Saturday, July 20, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयभाई से ही निकाह करवा रहे थे घर वाले, इनकार किया तो परिवार ही...

भाई से ही निकाह करवा रहे थे घर वाले, इनकार किया तो परिवार ही बना काल: हत्या की छानबीन में जुटी इटली पुलिस

"समन अब्बास की संभावित हत्या में उसका परिवार, उसके अंकल और दो कजिन संदेह के दायरे में हैं और ऐसी संभावना है कि इन सभी ने मिलकर गंभीर अपराध को अंजाम दिया है।"

पाकिस्तानी मूल की एक 18 वर्षीय लड़की की हत्या की आशंका जताई जा रही है क्योंकि उसने अपने ‘कजिन’ (चचेरे भाई) से शादी करने से मना कर दिया और लड़की की हत्या के संदेह में हैं उसी के पाकिस्तानी परिवार के सदस्य। घटना इटली की है, जहाँ पुलिस अब उसकी लड़की की तलाश कर रही है।

पाकिस्तानी मूल की समन अब्बास इटली के उत्तरी शहर नोवेलारा में रहती थी। समन के परिवार के सदस्यों ने उसकी शादी पाकिस्तान में ही समन के किसी कजिन से करने का फैसला किया लेकिन समन ने इसका विरोध कर दिया था।

कैराबिनियरी (Carabibieri) पुलिस के स्टेफानो बोव ने बताया कि समन अब्बास की संभावित हत्या में उसका परिवार, उसके अंकल और दो कजिन संदेह के दायरे में हैं और ऐसी संभावना है कि इन सभी ने मिलकर गंभीर अपराध को अंजाम दिया है। बोव ने पत्रकारों को बताया कि पुलिस नहरों, कुओं और खेतों में समन की तलाश कर रही है।

मीडिया खबरों के मुताबिक समन ने पिछले साल दो बार पुलिस में अपने परिवार के सदस्यों की शिकायत की थी और समाज सेवी संगठनों की सहायता से वह नवंबर 2020 में शेल्टर होम भी चली गई थी। हालाँकि 11 अप्रैल को वह अपने घर वापस आ गई।

पुलिस 5 मई को समन के घर पहुँची लेकिन उन्हें वहाँ कोई नहीं मिला। इसके बाद पुलिस की आशंका बढ़ गई। जाँच में पता चला कि समन के परिवार के सदस्य बिना उसे अपने साथ लिए पाकिस्तान चले गए। समन अब्बास के घर के आसपास के कैमरों से ज्ञात हुआ कि 29 अप्रैल को समन के घर से 5 लोग फावड़ा, क्रोबार (एक प्रकार का वजन उठाने का औजार) और बाल्टी लेकर निकले और ढाई घंटे बाद लौटे। कैराबिनियरी पुलिस ने इन पाँचों के समन के परिवार के सदस्यों के रूप में पुष्टि की।  

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

घुमंतू (खानाबदोश) पूजा खेडकर: जिसका बाप IAS, वो गुलगुलिया की तरह जगह-जगह भटक बिताई जिंदगी… इसी आधार पर बन गई MBBS डॉक्टर

पूजा खेडकर ने MBBS में नाम लिखवाने से लेकर IAS की नौकरी पास करने तक में नाम, उम्र, दिव्यांगता, अटेंप्ट और आय प्रमाण पत्र में फर्जीवाड़ा किया।

फैक्ट चेक’ की आड़ लेकर भारत में ‘प्रोपेगेंडा’ फैलाने की तैयारी कर रहा अमेरिका, 1.67 करोड़ रुपए ‘फूँक’ तैयार कर रहा ‘सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स’...

अमेरिका कथित 'फैक्ट चेकर्स' की फौज को तैयार करने की योजना को चतुराई से 'डिजिटल लिटरेसी' का नाम दे रहा है, लेकिन इनका काम होगा भारत में अमेरिकी नरेटिव को बढ़ावा देना।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -