Saturday, July 2, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयगर्भवती महिला से 5 दरिंदों ने घर में घुस किया गैंगरेप, पति को सामने...

गर्भवती महिला से 5 दरिंदों ने घर में घुस किया गैंगरेप, पति को सामने रस्सी में बाँध दिया: Pak के पंजाब में 6 माह में हुए 2439 बलात्कार

पाकिस्तान के पंजाब प्रान्त में पाँच दरिदों ने एक घर में घुसकर गर्भवती महिला के साथ गैंगरेप किया। रेप करने से पहले पाँचों आरोपितों ने महिला को रस्सी में बाँध दिया था।

पाकिस्तान (Pakistan) के पंजाब प्रान्त के अंतर्गत आने वाले झेलम शहर से मानवता को शर्मसार करती घटना प्रकाश में आई है। यहाँ पाँच दरिदों ने एक घर में घुसकर गर्भवती महिला के साथ गैंगरेप (Gangrape) किया। इससे पहले उन्होंने जमकर मारपीट करने के बाद महिला के पति को वहीं पर रस्सी से बाँध दिया था।

इस घटना के बाद पीड़िता किसी तरह से खुद चलकर अस्पताल गई और डॉक्टरों को अपने साथ हुई आपबीती बयाँ की। इसके बाद डॉक्टरों ने ही पुलिस को इसकी जानकारी दी। पुलिस अधिकारियों ने कहा है कि पीड़िता का चिकित्सकीय परीक्षण किया गया और उसके खून के नमूने फोरेंसिक जाँच के लिए लाहौर भेजे गए हैं।

बताया जा रहा है कि ये घटना सदर झेलम शहर के सदर इलाके की है। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। इस घटना के मामले में पुलिस महानिरीक्षक राव सरदार अली खान ने तुरंत घटना का संज्ञान लेते हुए रावलपिंडी क्षेत्रीय पुलिस अधिकारी से रिपोर्ट तलब कर लिया है। वहीं झेलम पुलिस ने घटना के चंद घंटों के भीतर ही मामले में तीन संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गए आरोपितों में से एक पेशे से रिक्शा चालक है। बाकियों की तलाश की जा रही है।

6 महीने में 2400 से अधिक महिलाओं से दरिंदगी

पाकिस्तान में पिछले महीनें 25 साल की एक महिला के साथ चलती ट्रेन में रेप किया गया था। पंजाब सूचना आयोग द्वारा फरवरी में उपलब्ध कराए गए आँकड़ों से पता चलता है कि पंजाब प्रान्त में पिछले छह महीनों के दौरान कुल 2,439 महिलाओं के साथ बलात्कार किया गया। वहीं 90 लोगों की ऑनर किलिंग की गई थी।

पाकिस्तान के मानवाधिकार आयोग (एचआरसीपी) की एक हालिया रिपोर्ट में कहा गया है कि देश में प्रतिदिन कम से कम 11 बलात्कार के मामले सामने आ रहे हैं। पिछले छह वर्षों (2015-21) में पुलिस को ऐसी 22,000 से अधिक घटनाएँ दर्ज की गई हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘नूपुर शर्मा पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी गैर-जिम्मेदाराना’: रिटायर्ड जज ने सुनाई खरी-खरी, कहा – यही करना है तो नेता बन जाएँ, जज क्यों...

दिल्ली हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज एसएन ढींगरा ने मीडिया में आकर बताया है कि वो सुप्रीम कोर्ट के जजों की टिप्पणी पर क्या सोचते हैं।

‘क्या किसी हिन्दू ने शिव जी के नाम पर हत्या की?’: उदयपुर घटना की निंदा करने पर अभिनेत्री को गला काटने की धमकी, कहा...

टीवी अभिनेत्री निहारिका तिवारी ने उदयपुर में कन्हैया लाल तेली की जघन्य हत्या की निंदा क्या की, उन्हें इस्लामी कट्टरपंथी गला काटने की धमकी दे रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
202,399FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe