Thursday, July 18, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयअमेरिका में चोर-चोर के नारों के साथ पाकिस्तान के वित्त मंत्री का स्वागत, साथी...

अमेरिका में चोर-चोर के नारों के साथ पाकिस्तान के वित्त मंत्री का स्वागत, साथी नेता गुस्से में बकने लगे गालियाँ: मदीना और लंदन में भी हो चुकी है ऐसी बेइज्जती

इन नारों के बीच पाकिस्तानी वित्त मंत्री इशाक डार किसी तरह आगे निकल गए। हालाँकि, उनके साथ चल रहे एक व्यक्ति ने नारे लगाने वालों को गालियाँ दीं हैं।

पाकिस्तान की हरकतों की वजह से पूरी दुनिया में उसकी छवि धूमिल हो चुकी है। यही कारण है कि सार्वजनिक और वैश्विक मंचों में भी उसे विरोध का सामना करना पड़ता है। हालिया घटना अमेरिका से सामने आयी है। वहाँ पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक डार को ‘चोर-चोर…’ के नारों का सामना करना पड़ा है। इन नारों के बाद इशाक डार के साथी नेता ने नारेबाजी करने वालों को गालियाँ दी हैं। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक डार गुरुवार (13 अक्टूबर 2022) को अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष की सालाना बैठक में हिस्सा लेने अमेरिका पहुँचे थे, जहाँ वाशिंगटन डीसी में एक हवाई अड्डे पर लोगों ने इशाक डार को देखते ही चोर-चोर के नारे लगाने शुरू कर दिए।

इन नारों के बीच पाकिस्तानी वित्त मंत्री इशाक डार किसी तरह आगे निकल गए। हालाँकि, उनके साथ चल रहे एक व्यक्ति ने नारे लगाने वालों को गालियाँ दीं हैं। उसने नारेबाजी कर रहे लोगों पर चिल्लाते हुए कहा, “अपना मुँह बंद रखो, चिल्लाओ मत।” इसके बाद भी नारे लगा रहा एक व्यक्ति चुप नहीं हुआ तो उसने कहा, “I Will Fu%k You, माद&#@$ तू मुझे नहीं जानता।” 

एक रिपोर्ट के अनुसार, जिस व्यक्ति ने नारेबाजी करने वालों के साथ गाली-गलौज की है, वह पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज पार्टी के वर्जीनिया चैप्टर का अध्यक्ष मणि बट है।

गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान के नेताओं को इस तरह से अपमान झेलना पड़ा हो। इससे पहले नवाज शरीफ की बेटी और पाकिस्तान की सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब को भी बीते महीने लंदन में ऐसे ही नारों का सामना करना पड़ा था। दरअसल, वह एक कॉफी शॉप में जा रही थीं। तब, वहाँ रह रहे पाकिस्तानियों ने उन्हें घेर लिया था और उनके खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी थी। ये लोग मरियम औरंगजेब के खिलाफ ‘चोरनी-चोरनी’ के नारे लगा रहे थे।

यही नहीं, हाल ही में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाले प्रतिनिधिमंडल को भी ऐसे ही विरोध का सामना करना पड़ा था। दरअसल, शहबाज शरीफ के प्रतिनिधि मण्डल के सदस्य सऊदी अरब के मदीना में मस्जिद-ए-नबावी में प्रवेश कर रहे थे। इस दौरान उनका स्वागत ‘चोर आया चोर’ के नारों से किया गया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

साथियों ने हाथ-पाँव पकड़ा, काज़िम अंसारी ने ताबतोड़ घोंपा चाकू… धराया VIP अध्यक्ष मुकेश सहनी के पिता का हत्यारा, रात के डेढ़ बजे घर...

घटना की रात काज़िम अंसारी ने 10-11 बजे के बीच रेकी भी की थी जो CCTV में कैद है। रात के करीब डेढ़ बजे ये लोग पीछे के दरवाजे से घर में घुसे।

प्राइवेट नौकरियों में 75% आरक्षण वाले बिल पर कॉन्ग्रेस सरकार का U-टर्न, वापस लिया फैसला: IT कंपनियों ने दी थी कर्नाटक छोड़ने की धमकी

सिद्धारमैया के फैसले का भारी विरोध भी हो रहा था, जिसकी वजह से कॉन्ग्रेसी सरकार बुरी तरह से घिर गई थी। यही नहीं, इस फैसले की जानकारी देने वाले ट्वीट को भी मुख्यमंत्री को डिलीट करना पड़ा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -