Tuesday, October 19, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'भारत फैला रहा आतंकवाद, खुद PM मोदी गोली से उड़ा रहे सबको' - दहशत...

‘भारत फैला रहा आतंकवाद, खुद PM मोदी गोली से उड़ा रहे सबको’ – दहशत में चीनी मीडिया, कार्टून वीडियो से डरे चायनीज

"एक सशस्त्र मोदी निहत्थे लोगों की हत्या कर रहा है। भारतीय मीडिया अपने प्रधानमंत्री को आतंकवादी की तरह क्यों दिखा रहा है?"

सोशल मीडिया पर पॉलिटिकल कार्टून का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस पॉलिटिकल कार्टून को इंडिया टुडे ने बनाया है। पॉलिटिकल कार्टून को ‘The App Hunter’ नाम दिया गया है और इसमें पीएम मोदी को प्रतिबंधित चीनी ऐप को निशाना बनाते हुए देखा जा सकता है।

कार्टून में पीएम मोदी बंदूक से ब्यूटी प्लस, लूडो वर्ल्ड, वी चैट, टिकटॉक और पबजी जैसे तमात चीनी ऐप का शिकार करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस वीडियो को इंडिया टुडे ने 8 सितंबर को अपलोड किया था।

चीनी मीडिया के अनुसार पीएम मोदी द्वारा प्रतिबंधित ऐप पर निशाना बनाकर उनकी राष्ट्रीय भावना को आहत किया गया है। चीन के मुखपत्र ग्लोबल टाइम्स में कहा गया है कि चीनी सोशल मीडिया यूजर्स ने इसे आतंकवाद और चीन के खिलाफ राष्ट्रीय भावना को भड़काने के रूप में समझा है।

चीनी नेटिजन्स ने इस व्यंग्य वीडियो को बेहद बेहूदा बताते हुए इसकी निंदा की। कई नेटिजन्स ने इस पर तमाम तरह की प्रतिक्रिया दी। एक चीनी सोशल मीडिया यूजर ने लिखा, “मोदी ने निहत्थे लोगों का कत्लेआम किया, क्या भारतीय मीडिया आतंकवाद की वकालत करने की कोशिश कर रहा है?” 

वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, “एक सशस्त्र मोदी निहत्थे लोगों की हत्या कर रहा है। भारतीय मीडिया अपने प्रधानमंत्री को आतंकवादी की तरह क्यों दिखा रहा है?” चीनी मीडिया के अनुसार कुछ पर्यवेक्षकों का कहना है कि यह गुमराह और अति राष्ट्रवाद का उत्पाद है। कुछ अन्य नेटिजन्स ने लिखा, “इंडिया टुडे ऐसे हिंसक और खूनी वीडियो की वकालत कर रहा है, जो आतंकवाद को प्रचारित करता है।” 

चीनी मीडिया के मुताबिक सिंघुआ विश्वविद्यालय में भारतीय अध्ययन के सहायक प्रोफेसर झी चाओ ने सोमवार (सितंबर 14, 2020) को ग्लोबल टाइम्स को बताया, “निजी उद्यमों पर नकेल कसने के लिए राज्य मशीनरी का उपयोग करना लोकलुभावनवाद को बढ़ाने में भारतीय जनता पार्टी के असली रंग को दर्शाता है। यह जनता को आनंद तो देता है, लेकिन जनता के हितों को नुकसान भी पहुँचाता है।”

गौरतलब है कि लद्दाख में भारतीय सैनिकों के जोरदार ऐक्‍शन के बाद भारत के 118 और चीनी ऐप को बैन करने से चीन बुरी तरह से भड़क गया है। चीन के वाणिज्‍य मंत्रालय ने भारत के इस कदम पर गंभीर चिंता जताई थी। चीनी वाणिज्‍य मंत्रालय ने एक बयान जारी करके भारत के इस फैसले पर सख्‍त ऐतराज भी जताया थी।

बता दें कि लद्दाख में चल रहे तनाव के बीच भारत अब तक चीन के 224 ऐप पर बैन लगा चुका है। चीनी वाणिज्‍य मंत्रालय का कहना था कि भारत का ऐप पर बैन लगाना चीनी निवेशकों और सर्विस प्रोवाइडरों के कानूनी हितों का उल्‍लंघन करता है। चीन इसको लेकर गंभीरतापूर्वक चिंतित है और पूरजोर विरोध करता है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

इधर आतंकी गोली मार रहे, उधर कश्मीरी ईंट-भट्टा मालिक मजदूरों के पैसे खा रहे: टारगेट किलिंग के बाद गैर-मुस्लिम बेबस

कश्मीर घाटी में गैर-कश्मीरियों को टारगेट कर हत्या करने के बाद दूसरे प्रदेशों से आए श्रमिक अब वापस लौटने को मजबूर हो रहे हैं।

कश्मीर को बना दिया विवादित क्षेत्र, सुपरमैन और वंडर वुमेन ने सैन्य शस्त्र तोड़े: एनिमेटेड मूवी ‘इनजस्टिस’ में भारत विरोधी प्रोपेगेंडा

सोशल मीडिया यूजर्स इस क्लिप को शेयर कर रहे हैं और बता रहे हैं कि कैसे कश्मीर का चित्रण डीसी की इस एनिमेटिड मूवी में हुआ है और कैसे उन्होंने भारत को बुरा दिखाया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,884FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe