Monday, July 22, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'इमरान खान को मारना मकसद था, अजान के समय डैक बजाते थे' : पाकिस्तान...

‘इमरान खान को मारना मकसद था, अजान के समय डैक बजाते थे’ : पाकिस्तान में पूर्व PM पर अंधाधुंध फायरिंग, पैर में गोली लगी

लॉन्ग मार्च लेकर इस्लामाबाद की ओर बढ़ रहे इमरान खान पर गुजरांवाला के अल्लाहवाला चौक पर हमला किया गया। एक शख्स ने उनके कंटेनर पर उस वक्त फायरिंग की जब वह समर्थकों को संबोधित कर रहे थे।

शहबाज शरीफ सरकार के खिलाफ लॉन्ग मार्च निकाल रहे पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान एक हमले में बाल-बाल बच गए हैं। हमलावरों ने उनके कंटेनर पर ताबड़तोड़ गोलियाँ बरसाई। विभिन्न मीडिया रिपोर्टों में एक गोली उनके पैर में लगने की बात कही जा रही है ।

लॉन्ग मार्च लेकर इस्लामाबाद की ओर बढ़ रहे खान पर गुजरांवाला के अल्लाहवाला चौक पर हमला किया गया। एक शख्स ने उनके कंटेनर पर उस वक्त फायरिंग की जब वह समर्थकों को संबोधित कर रहे थे।

अजहर अब्बास नाम के एक शख्स ने टीवी पर दिखाए जा रहे वीडियो को ट्वीट किया है, जिसमें इमरान खान को लंगड़ाते हुए आगे बढ़ते देखा जा सकता है उनके आस-पास कुछ लोग उन्हें सहारा देते देखे जा सकते हैं। साथ ही ट्वीट में घायल पीटीआई नेता फैसल जावेद भी दिख रहे हैं ।

गोलीबारी की आवाज से रैली में हड़कंप मच गया और कई लोग घायल हो गए। चूँकि हमलावर ने कंटेनर के नीचे से ऊपर की ओर फायरिंग की थी इसलिए गोलियाँ पीटीआई नेताओं के पैर में लगीं। खबरों के मुताबिक इमरान खान के पैर में गोली लगी जिसके बाद उन्हें बुलेटप्रूफ कार में अस्पताल ले जाया गया। फिलहाल हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसका नाम फैसल भट्ट पता चला है।

फैसल का कहना है कि उसका मकसद इमरान जान की जान लेना था लेकिन वह बच गए। वह लगातार जनता को गुमराह कर रहे थे। इसलिए उससे ये सब देखा नहीं गया। हमलावर ने कहा, “अजान होती थी तो यहाँ ये लोग डैक बजाकर शोर करते थे। मुझे ये सब चीज अच्छी नहीं लगी। मैंने इमरान को मारने का प्लान उसी दिन बना लिया था जब आजादी मार्च शुरू हुआ था। इस प्लान में मैं अकेला था। मैं बाइक लेकर आया था और उसे अपने मामा की दुकान पर खड़ी कर दी थी।”

पीटीआई के फारुख हबीब ने फायरिंग में पार्टी प्रमुख इमरान खान के घायल होने की पुष्टि की है। इमरान खान के कंटेनर के पास फायरिंग में PTI नेता फैसल जावेद भी घायल हुए हैं। तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के विरोध का मार्च का गुरुवार को सातवाँ दिन है।

इमरान खान पर इस हमले के बाद पाकिस्तान की राजनीति में एक बार फिर से खूनी खेल की आशंका जताई जा रही है। पाकिस्तान की पूर्व पीएम बेनजीर भुट्टो पर भी इसी तरह एक रैली में आत्मघाती हमला हुआ था, जिसमें वह बुरी तरह जख्मी हुई थीं और उनकी मौत हो गई थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -