Wednesday, May 25, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय‘काश, मैं भी चीनी राष्ट्रपति जैसा बन पाता, 500 लोगों को जेल में डाल...

‘काश, मैं भी चीनी राष्ट्रपति जैसा बन पाता, 500 लोगों को जेल में डाल देता’

"पाकिस्तान में भ्रष्टाचार करने वालों को जेल भेजने वाला सिस्टम बहुत ही धीमा चलता है। जिनपिंग की तरह 500 भ्रष्ट लोगों को जेल भेजने की मेरी भी ख्वाहिश है।"

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने रश्क जताया है कि वे चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग की तरह अपने देश में भ्रष्टाचार के खिलाफ़ कदम नहीं उठा पा रहे हैं। उनके मुताबिक वे यह सुनकर बहुत प्रभावित हुए कि चीनी राष्ट्रपति ने पिछले 5 सालों में भ्रष्टाचार में लिप्त होने के आरोप में 400 के करीब मंत्री-स्तर के अधिकारियों को जेल पहुँचा दिया है। इमरान China Council for Promotion of International Trade के कार्यक्रम में बोल रहे थे। वे फ़िलहाल चीन के दौरे पर हैं।

बड़ा ही ‘स्लो’ है पाकिस्तान वाला सिस्टम

इमरान खान ने अफ़सोस जताया कि पाकिस्तान में भ्रष्टाचारियों को जेल भेजना वाला सिस्टम बहुत ही धीमा चलता है। उन्होंने जिनपिंग की तरह 500 भ्रष्ट लोगों को जेल भेजने की ख्वाहिश जताई। साथ ही पाकिस्तान के चीन से गरीबी उन्मूलन सीखने पर ज़ोर दिया। “मुझे जो चीज़ चीन की सबसे अधिक प्रेरित करती है, वह है पिछले 30 सालों में 70 करोड़ लोगों को गरीबी से उबारना। ऐसा मानव इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ।”  

पाकिस्तान को निवेश-फ्रेंडली बनाने की कर रहे हैं कोशिश

इमरान खान ने दावा किया कि जब से उनकी सरकार सत्ता में आई है, कोशिश देश को निवेशकों के लिए अधिक से अधिक दोस्ताना और लाभदायक बनाने की है। “हम चाहेंगे कि वे पाकिस्तान में लाभ कमाएँ।” उन्होंने साथ में यह भी माना कि भ्रष्टाचार निवेश में सबसे बड़ी रुकावटों में से एक है।

इमरान के पहले पहुँचे बाजवा

इमरान के पहले ही पाकिस्तान के सैन्य प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा चीन पहुँच गए थे। वहाँ वह न केवल चीन के सैन्य नेतृत्व से मिलेंगे, बल्कि इमरान खान की चीनी प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति के साथ बैठकों में  भी उनकी शिरकत होगी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आतंकियों ने कश्मीरी अभिनेत्री की गोली मार कर हत्या की, 10 साल का भतीजा भी घायल: यासीन मलिक को सज़ा मिलने के बाद वारदात

जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने कश्मीरी अभिनेत्री अमरीना भट्ट की गोली मार कर हत्या कर दी है। ये वारदात केंद्र शासित प्रदेश के चाडूरा इलाके में हुई, बडगाम जिले में स्थित है।

यासीन मलिक के घर के बाहर जमा हुई मुस्लिम भीड़, ‘अल्लाहु अकबर’ नारे के साथ सुरक्षा बलों पर हमला, पत्थरबाजी: श्रीनगर में बढ़ाई गई...

यासीन मलिक को सजा सुनाए जाने के बाद श्रीनगर स्थित उसके घर के बाहर उसके समर्थकों ने अल्लाहु अकबर की नारेबाजी की। पत्थर भी बरसाए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
188,823FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe