Sunday, July 14, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय27 साल की लड़की ने तोड़े 'रिश्ते', जहीर ने गोली मारने के बाद गला...

27 साल की लड़की ने तोड़े ‘रिश्ते’, जहीर ने गोली मारने के बाद गला रेता: Pak के पूर्व राजनयिक की बेटी थी मृतका

यह घटना ऐसे वक्त में सामने आई है जब अफगानी राजदूत की बेटी को प्रताड़ित किए जाने की घटना के बाद पाकिस्तान और अफगानिस्तान के कूटनयिक संबंधों में तल्खी आ चुकी है।

पाकिस्तान में उसके ही पूर्व राजनयिक शौकत मुकादम की 27 साल की बेटी नूर मुकादम की ​बेरहमी से हत्या करने की घटना सामने आई है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार नूर को पहले गोली मारी गई और फिर उसका गला रेता गया। इस मामले में पुलिस ने जहीर जकीर को गिरफ्तार किया है। नूर की लाश जहीर के इस्लामाबाद के घर से ही बरामद की गई थी।

रिपोर्टों के अनुसार जहीर और नूर पहले से एक-दूसरे को जानते थे। बताया जा रहा है कि ब्रेकअप की वजह से जहीर उससे नाराज था। मंगलवार 20 जुलाई 2021 को उसने हत्या को अंजाम दिया। इस घटना में एक और व्यक्ति जख्मी भी हो गया। डॉन ने पुलिस के हवाले से बताया है कि जकीर पाकिस्तान के एक बड़े कारोबारी का बेटा है। उसे तीन दिन की रिमांड पर लिया गया है। वहीं मृतका के पिता शौकत मुकादम दक्षिण कोरिया और कजाकिस्तान में पाकिस्तान के राजदूत रह चुके हैं।

नूर के पिता की शिकायत पर जहीर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। शौकत मुकादम ने शिकायत में कहा है कि वे 19 जुलाई की शाम बकरीद के लिए बकरी खरीदने रावलपिंडी गए थे। उनकी पत्नी दर्जी से कपड़े लेने गई थी। शाम को जब वह घर लौटे तो बेटी घर में नहीं थी। उसका मोबाइल बंद था। उन्होंने उसकी तलाश शुरू की। कुछ समय बाद नूर ने उन्हें कॉल कर बताया था कि वह अपने दोस्तों के साथ लाहौर जा रही है और एक-दो दिन में वापस आ जाएगी। लेकिन इसके बाद उन्हें कोशर पुलिस थाने से बेटी की हत्या किए जाने का कॉल आया।

घटना पर अपना दुख जाहिर करते हुए पाकिस्तान विदेश कार्यालय के प्रवक्ता जाहिद हफीज चौधरी ने ट्वीट किया है, “एक वरिष्ठ सहयोगी और पाकिस्तान के पूर्व राजदूत की बेटी की हत्या से गहरा दुख हुआ। शोक संतप्त परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना, और मुझे उम्मीद है कि इस जघन्य अपराध के लिए अपराधी को न्याय के कटघरे में लाया जाएगा।”

यह घटना ऐसे वक्त में सामने आई है जब अफगानी राजदूत की बेटी को प्रताड़ित किए जाने की घटना के बाद पाकिस्तान और अफगानिस्तान के कूटनयिक संबंधों में तल्खी आ चुकी है। शनिवार (17 जुलाई 2021) को पाकिस्तान में तैनात अफगान राजदूत नजीबुल्लाह अलीखिल की बेटी सिलसिला अलीखिल को अगवा कर प्रताड़ित किए जाने की घटना सामने आई थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

US में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को लगी गोली, हमलावर सहित 2 की मौत: PM मोदी ने जताया दुख, कहा- ‘राजनीति में हिंसा की...

गोलीबारी के दौरान सुरक्षाबलों ने हमलावर को मार गिराया। इस हमले में डोनाल्ड ट्रंप घायल हो गए और उनके कान से निकला खून उनके चेहरे पर दिखा।

छात्र झारखंड के, राष्ट्रगान बांग्लादेश-पाकिस्तान का, जनजातीय लड़कियों से ‘लव जिहाद’, फिर ‘लैंड जिहाद’: HC चिंतित, मरांडी ने की NIA जाँच की माँग

झारखंड में जनजातीय समाज की समस्या पर भाजपा विरोधी राजनीतिक दल भी चुप रहते हैं, जबकि वो खुद को पिछड़ों का रहनुमा कहते नहीं थकते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -