Saturday, June 15, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'पुरुष एक पुरुष होता है और महिला एक महिला': ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने...

‘पुरुष एक पुरुष होता है और महिला एक महिला’: ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने कहा- लोग किसी भी लिंग के नहीं हो सकते हैं जो चाहते हैं

प्रधानमंत्री सुनक ने ब्रिटेन में सिगरेट के कारण होने वाली मौतों पर चिंता जताई है। उन्होंने कहा है कि चाहे कितनी भी कम सिगरेट पी जाए, वह स्वास्थ्य के लिए हानिकारक ही है। उन्होंने इसकी रोकथाम के लिए कहा है कि हम प्रति वर्ष सिगरेट पीने की कम से कम आयु एक वर्ष बढ़ाते रहेंगे।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक (British PM Rishi Sunak) ने जेंडर विचारधारा चलाने और बच्चों को भ्रमित करने वालों पर करारा प्रहार किया है। उन्होंने कहा है किसी को इस बात में विश्वास करने के लिए परेशान नहीं किया जाना चाहिए कि एक पुरुष, पुरुष है और महिला, महिला है। उन्होंने कहा कि यह साधारण और कॉमन सेन्स है।

ब्रिटेन के पहले हिंदू प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने कन्जर्वेटिव पार्टी की सालाना कॉन्फ्रेंस में कहा, “हमें इस बात पर विश्वास ना करने के लिए परेशान नहीं किया जाना चाहिए कि कोई किसी भी लिंग का हो सकता है। एक पुरुष एक पुरुष है, एक महिला एक महिला है, यह सिर्फ कॉमन सेन्स है।”

प्रधानमंत्री ने अपने बयान में कहा कि कोई किसी भी लिंग का नहीं हो सकता है। अब सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। बता दें कि अमेरिका, ब्रिटेन समेत तमाम पश्चिमी देशों में बच्चों को बताया जा रहा है कि कोई पुरुष पैदा हो महिला, वह जो चाहे अपने आप को वह मान सकते हैं।

इस पर पश्चिमी देशों में लम्बे समय से बहस भी चलती आई है। प्रधानमंत्री ऋषि सुनक द्वारा कहे गए विचारों का अधिकांश रूढ़िवादी विचारक समर्थन करते हैं। लिबरल विचारक लगातार लोगों को यह समझाने में जुटे हुए हैं कि संसार में पुरुष और स्त्री के अलावा और भी तरह के लोग होते हैं।

ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने इस कथन के जरिए अपनी पार्टी में अगले चुनावों तक अपनी प्रधानमंत्री पद की जिम्मेदारी भी मजबूत कर ली। इस कॉन्फ्रेंस में प्रधानमंत्री सुनक ने ब्रिटेन से सम्बन्धित अन्य मुद्दों पर भी अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं और सांसदों को संबोधित किया।

प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने ब्रिटेन में बाहर से आने वाले अवैध घुसपैठियों के विषय में भी बात की। ब्रिटेन में यह एक बड़ी समस्या है। प्रधानमंत्री सुनक ने बताया कि उनकी सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल में वह बाहर से समुद्र के रास्ते आने वाले अवैध घुसपैठियों की नावों को 20% तक रोकने में सफल रहे हैं।

प्रधानमंत्री सुनक ने ब्रिटेन में सिगरेट के कारण होने वाली मौतों पर चिंता जताई है। उन्होंने कहा है कि चाहे कितनी भी कम सिगरेट पी जाए, वह स्वास्थ्य के लिए हानिकारक ही है। उन्होंने इसकी रोकथाम के लिए कहा है कि हम प्रति वर्ष सिगरेट पीने की कम से कम आयु एक वर्ष बढ़ाते रहेंगे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

अब तक की सबसे अधिक ऊँचाई पर पहुँचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, उधर कंगाली की ओर बढ़ा पाकिस्तान: सिर्फ 2 महीने का बचा...

एक तरफ पाकिस्तान लगातार बर्बादी की कगार पर पहुँच रहा है, तो दूसरी तरफ भारत का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ता जा रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -