Tuesday, August 9, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'वो बच्चे हैं… जोश में आए और काम हो गया' : श्रीलंकाई मैनेजर के...

‘वो बच्चे हैं… जोश में आए और काम हो गया’ : श्रीलंकाई मैनेजर के ‘हत्यारों’ के बचाव में उतरे Pak के रक्षा मंत्री

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री परवेज खटक कहते हैं, "....नौजवान हैं। जज्बे में आते हैं। दीन में मैं भी जज्बे में आऊँगा तो मैं भी गलत करूँगा। इसका मतलब ये नहीं है कि पाकिस्तान तबाही की तरफ जा रहा है।"

पाकिस्तान में ‘ईशनिंदा’ का आरोप लगा कर एक श्रीलंकाई नागरिक की सरेआम निर्मम हत्या कर दी गई और अब वहाँ के रक्षा मंत्री हमलावरों का ये कहकर बचाव कर रहे हैं कि जिन्होंने फैक्ट्री मैनेजर को जिंदा जलाया वो बच्चे हैं और जोश में आकर उन्होंने ये सब किया है। उनके मुताबिक अगर वो भी जोश में हों तो ऐसी गलती कर दें।

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री के बिगड़े बोल

प्रियांथा कुमारा की हत्या मामले में पाकिस्तान के रक्षा मंत्री परवेज खटक ने कहा, “बच्चे हैं, बड़े होते हैं, इस्लामी दीन है, सोच ज्यादा है, जोश में आ जाते हैं, इसका ये मतलब नहीं कि ‘ये’ किया तो ‘ये’ हो गया। ये हर किसी की अपनी सोच है। वहाँ पर लड़के इकट्ठा हुए। उन्होंने इस्लाम का नारा लगाया कि ये इस्लाम के ख़िलाफ़ काम है। जज्बे में आ गए। काम हो गया अचानक। इसका ये मतलब नहीं है सब कुछ बिगड़ गया है।”

आगे खटक कहते हैं, “प्लीज आप लोगों को समझाएँ ज़रा। नौजवान हैं, जज्बे में आते हैं। दीन में मैं भी जज्बे में आऊँगा तो मैं भी गलत करूँगा। इसका मतलब ये नहीं है कि पाकिस्तान तबाही की तरफ जा रहा है।”

रक्षा मंत्री आगे पत्रकार से पूछते हैं, “आप जब कॉलेज में थे जज्बा था आप में? था। ये न कहें जब (जवानी में) हम पागल होते थे, जब हम जवान होते थे, कुछ भी करने को तैयार होते थे। लेकिन जैसे-जैसे बढ़े हमने महसूस किया कि जो जज्बा है वो हमें संभाल के रखना है। बच्चों का होता है कि लड़ाइयाँ भी होती हैं, कत्ल भी हो जाते हैं, इसका मतलब ये है कि हुकूमत की गलती है।”

अपनी सरकार पर लग रहे इल्जामों से छुटकारा पाने के लिए रक्षा मंत्री ने सारा ठीकरा पत्रकारों पर फोड़ दिया। वह बोले, “आप लोग हर चीज हुकूमत पर डालते हैं- आप ये सोच क्यों नहीं बदलते। आप मुझसे सवाल करते हैं। आप लोग सामने आएँ। आपके एंकर आएँ, सबको दीन की बातें बताएँ। लेकिन आप लोग सिर्फ विज्ञापन लेते हैं, पैसे कमाते हैं…न दीन की बातें करते हैं न तालीम की बात करते हैं और न सेहत की बात करते हैं। बस सिर्फ पैसा ही कमाना होता है। “

सियालकोट में श्रीलंकाई नागरिक को जिंदा जलाया

3 दिसंबर को पाकिस्तान के सियालकोट में श्रीलंकाई नागरिक प्रियांथा कुमारा को जला कर मार डाला गया। इस्लामी कट्टरपंथियों की भीड़ ने उनके ऊपर आरोप मढ़ा था कि उन्होंने एक ऐसे कागज को कूड़े में फेंका जिस पर हुसैन लिखा था।

प्रियांथा द्वारा की गई इस कथित ईशनिंदा के बदले उनके ऊपर सैंकड़ों कट्टरपंथियों ने हमला बोला। सामने आई वीडियोज में गुस्साई भीड़ को ‘नारा ए तकबीर’ और ‘लब्बैक या रसूल अल्लाह’ के नारे लगाते हुए सुना गया। इसके अलावा प्रियांथा कुमारा को जला कर मार डालने के दौरान कट्टरपंथी अन्य कई नारे भी लगा रहे थे, जिसमें से एक नारा था, “गुस्ताख-ए-नबी की एक ही साज़ा, सर तन से जुदा, सर तन से जुदा।”

हत्यारों ने कबूला जुर्म

श्रीलंकाई नागरिक की पाकिस्तान में हत्या के बाद ट्विटर पर हामिद मीर ने एक वीडियो शेयर की। इसमें प्रियांथा को मारने वाले कट्टरपंथी कह रहे थे,  “हुसैन लिखे कागज़ को फाड़ कर कूड़ेदान में फेंकना हमसे बर्दाश्त नहीं हुआ।” हत्यारों ने कहा, “हमने अपने साथियों से कहा कि ये गलत हुआ है। हमने अपने मैनेजमेंट से बात की। हम सब मिल कर इकट्ठे हुए और उस पर तेल डाल कर जला दिया। जो भी ऐसा करेगा, हमारे रसूल के नाम पर तो जान भी कुर्बान है। हमारे हदीस में लिखा है कि जो भी नबियों की शान में गुस्ताखी करेगा, उसका सिर तन से जुदा कर दिया जाएगा।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

डोनाल्ड ट्रंप के ‘खूबसूरत घर’ पर FBI की रेड: पूर्व राष्ट्रपति बोले- मेरी तिजोरी में भी सेंध मारी, दावा- व्हाइट हाउस से लेकर चले...

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को लेकर कहा जा रहा है कि उन्होंने राष्ट्रपति भवन छोड़ते समय कुछ दस्तावेज अपने पास रख लिए थे। एफबीआई रेड में उन्हें ही ढूँढ रही थी।

मंदिर से लौट रहे हिन्दू परिवार पर हमला, महिलाओं से छेड़छाड़: Pak में जहाँ हुई थी हिन्दू कारोबारी की हत्या, वहाँ अब भी नहीं...

पाकिस्तान के सिंध के संघर में एक हिंदू परिवार पर रविवार शाम को मीरपुर मथेलो पुलिस थाने के भीतर लगभग एक दर्जन लोगों ने हमला बोल दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
212,463FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe