Monday, June 17, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयगाजा के अस्पताल पर रॉकेट गिरने से 500 की मौत, इस्लामिक जिहाद को इजरायल...

गाजा के अस्पताल पर रॉकेट गिरने से 500 की मौत, इस्लामिक जिहाद को इजरायल ने बताया जिम्मेदार: बोले नेतन्याहू- बर्बर आतंकी अपने बच्चों की भी हत्या करते हैं

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि पूरी दुनिया को यह पता होना चाहिए कि गाजा में जो बर्बर हमला हुआ है, उसे आतंकवादियों ने अंजाम दिया है, न कि इजरायली सेना ने। जिन लोगों ने हमारे बच्चों की बर्बर तरीके से हत्या की, वे अपने बच्चों की भी हत्या कर सकते हैं।

रॉकेट हमले की चपेट में आने से गाजा के एक अस्पताल में कम से कम 500 लोगों की मौत की खबर है। इजरायल ने गाजा में सक्रिय इस्लामिक जिहाद को इसका जिम्मेदार बताया है। वहीं इस्लामी आतंकी संगठन हमास इसका दोष इजरायल पर मढ़ रहा है।

17 अक्टूबर 2023 को हमले की चपेट में आया अल-अहली अल-अरबी बापटिस्ट हॉस्पिटल मध्य गाजा में स्थित है। इजरायली सुरक्षा बल ने एक्स/ट्विटर पर पोस्ट कर बताया है कि इस हमले का जिम्मेदार इस्लामिक जिहाद है। IDF ने कहा है कि इजरायल को निशाना बनाते हुए कई रॉकेट लॉन्च किए गए थे। इनमें से एक रॉकेट मिसफायर हो गया और उसकी चपेट में एक अस्पताल के आने से सैकड़ों लोगों की मौत हो गई।

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि पूरी दुनिया को यह पता होना चाहिए कि गाजा में जो बर्बर हमला हुआ है, उसे आतंकवादियों ने अंजाम दिया है, न कि इजरायली सेना ने। जिन लोगों ने हमारे बच्चों की बर्बर तरीके से हत्या की, वे अपने बच्चों की भी हत्या कर सकते हैं।

मुस्लिम मुल्क और अल जजीरा जैसे मीडिया संस्थान गाजा और हमास के बयानों का हवाला देकर इसके लिए इजरायल को ही जिम्मेदार बता रहे हैं। लेकिन आईडीएफ ने एक्स पर किए एक पोस्ट में समय की जानकारी देते हुए बताया है कि कैसे इजरायल को निशाना बनाकर रॉकेट दागा गया और वह मिसफायर होकर अस्पताल पर गिर गया।

उल्लेखनीय है कि 7 अक्टूबर 2023 को हमास के आतंकियों ने इजरायल पर अचानक हमला कर सैकड़ों लोगों की हत्या कर दी थी। बड़ी संख्या में इजरायली बंधक भी बनाए गए हैं। उसके बाद से इजरायल गाजा में आतंकी ठिकानों पर बमबारी कर रहा है। इजरायल की सेना ने गाजा की चारों तरफ से घेराबंदी भी कर रखी है।

अस्पताल पर हमला ऐसे वक्त में हुआ है जब अमेरिकी राष्ट्रपति जो बायडेन 18 अक्टूबर को इजरायल आ रहे हैं। बायडेन ने कहा है कि वे इस विस्फोट से क्षुब्ध और दुखी हैं। उन्होंने इस संबंध में जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला द्वितीय और इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू से बात करने की जानकारी दी है। साथ ही बताया है कि अस्पताल पर हमला कैसे हुआ इसकी जानकारी इकट्ठा करने के निर्देश अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा टीम को भी दिया है।

गौरतलब है कि हमास के हमलों में इजरायल के करीब 1400 लोगों की मौत हुई है। 3000 से ज्यादा घायल हैं। इजरायल के जवाबी कार्रवाई में करीब तीन हजार आतंकी मारे गए हैं। इजरायल वार टीम ने एक एक्स पोस्ट के जरिए बताया है कि इजरायल को टारगेट कर हमास के दागे रॉकेट में से 30 से 40% मिसफायर होकर गाजा पट्टी में ही गिरे हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पहले उइगर औरतों के साथ एक ही बिस्तर पर सोए, अब मुस्लिमों की AI कैमरों से निगरानी: चीन के दमन की जर्मन मीडिया ने...

चीन में अब भी उइगर मुस्लिमों को लेकर अविश्वास है। तमाम डिटेंशन सेंटरों का खुलासा होने के बाद पता चला है कि अब उइगरों पर AI के जरिए नजर रखी जा रही है।

सेजल, नेहा, पूजा, अनामिका… जरूरी नहीं आपके पड़ोस की लड़की ही हो, ये पाकिस्तान की जासूस भी हो सकती हैं: जानिए कैसे ISI के...

पाकिस्तानी ISI के जासूस भारतीय लड़कियों के नाम से सोशल मीडिया पर आईडी बना देश की सुरक्षा से जुड़े लोगों को हनीट्रैप कर रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -