Tuesday, July 23, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयकटोरा लेकर भीख माँगने को मजबूर कर दिया... जानिए क्यों पाकिस्तान में वायरल हो...

कटोरा लेकर भीख माँगने को मजबूर कर दिया… जानिए क्यों पाकिस्तान में वायरल हो रहा PM मोदी का वीडियो

"सुनिए भारत के मोदी पाकिस्तान के बारे में क्या कह रहे हैं? पाकिस्तान के लोगो, इस देश को बचाने का एकमात्र तरीका इमरान खान की असली आजादी है।"

पाकिस्तान के आर्थिक हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। वहाँ रोजमर्रा के सामानों के दाम आम आदमी की पहुँच से बाहर हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान में एक पैकेट आटे की कीमत 3100 रुपए तक पहुँच गई है। सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियो वायरल हुए हैं, जिसमें पाकिस्तानी आटा लूटने के लिए मारा-मारी करते नज़र आते हैं। इस बीच इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) शहबाज सरकार को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है।

पार्टी भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण का एक अंश शेयर कर रही है, जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्होंने पाकिस्तान को कटोरा लेकर दुनिया घूमने को मजबूर कर दिया है।

प्रधानमंत्री ने यह बयान वर्ष 2019 में राजस्थान के बाड़मेर में एक चुनावी सभा में दिया था और मजे की बात यह है कि उस समय पाकिस्तान में इमरान खान की ही सरकार थी। उसी साल की शुरुआत में पुलवामा हमला हुआ था और भारत ने पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक किया था। साथ ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी भारत ने पाकिस्तान की नकेल कसी थी। पुलवामा हमले में भारत के 45 जवान बलिदान हो गए थे। पीएम मोदी वायरल हो रहे वीडियो में कहते हैं, “हमने पाकिस्तान की सारी हेकड़ी निकाल दी है। उसे कटोरा लेकर दुनिया भर में घूमने के लिए मैंने मजबूर कर दिया है।” 

इस वीडियो को PTI के नेता और पाकिस्तान के पूर्व रेल मंत्री आजम खान ने शेयर किया। ट्वीट में उन्होंने लिखा, “सुनिए भारत के मोदी पाकिस्तान के बारे में क्या कह रहे हैं? पाकिस्तान के लोगो, इस देश को बचाने का एकमात्र तरीका इमरान खान की असली आजादी है।”

वहीं एक पत्रकार नाइला इनायत ने ट्वीट कर कहा, “‘मैंने पाकिस्तान को भीख का कटोरा लेकर दुनिया भर में जाने के लिए मजबूर किया।’ – सबसे मजेदार हिस्सा, पीटीआई ने इसे शेयर करते हुए मौजूदा सरकार को कहा कि देखिए मोदी आपके बारे में क्या कह रहे हैं। जबकि क्लिप अप्रैल 2019 की है जब इमरान खान सरकार में थे।”

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री खुद देश की हालत पर चिंता जता चुके हैं और कह चुके हैं कि एक परमाणु संपन्न देश का अन्य देशों से कर्ज माँगने को शर्मनाक है। उन्होंने शनिवार (14 जनवरी 2023) को पाकिस्तान प्रशासनिक सेवा (पीएएस) के अधिकारियों के पासिंग आउट कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा है कि मित्र देशों से और कर्ज माँगना उनके लिए शर्मनाक था। विदेशों से कर्ज लेना आर्थिक चुनौतियों का स्थायी समाधान नहीं है, क्योंकि यह कर्ज लौटाना होगा।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कोई भी कार्रवाई हो तो हमारे पास आइए’: हाईकोर्ट ने 6 संपत्तियों को लेकर वक्फ बोर्ड को दी राहत, सेन्ट्रल विस्टा के तहत इन्हें...

दिसंबर 2021 में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने हाईकोर्ट को आश्वासन दिया था कि वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को कोई नुकसान नहीं पहुँचाया जाएगा।

‘कागज़ पर नहीं, UCC को जमीन पर उतारिए’: हाईकोर्ट ने ‘तीन तलाक’ को बताया अंधविश्वास, कहा – ऐसी रूढ़िवादी प्रथाओं पर लगे लगाम

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने कहा है कि समान नागरिक संहिता (UCC) को कागजों की जगह अब जमीन पर उतारने की जरूरत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -