Friday, July 1, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयइमरान बयान से काम नहीं चलेगा, अब पाकिस्तानी सेना को भारत पर हमला करने...

इमरान बयान से काम नहीं चलेगा, अब पाकिस्तानी सेना को भारत पर हमला करने का आदेश देना होगा: Pok के प्रधानमंत्री ने दी धमकी

"पीएम इमरान खान को अब जरूर कार्रवाई करना चाहिए और कड़ा कदम उठाना चाहिए। केवल बयान देने से अब काम नहीं चलेगा। आपको इससे आगे बढ़ते हुए अपनी सेना को भारत पर हमला करने का आदेश देना होगा।"

अपने विवादित बयानों के लिए पहचाने जाने वाले POK के प्रधानमंत्री रज़ा फारूख हैदर एक बार फिर गैर जिम्मेदाराना बयान के कारण सुर्खियों में हैं। इस बार उन्होंने पाक पीएम इमरान खान से अपनी फौज के साथ भारत पर हमला करने के लिए कहा है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, रज़ा फारूख कोरोना की स्थिति का जायजा लेने एलओसी के पास स्थित गाँव में आए थे। वहीं उन्होंने ग्रामीणों से मुलाकात के दौरान और मीडिया से हुई बातचीत में ये विवादित बयान दिया।

मीडिया के साथ यहाँ बातचीत में हैदर ने कहा, “पीएम इमरान खान को अब जरूर कार्रवाई करना चाहिए और कड़ा कदम उठाना चाहिए। केवल बयान देने से अब काम नहीं चलेगा। आपको इससे आगे बढ़ते हुए अपनी सेना को भारत पर हमला करने का आदेश देना होगा।”

हैदर ने आगे कहा, “यह हमारा कर्तव्य है कि हम अपने भाइयों एवं बहनों की सुरक्षा करें। भारत पीओके के मौसम के बारे में हाल बता रहा है। इसे देखते हुए हमें भी दिल्ली के मौसम के बारे में अपडेट देना शुरू करना चाहिए।”

गौरतलब है कि हैदर का ये बयान उस समय आया है, जब पीओके कोरोना की गिरफ्त में जकड़ता जा रहा है और वहाँ आवश्यक वस्तुएँ पहुँचाने में भी दिक्कत हो रही हैं। ऐसे में अपनी जनता के लिए सुविधाएँ आश्वस्त करने की जगह रजा फारूख भारत पर हमला करने की बात कर रहे हैं।

बता दें, कुछ समय पहले पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने गिलगिट बाल्टिस्तान में आम चुनाव करने की इजाजत दे दी थी। इसके बाद भारत ने इसपर अपनी कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए पाकिस्तानी राजनयिक को तलब करते हुए डिमार्शे जारी किया

जिसमें विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में ये कहा कि पीओके और गिलगिट-बाल्टिस्तान भारत का अभिन्न अंग हैं जिसपर पाक का अवैध कब्जा है। इसलिए अब उसे इन क्षेत्रों को तुरंत खाली करना चाहिए।

इसके बाद 5 मई को भारतीय मौसम विभाग ने पीओके और गिलगिट-बाल्टिस्तान के मौसम का हाल बताना शुरू किया। जिससे पाकिस्तान बौखला गया और रजा फारूख जैसे विवादित नेताओं ने भारत पर हमले का बयान दिया।

कुछ महीने पहले की बात करें, तो हैदर ने एक ऐसा ही विवादित बयान कश्मीर पर दिया था। हैदर ने उस समय कहा था कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियाँ जरूर जारी रहनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सरकार की मौजूदा रणनीति से कश्मीर को अगले 700 वर्षों में भी आजादी नहीं मिलेगी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कन्हैया, उमेश, किशन… हत्या का एक जैसा पैटर्न, लिंक की पड़ताल कर रही NIA: रिपोर्ट में बताया- PFI कनेक्शन की भी हो रही जाँच

उदयपुर में कन्हैया लाल को काटा गया। अमरावती में उमेश कोल्हे तो अहमदाबाद में किशन भरवाड की हत्या की गई। बताया जा रहा है कि एनआईए इनके बीच लिंक की पड़ताल कर रही है।

नूपुर शर्मा हीरो, कन्हैया लाल की हत्या के लिए ‘जिहादी मुस्लिम’ जिम्मेदार: डच MP ने कहा- मुझे लगता था भारत में शरिया कोर्ट नहीं...

वाइल्डर्स का ट्वीट SC के कुछ जजों की टिप्पणी के जवाब में है, जिसमें उन्होंने शर्मा को कहा था कि उनके बयान की वजह से पूरे देश में आग लग गई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
201,558FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe