Monday, May 20, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयइमरान खान ने लाँघी मर्यादा, भरी सभा में नवाज शरीफ की बेटी के लिए...

इमरान खान ने लाँघी मर्यादा, भरी सभा में नवाज शरीफ की बेटी के लिए की ‘सेक्सी’ बात: बोले जरदारी- इतना नीचे मत गिरो

जरदारी ने कहा है कि जिन लोगों के घरों में अम्मी और बहनें होती हैं, वे दूसरी महिलाओं को लेकर इस तरह की बातें नहीं करते।

पाकिस्तान में जारी सियासी लड़ाई के बीच पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने अब भाषाई मर्यादा को भी तिलांजलि दे दी है। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी PML-N की उपाध्यक्ष मरियम नवाज (Maryam Nawaz) को लेकर अश्लील टिप्पणी की है। पाकिस्तान तहरीक-ए इंसाफ के प्रमुख इमरान ने मरियम को लेकर सेक्सिस्ट टिप्पणी एक रैली के दौरान की। इसको लेकर उनकी तीखी आलोचना हो रही है। लोग उन्हें महिला विरोधी और उनके बयान को अनुचित बता रहे हैं।

मुल्तान में एक राजनीतिक रैली को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा, “मुझे सोशल मीडिया पर मरियम के भाषण की तकरीर भेजी। जिसमें मरियम इतनी बार और इस जुनून से मेरा नाम ले रही थीं कि मैं उन्हें ये कहना चाहता हूँ कि मरियम देखो। थोड़ा ध्यान करो। आपके शौहर नाराज न हो जाएँ, जिस तरह से आप मेरा नाम लेती हैं।”

इमरान खान का ये अश्लील बयान तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मरियम नवाज के चाचा शाहबाज शरीफ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री हैं। उन्होंने भी इमरान खान के इस बयान की भर्त्सना की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है, “देश की बेटी मरियम नवाज शरीफ के खिलाफ इस अपमानजनक भाषा की देश भर में, विशेष तौर पर महिलाओं को कड़ी निंदा करनी चाहिए। देश के खिलाफ आप अपने अपराधों को हास्य के जरिए दबा नहीं सकते। मस्जिद ए नबी के नियमों को तोड़ने वाले से महिलाओं के सम्मान की उम्मीद नहीं की जा सकती।”

वहीं पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने भी इस बयान की निंदा की है। उनका कहना है कि जिन लोगों के घरों में अम्मी और बहनें होती हैं, वे दूसरी महिलाओं को लेकर इस तरह की बातें नहीं करते। जरदारी ने इमरान खान को राजनीति के लिए इतना नीचे नहीं गिरने की नसीहत दी है।

गौरतलब है कि इमरान खान बीते अप्रैल में पीएम की कुर्सी पर बने रहने के लिए जरूरी विश्वास मत संसद में हासिल नहीं कर पाए थे। वे पाकिस्तान के पहले प्रधानमंत्री थे, जिसकी कुर्सी विश्वासमत हारने से गई।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का इंतकाल, सरकारी मीडिया ने की पुष्टि: हेलीकॉप्टर में सवार 8 अन्य लोगों की भी मौत, अजरबैजान की पहाड़ियों...

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहीम रईसी की एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई। यह दुर्घटना रविवार को ईरान के पूर्वी अजरबैजान प्रांत में हुई थी।

विभव कुमार की गिरफ्तारी के बाद पूरे AAP ने किया किनारा, पर एक ‘महिला’ अब भी स्वाति मालीवाल के लिए लड़ रही: जानिए कौन...

स्वाति मालीवाल के साथ सीएम हाउस में बदसलूकी मामले में जहाँ पूरी AAP एक तरफ है वहीं वंदना सिंह लगातार स्वाति के पक्ष में ट्वीट कर रही हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -