की आवाज सुनी। उसने देखा कि ट्रक का दरवाजा थोड़ा सा खुला हुआ है और उसके अंदर लोग मरे हुए हैं।”

पीपल की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रक से 16 लोगों की बेहोशी की हालत में निकाला गया। इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें 4 बच्चे भी हैं। कम से कम पाँच की हालत गंभीर है। पुलिस चीफ मैकमैनस के मुताबिक, तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। हालाँकि, अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है कि इस मामले में इनकी संलिप्तता है या नहीं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

डोनाल्ड ट्रंप के ‘खूबसूरत घर’ पर FBI की रेड: पूर्व राष्ट्रपति बोले- मेरी तिजोरी में भी सेंध मारी, दावा- व्हाइट हाउस से लेकर चले...

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को लेकर कहा जा रहा है कि उन्होंने राष्ट्रपति भवन छोड़ते समय कुछ दस्तावेज अपने पास रख लिए थे। एफबीआई रेड में उन्हें ही ढूँढ रही थी।

मंदिर से लौट रहे हिन्दू परिवार पर हमला, महिलाओं से छेड़छाड़: Pak में जहाँ हुई थी हिन्दू कारोबारी की हत्या, वहाँ अब भी नहीं...

पाकिस्तान के सिंध के संघर में एक हिंदू परिवार पर रविवार शाम को मीरपुर मथेलो पुलिस थाने के भीतर लगभग एक दर्जन लोगों ने हमला बोल दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
212,424FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe