Saturday, June 15, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयकिसी ने घर बुलाकर किया सेक्स, किसी ने स्कूल बिल्डिंग में ही बनाए संबंध:...

किसी ने घर बुलाकर किया सेक्स, किसी ने स्कूल बिल्डिंग में ही बनाए संबंध: छात्रों के यौन शोषण में US की 6 महिला टीचर गिरफ्तार, स्नैपचैट पर भेजती थी न्यूड तस्वीरें

अमेरिका में ऐसे केस देखने को मिले है जब टीचरों ने अपने ही स्टूडेंट्स के साथ सेक्स किया। इनमें से किसी ने घर पर बुलाकर बच्चों के साथ संबंध बनाए तो किसी ने स्कूल की बिल्डिंग में ही। सच्चाई खुलने पर इनके ऊपर मुकदमा दर्ज हुआ है। प्रशासनिक कार्रवाई के खिलाफ इनपर कानूनी कार्रवाई भी की जा रही है।

अमेरिका के अलग-अलग हिस्सों से पिछले 2 दिनों में 6 महिला टीचरों के अपने छात्रों से यौन संबंध बनाने के मामले सामने आए हैं। इन सभी पर यौन दुराचार के तहत केस दर्ज किया गया था। अरोपित महिला टीचरों की उम्र पीड़ित छात्रों से कहीं अधिक बताई जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पहला मामला डैनविल का है। यहाँ की 38 वर्षीया एलेन शेल वुडलॉन एलीमेंट्री स्कूल में सहायक शिक्षिका के तौर पर काम करती हैं। उन पर जुलाई-अगस्त 2022 में उसी स्कूल के 16 साल के 2 अलग-अलग छात्रों के साथ कई मौकों पर सेक्स करने का आरोप है। मामला दर्ज होने के बाद एलेन शेल को छुट्टी पर भेज दिया गया था। अब गुरुवार (13 अप्रैल 2023) को एलेन को गिरफ्तार कर के गैरार्ड काउंटी डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में पेश किया गया। अमेरिकी कानून के मुताबिक महिला टीचर का अपराध थर्ड डिग्री श्रेणी में आता है।

दूसरे केस में अमेरिका के ही अरकंसास में 32 साल की टीचर हीदर हरे पर एक नाबालिग छात्र से सेक्स करने का आरोप लगा है। अमेरिकी कानून ने इसे फर्स्ट डिग्री अपराध माना है। हीदर को लगभग साढ़े 3 घंटे जेल में बिताना पड़ा। बाद में उन्हें 15 हजार डॉलर की जमानत पर छोड़ा गया। 1 अप्रैल 2023 को हीदर हरे ने स्कूल की नौकरी से इस्तीफा दे दिया था।

तीसरा केस ओक्लाहोमा से है। यहाँ वेलस्टन पब्लिक स्कूल की 26 वर्षीया शिक्षिका एमिली हैनकॉक को अप्रैल 2023 में पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उन पर अपने एक 15 साल के नाबालिग छात्र के साथ अवैध संबंधों का आरोप है। आरोप है कि महिला टीचर ने थोड़े समय की बातचीत के बाद अपने छात्र को अपनी नंगी तस्वीरें स्नैपचैट पर भी भेजी थीं। अदालत ने कहा कि आरोपित टीचर ने अपने छात्र से स्कूल की ही बिल्डिंग में यौन संबंध बनाए थे।

इस कड़ी में चौथा मामला 36 साल की महिला टीचर क्रिस्टन गैंट से जुड़ा हुआ है। वो डेस मोइनेस स्थित आयोवा के एक कैथोलिक हाईस्कूल में इंग्लिश पढ़ाया करती थीं। उन्हें शुक्रवार (14 अप्रैल 2023) को अपने ही स्कूल के एक नाबालिग छात्र से स्कूल के अंदर और बाहर 5 अलग-अलग मौकों पर सेक्स करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि महिला टीचर ने अपने छात्र को सोशल मीडिया पर सम्पर्क किया। उन्हें एक CCTV फुटेज में पीड़ित छात्र के साथ अकेले क्लासरूम में जाते भी देखा गया है जिसमें खिड़की पर कागज लगाया गया था। अरोपिता को स्कूल से निकाल दिया गया है।

पाँचवाँ मामला वर्जीनिया का है। यहाँ के जेम्स मैडिसन हाई स्कूल में पढ़ाने वाली एक 33 साल की टीचर एलीह खेरदमंद को एक छात्र के साथ कई माह तक यौन संबंध बनाने के मामले में आरोपित किया गया है। आरोपित टीचर इस स्कूल में साल 2015 से कार्यकर्त थीं। उनकी गिरफ्तारी गुरुवार (13 अप्रैल 2023) को हुई है। एलीह पर 4 अलग-अलग मामले दर्ज किए गए हैं।

छठा मामला पेंसिल्वेनिया का है। यहाँ एक स्कूल में भाला फेंक खेल की कोच पर अपने 17 साल के छात्र से यौन संबंध बनाने का आरोप लगा है। आरोपित का नाम हन्ना मार्थ है जिनकी उम्र 25 वर्ष है। उन पर आरोप है कि मई 2021 में उन्होंने अपने छात्र को अपने घर पर बुलाया था और वहीं उसके साथ सेक्स किया। पीड़ित छात्र ने बताया कि उसके हन्ना के साथ अक्टूबर 2022 में भी नाजायज संबंध बने थे। हन्ना को गुरुवार (13 अप्रैल 2023) को गिरफ्तार किया गया था। आखिरकार उन्हें 75 हजार डॉलर की जमानत पर छोड़ दिया गया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

अब तक की सबसे अधिक ऊँचाई पर पहुँचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, उधर कंगाली की ओर बढ़ा पाकिस्तान: सिर्फ 2 महीने का बचा...

एक तरफ पाकिस्तान लगातार बर्बादी की कगार पर पहुँच रहा है, तो दूसरी तरफ भारत का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ता जा रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -