Saturday, October 23, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयअल्लाह-हू-अकबर चिल्लाती भीड़ का हमला: यहूदी खून से लथपथ, बचाव में उतरी लड़की का...

अल्लाह-हू-अकबर चिल्लाती भीड़ का हमला: यहूदी खून से लथपथ, बचाव में उतरी लड़की का यौन शोषण

"पार्किंग में मैंने एक बुजुर्ग यहूदी व्यक्ति को भागते हुए देखा। भीड़ ने उसके बाल खींचे और जैसे ही वह मुड़ा वे उछल पड़े। उन्होंने उसे लाठियों से भी पीटा। जैसे ही मैं उनपर चिल्लाई तो भीड़ में से एक ने मुझे लात मारी और कईयों ने मेरी छाती को पकड़कर मुझे किस करने के बाद चिल्लाते हुए भाग निकले।"

इजराइल और फिलिस्तीन के बीच जारी जंग के बीच विदेशों में रहने वाले फिलिस्तीनी समर्थक वहाँ रह रहे यहूदियों को निशाना बना रहे हैं। इसी कड़ी में कनाडा में रहने वाले यहूदी लोगों को फिलिस्तीन समर्थक भीड़ के हिंसक हमले का शिकार होना पड़ा। रिपोर्ट के मुताबिक, 15 मई को फिलिस्तीन समर्थक भीड़ ने एक व्यक्ति पर हमला कर दिया जो एक अन्य यहूदी व्यक्ति को बचाने की कोशिश कर रहा था। हिंसक भीड़ अल्लाह-हू-अकबर का नारा लगाते हुए उसे लाठियों से पीटा। उस पर पथराव किए गए।

इस बीच कनाडा के कई स्थानों पर कनाडा की पुलिस भीड़ को भगाने और यहूदी लोगों को हमले से बचाने की कोशिशें करती दिखी।

पुरुष को बचाने की कोशिश में यहूदी लड़की से छेड़छाड़

ट्विटर यूजर EliKohn3 ने कहा कि जिन यहूदी लड़कियों पर हमला किया गया था, उन्होंने उनमें से एक से बात की थी। लड़की ने EliKohn3 को बताया कि वीडियो में देखे गए बूढ़े व्यक्ति को बचाने की कोशिश में उसके साथ छेड़छाड़ की गई। लड़की के मुताबिक, “उन्होंने हम पर पत्थर, पानी की बोतलें और काँच की बोतलें फेंकी। पुलिस हमें उस पार्किंग स्थल तक ले जा रही थी, जहाँ हमारी कार थी। पार्किंग में मैंने एक बुजुर्ग यहूदी व्यक्ति को भागते हुए देखा। भीड़ ने उसके बाल खींचे और जैसे ही वह मुड़ा वे उछल पड़े। उन्होंने उसे लाठियों से भी पीटा। जैसे ही मैं उनपर चिल्लाई तो भीड़ में से एक ने मुझे लात मारी और कईयों ने मेरी छाती को पकड़कर मुझे किस करने के बाद चिल्लाते हुए भाग निकले।”

टोरंटो यहूदी एडवोकेसी द्वारा शेयर किए गए वीडियो के कमेंट में एक इंस्टाग्राम यूजर ने बताया कि उस व्यक्ति को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया था और वह ठीक था। उसने यह भी बताया कि इसी तरह के हमले कनाडा में पिछले कुछ घंटों के भीतर फिलिस्तीन समर्थक भीड़ और देश में रहने वाले इजरायल समर्थक लोगों द्वारा किए गए मार्च के दौरान हुए हैं।

न्यू यॉर्क में ‘स्टार ऑफ डेविड’ पहने हुए व्यक्ति पर हुआ था हमला

इससे पहले 12 मई को ऐसी खबरें सामने आई थीं, जिसके मुताबिक “स्टार ऑफ डेविड” पहने हुए एक व्यक्ति एक यहूदी व्यक्ति पर फिलिस्तीन समर्थक भीड़ ने हमला कर दिया था। जब पुलिस उसे बचाने की कोशिश कर रही थी, तब वह खून से सना हुआ था। खून से लथपथ आदमी के पीछे दौड़ती भीड़ फिलिस्तीन समर्थक उस पर चश्मा और पत्थर फेंकते हुए “F**K You,” “Run p**sy,” “f**king p**sy run” चिल्ला रही थी।

इस घटना का वीडियो पत्रकार एंडी एनजीओ ने ट्विटर पर शेयर किया था। यह हमला स्थानीय समायानुसार शाम करीब सात बजे हुआ था। रिपोर्ट्स से पता चला है कि मौखिक विवाद के बाद फिलिस्तीन समर्थक भीड़ में से ही एक व्यक्ति ने यहूदी व्यक्ति पर मेटल की कुर्सी से हमला किया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

पहले इजरायल पर हुआ हमला

फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास द्वारा यहूदी राष्ट्र पर हवाई हमले के बाद इजरायल और फिलिस्तीन के बीच तनाव बढ़ गया था। मंगलवार (11 मई 2021) को फिलिस्तीनी आतंकवादी संगठन हमास ने इजराइल में सैकड़ों रॉकेट दागे और बड़े पैमाने हवाई हमले किए। हालाँकि, आयरन डोम के नाम से विख्यात इजराइली डिफेंस सिस्टम ने हमास के सभी रॉकेट्स को हवा में ही नष्ट कर दिया।

इसके बाद पलटवार करते हुए इजराइल ने गाजा पट्टी के अंदर फिलीस्तीनी आतंकी संगठन हमास पर अपने हमले तेज कर दिए। इजराइल की डिफेंस फोर्स ने हमास पर एयर स्ट्राइक कर उसके कई ठिकानों को तबाह कर दिया। मंगलवार को जवाबी हमले में इजराइल ने हवाई हमले में हमास की गगनचुंबी इमारतों को आवासीय भवनों को निशाना बनाया।

वहीं बुधवार को इजराइल ने हमास की मेट्रो के नाम से जानी जाने वाली अंडर ग्राउंड सुरंग पर हमला कर उसे तबाह कर दिया। इसका उपयोग हमास आतंकवादियों को छुपाने और हथियारों की तस्करी के लिए करता था। गुरुवार को आईडीएफ ने गाजा में मीडिया समूहों के दफ्तरों को भी उड़ा दिया। इसको लेकर इजराइली डिफेंस फोर्स ने कहा कि हमास उन इमारतों का इस्तेमाल हमास उन पर हमले के लिए कर रहा था। तबसे लगातार हमले जारी हैं।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘खालिस्तान’ के नक़्शे में UP और राजस्थान भी, भारत से अलग देश बनाने का ‘खेल’ सोशल मीडिया पर… लोगों ने वहीं दिखाई औकात

'सिख्स फॉर जस्टिस' नाम की कट्टरवादी सिख संस्था ने तथाकथित खालिस्तान का नक्शा जारी किया है, जिसके बाद से लोग सोशल मीडिया पर उसकी आलोचना कर रहे हैं।

इंडोनेशिया के पहले राष्ट्रपति की बेटी सुकमावती इस्लाम छोड़ रहीं, अपनाएँगी हिंदू धर्म: सुधी वदानी रस्म की होगी प्रक्रिया

इंडोनेशिया के पहले राष्ट्रपति सुकर्णो की बेटी ने इस्लाम से वापस हिंदू धर्म अपनाने का फैसला किया है। सुधी वदानी नाम की रस्म होगी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
130,988FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe